एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 कैसे अनइंस्टॉल करें

औसत इंटरनेट सुरक्षा 2014 आपके कंप्यूटर की सुरक्षा के लिए कार्यक्रमों का एक सूट है, हालांकि हमेशा संभावना है कि आप किसी भी कारण से इस सॉफ़्टवेयर को संशोधित, मरम्मत या अनइंस्टॉल करना चाहते हैं। यह ट्यूटोरियल तब भी उपयोगी हो सकता है जब विंडोज़ की स्थापना रद्द करने की प्रक्रिया काम न करे।

कदम

एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 चरण 1 अनइंस्टॉल छवि शीर्षक
1
`प्रारंभ` मेनू या विंडोज लोगो बटन (ऑपरेटिंग सिस्टम के संस्करण के आधार पर) को चुनें और `कंट्रोल पैनल` चुनें।
  • एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 चरण 2 की स्थापना रद्द करने वाली छवि
    2
    यदि आप Windows XP SP3 चला रहे कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको `प्रोग्राम जोड़ें या निकालें` आइकन का चयन करना होगा। विंडोज 8/7 / विस्टा के मामले में, `प्रोग्राम्स` सेक्शन में `प्रोग्राम अनइंस्टॉल करें` का चयन करें।
  • एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 चरण 3 की स्थापना रद्द करने वाली छवि
    3
    स्थापित प्रोग्रामों की सूची में कार्यक्रम के लिए खोजें और `एवीजी 2014` (संस्करण 2014.0.4016) का चयन करें। विंडोज के आपके संस्करण के आधार पर सूची के शीर्ष पर या उसके बाद के `अनइंस्टॉल` बटन का चयन करें। ध्यान दें कि इससे पहले कि आप अनइंस्टॉलेशन के साथ आगे बढ़ सकें, आपको `मरम्मत` फ़ंक्शन का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। यह तब होता है जब पिछले अनइंस्टॉलेशन प्रयास के दौरान समस्याएं आती हैं।
  • एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 चरण 4 अनइंस्टॉल छवि का शीर्षक
    4
    `एवीजी 2014` की स्थापना रद्द करने की प्रक्रिया के लिए विंडो प्रदर्शित होने पर, `अनइंस्टॉल` आइटम का चयन करें
  • एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 अनइंस्टाल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आपकी ज़रूरतों, या कंप्यूटरों के आपके ज्ञान के आधार पर, आप `एवीजी लिंकस्केनर` सुविधा को रखने या हटाने का निर्णय ले सकते हैं। चयन पूरा होने पर, `अगला` बटन दबाएं।
  • एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 चरण 6 को अनइंस्टॉल करें



    6
    यदि आप एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 को फिर से स्थापित करने का निर्णय लेते हैं, तो आप प्रोग्राम सेटिंग्स और `एवीजी वायरस वॉल्ट` सामग्री को बचाने के विकल्प पर विचार कर सकते हैं। चयन पूरा होने पर, `अगला` बटन दबाएं।
  • एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 चरण 7 अनइंस्टॉल छवि शीर्षक
    7
    `फ़ायरवॉल सक्षम करें` चेकबॉक्स को चुनें।
  • एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 अनइंस्टाल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    स्वचालित अनइंस्टॉलेशन प्रक्रिया `औसत इंटरनेट सुरक्षा 2014` से संबंधित सभी फाइलों को निकाल देगा, संभवतः चयनित आइटम को बनाए रखना चाहिए। इस बिंदु पर आपको बस धीरज रखनी चाहिए और प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें।
  • एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 की स्थापना रद्द करने का शीर्षक चित्र 9
    9
    स्थापना रद्द करने की प्रक्रिया पूरी करने के लिए आपको अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के लिए कहा जाएगा। आप सभी चल रहे कार्यक्रमों को बंद करने के बाद सिस्टम रिबूट करने की सहमति देते हैं।
  • एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 चरण 10 अनइंस्टॉल छवि का शीर्षक
    10
    यदि आप वेब ब्राउज़र के लिए एवीजी सुरक्षा उपकरण पट्टी का उपयोग नहीं करना चाहते हैं (एवीजी सिक्योर सर्च के रूप में भी जाना जाता है), तो इसे पढ़ें लेख यह कैसे निकालने के लिए पता लगाने के लिए
  • एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 चरण 11 अनइंस्टॉल छवि
    11
    एवीजी इंटरनेट सुरक्षा 2014 को पूरी तरह से हटा दिया गया है, यह सुनिश्चित करने के लिए, आधिकारिक अनुप्रयोग का उपयोग करने पर विचार करें `औसत रिमूवर`. वैकल्पिक रूप से, प्रोग्रामों की पूर्ण स्थापना रद्द करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक तृतीय-पक्ष सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com