फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल कैसे करें

फ़ायरफ़ॉक्स सबसे लोकप्रिय इंटरनेट ब्राउज़र में से एक है और इसका उपयोग विंडोज़ और मैक कंप्यूटरों पर भी किया जा सकता है, लेकिन कुछ गोलियों पर भी। यह ब्राउज़र ऐड-ऑन की बड़ी उपलब्धता और इंटरनेट एक्सप्लोरर की तुलना में मैलवेयर और वायरस द्वारा संक्रमण के लिए कम जोखिम के लिए प्रसिद्ध है। यदि आपको इसका उपयोग करने में कठिनाई होती है या यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो आप प्रोग्राम की पूरी स्थापना रद्द कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

विंडोज 7 से फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें
फ़ायरफ़ॉक्स चरण 1 की स्थापना रद्द करें छवि शीर्षक
1
नियंत्रण कक्ष तक पहुंचें प्रारंभ मेनू में, सबसे हाल ही में उपयोग किए गए एप्लिकेशन का सही अनुभाग ढूंढें, आपको विकल्पों की एक सूची दिखाई देगी। उपलब्ध विकल्पों में से, आप दस्तावेज़ और छवियों के फ़ोल्डरों तक पहुंच के लिए लिंक पाएंगे। नीचे, लिंक उपलब्ध होगा "नियंत्रण कक्ष"। इसे चुनें
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 2 की स्थापना रद्द करें
    2
    अनइंस्टॉल एक प्रोग्राम सुविधा तक पहुंचें। नियंत्रण कक्ष विंडो में, कई श्रेणियां शामिल हैं, उदाहरण के लिए "सिस्टम और सुरक्षा" और "नेटवर्क और इंटरनेट"। श्रेणी का पता लगाएं "कार्यक्रम"। इस श्रेणी के नीचे, आपको लिंक मिलेगा "एक प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें", इसे चुनें
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 3 की स्थापना रद्द करें
    3
    मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स प्रविष्टि चुनें आप अपने कंप्यूटर पर स्थापित सभी एप्लिकेशन और प्रोग्राम की एक सूची देखेंगे। जब तक आप फ़ायरफ़ॉक्स प्रविष्टि नहीं मिलते तब तक सूची में स्क्रॉल करें सवाल में प्रोग्राम का चयन करें और बटन दबाएं "स्थापना रद्द करें", आप इसे स्थापित अनुप्रयोगों की सूची के शीर्ष पर बार पर पा सकते हैं।
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 4 की स्थापना रद्द करें छवि शीर्षक
    4
    फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें अनइंस्टॉलेशन विज़ार्ड को प्रारंभ करना चाहिए, आपको यह पूछने पर कि क्या आप चयनित प्रोग्राम को हटाना चाहते हैं बटन दबाएं "अगला" (बटन के बजाय "रद्द करना"), तब बटन दबाएं "स्थापना रद्द करें"।
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 5 की स्थापना रद्द करें छवि शीर्षक
    5
    स्वचालित अनइंस्टॉलेशन पूर्ण होने पर बटन दबाएं "अंत" अनइंस्टालर विंडो बंद करने के लिए
  • छवि फ़ायरफ़ॉक्स चरण 6 अनइंस्टॉल करें
    6
    फ़ायरफ़ॉक्स से जुड़े फाइलों और फ़ोल्डर्स को हटाने के लिए आगे बढ़ें कुछ फ़ाइलों और फ़ोल्डरों को स्वचालित अनइंस्टॉलेशन प्रक्रिया से नहीं हटाया जा सकता है, इसलिए आपको मैन्युअल रूप से उन्हें हटाना होगा। पहले, हालांकि, आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता हो सकती है कि आपका सिस्टम Windows 7 के 32 या 64-बिट संस्करण का उपयोग करता है। ऐसा करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का उपयोग करें गाइड .
  • यदि आपके सिस्टम में 32-बिट आर्किटेक्चर है, तो निम्न फ़ोल्डर हटाएं: C: Program Files Mozilla Firefox
  • यदि आपके सिस्टम में 64-बिट वास्तुकला है, तो निम्न फ़ोल्डर हटाएं: C: Program Files (x86) Mozilla Firefox
  • विधि 2

    विंडोज 8 से फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें
    फ़ायरफ़ॉक्स चरण 7 में अनइंस्टॉल करें
    1
    नियंत्रण कक्ष तक पहुंचें विंडोज 8 के मामले में, विंडोज 8 में आर्ट्स बार प्रदर्शित करने के लिए माउस कर्सर को स्क्रीन के दाईं ओर ले जाएं। आइकन का चयन करें "खोज", फिर कीवर्ड में टाइप करें "नियंत्रण कक्ष"। परिणाम सूची से नियंत्रण कक्ष आइकन चुनें।
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 8 की स्थापना रद्द करें
    2
    चिह्न का चयन करें "कार्यक्रम और सुविधाएँ"। यह सुविधा नियंत्रण कक्ष के आइकन दृश्य का उपयोग करने के लिए आसान है।
  • छवि अनइंस्टॉल करना फ़ायरफ़ॉक्स चरण 9
    3
    मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स प्रविष्टि चुनें आप अपने कंप्यूटर पर स्थापित सभी एप्लिकेशन और प्रोग्राम की एक सूची देखेंगे। जब तक आप फ़ायरफ़ॉक्स प्रविष्टि नहीं मिलते तब तक सूची में स्क्रॉल करें सवाल में प्रोग्राम का चयन करें और बटन दबाएं "स्थापना रद्द करें"।
  • अनइंस्टॉल फ़ायरफ़ॉक्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें अनइंस्टॉलेशन विज़ार्ड को प्रारंभ करना चाहिए, आपको यह पूछने पर कि क्या आप चयनित प्रोग्राम को हटाना चाहते हैं। बटन दबाएं "अगला" (बटन के बजाय "रद्द करना"), तब बटन दबाएं "स्थापना रद्द करें"।



  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 11 अनइंस्टॉल करें
    5
    स्वचालित अनइंस्टॉलेशन पूर्ण होने पर बटन दबाएं "अंत" अनइंस्टालर विंडो बंद करने के लिए
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 12 की स्थापना रद्द करें
    6
    फ़ायरफ़ॉक्स से जुड़े फाइलों और फ़ोल्डर्स को हटाने के लिए आगे बढ़ें कुछ फ़ाइलों और फ़ोल्डरों को स्वचालित स्थापना रद्द करने की प्रक्रिया से हटाया नहीं जा सकता है और आपको उन्हें मैन्युअल रूप से हटा देना होगा। विशेष रूप से, निम्न फ़ोल्डर को हटाना जारी रखें: C: Program Files (x86) Mozilla Firefox
  • विधि 3

    मैक से फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें
    छवि शीर्षक 1047488 13
    1
    खोजकर्ता तक पहुंचें फ़ाइंडर आपको मैक पर सभी एप्लिकेशन, फाइल्स और फ़ोल्डरों को आसानी से एक्सेस करने देता है। अगर आपने फ़ैक्सफ़ॉक्स से जुड़े सभी फाइलों को पूरी तरह से हटाना तय किया है तो यह सबसे आसान स्थान है, यह विशेष रूप से मामले में एक अच्छा विचार है प्रोग्राम के एक भविष्य के पुन: स्थापना की)
  • छवि शीर्षक 1047488 14
    2
    फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग की स्थापना रद्द करें एक फ़ाइल खोज करें "Firefox.app" या खोज फ़ील्ड का उपयोग करके फ़ायरफ़ॉक्स कीवर्ड की खोज करें, फिर अनुभाग का चयन करें "आवेदन" खोजक विंडो के बाईं ओर स्थित मेनू में रखा गया दिखाई देने वाली फ़ाइल का चयन करें और उसे ट्रैश में खींचें (डेस्कटॉप के निचले भाग में स्थित)।
  • छवि शीर्षक 1047488 15
    3
    इंटरनेट ब्राउजर से जुड़े फाइलों को हटा दें फ़ायरफ़ॉक्स आपके मैक पर विभिन्न फ़ोल्डरों में व्यवस्थित फाइलों की एक बड़ी संख्या बनाता है। निम्नलिखित मदों के लिए खोजें:
  • फ़ोल्डर / उपयोगकर्ता / उपयोगकर्ता / पुस्तकालय / एप्लिकेशन समर्थन / फ़ायरफ़ॉक्स / और / उपयोगकर्ता / उपयोगकर्ता / पुस्तकालय / कैश / फ़ायरफ़ॉक्स की सामग्री को हटाएं।
  • नामित वरीयताओं से संबंधित फाइल को हटा दें "org.mozilla.firefox.plist", आप इसे फ़ोल्डरों के अंदर पा सकते हैं "उपयोगकर्ता", "व्यवस्थापक" या "बिल" आपके पुस्तकालय का
  • विधि 4

    टेबलेट पर फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें
    फ़ायरफ़ॉक्स चरण 16 को अनइंस्टॉल करें
    1
    अपने एंड्रॉइड टैबलेट के होम तक पहुंचें मोज़िला, कंपनी जिसकी फ़ायरफ़ॉक्स मालिक है, ने केवल अपने ब्राउजर के एंड्रॉइड संस्करण को जारी किया है, और केवल एक निश्चित आकार के उपकरणों के लिए (अन्य संस्करणों को रिलीज़ करने का प्रयास किया गया है, लेकिन एप्पल और अमेज़ॅन दोनों की मुश्किलों का सामना करना पड़ा है)।
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 17 अनइंस्टाल करें
    2
    सेटिंग्स आइकन चुनें सबसे पहले, हालांकि, मुख्य एंड्रॉइड मेनू तक पहुंचें
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 18 अनइंस्टॉल करें
    3
    आइटम का चयन करें "आवेदन" या "अनुप्रयोग प्रबंधन"। उपयोग किए गए डिवाइस के आधार पर मेनू विकल्प का नाम भिन्न हो सकता है। आपको डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए सभी मुख्य एप्लिकेशन की सूची में पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • छवि फ़ायरफ़ॉक्स चरण 1 की स्थापना रद्द करें
    4
    फ़ायरफ़ॉक्स चुनें प्रश्न में एप्लिकेशन को खोजने के लिए सूची को नीचे स्क्रॉल करें आम तौर पर सूची वर्णानुक्रम में क्रमबद्ध होती है
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 20 की स्थापना रद्द करें छवि शीर्षक
    5
    बटन दबाएं "स्थापना रद्द करें"। इस तरह से चयनित एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल कर दिया जाएगा। आपको सूचना प्राप्त होनी चाहिए कि पुष्टिकरण बटन दबाए जाने के कुछ ही सेकंड बाद फ़ायरफ़ॉक्स को अनइंस्टॉल कर दिया गया है
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com