औसत सुरक्षित खोज कैसे निकालें

एवीजी टेक्नोलॉजीज एक ठोस एंटीवायरस को दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं के लिए दो संस्करणों में उपलब्ध कराता है: एक निःशुल्क और एक भुगतान वाला इसके कई उत्पादों को ऐड-ऑन के जरिए वितरित किया जाता है "औसत सुरक्षित खोज", जो वेब पर अनुसंधान के परिणामों की जांच करने के कार्य के साथ इंटरनेट ब्राउज़र के टूलबार को बदल देता है यह उपकरण अन्य प्रोग्रामों द्वारा भी इंस्टॉल किया जा सकता है, जैसे वीडियो प्रारूप खिलाड़ी "डिवएक्स"। हालांकि, एक बार स्थापित होने से उपयोग किए जाने वाले इंटरनेट ब्राउज़र का एक अभिन्न अंग बन जाता है, इस एक्सटेंशन की स्थापना रद्द करना बहुत जटिल हो सकता है। सौभाग्य से, इस गाइड में निहित निर्देशों का पालन करके आप इसे से स्थायी रूप से छुटकारा पा सकते हैं।

कदम

भाग 1

प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें
एवीजी सिक्योर सर्च को निकालें शीर्षक से छवि चरण 1
1
इस तक पहुंचें "नियंत्रण कक्ष" कंप्यूटर का की पूर्ण स्थापना रद्द करने के लिए "औसत सुरक्षित खोज" आपके विंडोज सिस्टम से, पहला कदम सॉफ्टवेयर की स्थापना रद्द करना है इस मामले में आप इसे अपने कंप्यूटर पर किसी भी अन्य कार्यक्रम के लिए करते हैं, जैसे कि इसे ठीक करने में सक्षम होना चाहिए।
  • इस तक पहुंचने के लिए "नियंत्रण कक्ष", आप मेनू का उपयोग कर सकते हैं "प्रारंभ"। यदि आप Windows 8 का उपयोग कर रहे हैं, तो आप शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं ⌘ विन + X और फिर आइटम चुनें "नियंत्रण कक्ष" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • एवीजी सिक्योर सर्च को निकालें शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    लिंक का चयन करें "एक प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें" या आइकन "कार्यक्रम और सुविधाएँ". आपके कंप्यूटर पर स्थापित सभी कार्यक्रमों की सूची प्रदर्शित की जाएगी। क्योंकि लोगों की सूची में यह कई सेकंड लग सकता है।
  • एवीजी सेक्योर सर्च निकालें शीर्षक से छवि चरण 3
    3
    आइटम को ढूंढें "औसत सुरक्षित खोज" सूची के भीतर चूंकि यह वर्णमाला क्रम में प्रस्तुत किया गया है, इसलिए यह सामान्यतः सूची की शुरुआत में रखा गया है।
  • एवीजी सिक्योर सर्च को निकालें शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    प्रश्न में आइटम का चयन करें, फिर बटन दबाएं "स्थापना रद्द करें" सूची के शीर्ष पर दिखाई दिया। अनइंस्टॉलिंग के साथ आगे बढ़ने के लिए "औसत सुरक्षित खोज", स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • भाग 2

    इंटरनेट एक्सप्लोरर से एवीजी सुरक्षित खोज निकालें
    एवीजी सेक्योर सर्च निकालें शीर्षक से छवि चरण 5
    1
    इंटरनेट एक्सप्लोरर प्रारंभ करें भले ही वह ब्राउज़र न हो जो आप सामान्य रूप से उपयोग करते हैं, फिर भी आपको उसे बहाल करने की ज़रूरत है - क्योंकि इंटरनेट एक्सप्लोरर भी कई विंडोज़ फ़ंक्शंस करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • एवीजी सिक्योर सर्च निकालें शीर्षक से छवि चरण 6
    2
    गियर बटन चुनें या मेनू दर्ज करें "उपकरण"। यदि आप मेनू बार नहीं देखते हैं, तो ⎇ Alt कुंजी दबाएं
  • एवीजी सिक्योर सर्च को निकालें शीर्षक से चित्र चरण 7
    3
    आइटम को चुनें "इंटरनेट विकल्प". ब्राउज़र विन्यास सेटिंग्स के साथ एक नई विंडो दिखाई देगी।
  • एवीजी सिक्योर सर्च को निकालें शीर्षक से छवि चरण 8
    4
    कार्ड तक पहुंचें "उन्नत", तब बटन दबाएं "पुनर्स्थापित"। ब्राउज़र पुनर्स्थापना प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और सभी मौजूदा एक्सटेंशन को हटा देगा (जैसे "औसत सुरक्षित खोज")।
  • एवीजी सिक्योर सर्च निकालें शीर्षक से छवि चरण 9
    5
    चेक बटन का चयन करें "व्यक्तिगत सेटिंग हटाएं", तब बटन दबाएं "पुनर्स्थापित". इस प्रक्रिया का विस्तार खत्म हो जाएगा "औसत सुरक्षित खोज" डिफ़ॉल्ट होम पेज और खोज इंजन को पुनर्स्थापित करते समय इंटरनेट एक्सप्लोरर से
  • भाग 3

    क्रोम से एवीजी सुरक्षित खोज निकालें
    एवीजी सेक्योर सर्च निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    Google Chrome प्रारंभ करें यदि आप सामान्यतः Google Chrome को अपने डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र के रूप में उपयोग करते हैं, तो आपको अपने डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन को पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता होगी अन्यथा, सीधे अगले अनुभाग पर जाएं
  • एवीजी सिक्योर सर्च को निकालें शीर्षक से छवि चरण 11
    2
    संबंधित बटन (☰) दबाकर मुख्य क्रोम मेनू पर पहुंचें, फिर आइटम चुनें "सेटिंग". एक नया टैब खुल जाएगा, सभी ब्राउज़र कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स प्रदर्शित करेगा।
  • एवीजी सिक्योर सर्च निकालें शीर्षक से छवि चरण 12
    3
    लिंक का चयन करें "उन्नत सेटिंग्स दिखाएं.." पृष्ठ के नीचे स्थित अतिरिक्त विकल्प दिखाए जाएंगे जो आमतौर पर छिपे हुए हैं
  • एवीजी सिक्योर सर्च निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 13



    4
    बटन को प्रेस करने में सक्षम होने के लिए सूची के निचले भाग तक स्क्रॉल करें "सेटिंग रीसेट करें"। एक नया संवाद प्रदर्शित किया जाएगा।
  • एवीजी सिक्योर सर्च निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    5
    रीसेट प्रक्रिया की पुष्टि करने के लिए बटन दबाएं "पुनर्स्थापित"। सभी इंस्टॉल किए गए एक्सटेंशन अक्षम हो जाएंगे और डिफ़ॉल्ट होम पेज को पुनर्स्थापित किया जाएगा। खोज इंजन के लिए डिफ़ॉल्ट सेटिंग भी बहाल हो जाएंगी।
  • भाग 4

    फ़ायरफ़ॉक्स से एवीजी सुरक्षित खोज निकालें
    एवीजी सिक्योर सर्च निकालें शीर्षक से छवि चरण 15
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स प्रारंभ करें अगर आप सामान्य रूप से फ़ायरफ़ॉक्स को अपने डिफॉल्ट ब्राउज़र के रूप में इस्तेमाल करते हैं, तो आपको प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन को पुनर्स्थापित करना होगा। अन्यथा, सीधे अगले अनुभाग पर जाएं
  • एवीजी सेक्योर सर्च निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2
    प्रासंगिक बटन (☰) दबाकर मुख्य फ़ायरफ़ॉक्स मेनू पर पहुंचें, फिर विकल्प चुनें "?"। यह मेन्यू के अंत में उपलब्ध होगा।
  • एवीजी सेक्योर सर्च निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    3
    आइटम को चुनें "समस्या निवारण"। एक नया टैब प्रदर्शित किया जाएगा।
  • एवीजी सिक्योर खोज चरण 18 को हटाए जाने वाले चित्र
    4
    अपनी इच्छा की पुष्टि करने के लिए, बटन दबाएं "फ़ायरफ़ॉक्स रीसेट करें"। यह सभी इंस्टॉल किए गए एक्सटेंशन को निकाल देगा और डिफ़ॉल्ट खोज इंजन सेटिंग पुनर्स्थापित करेगा और पृष्ठ प्रारंभ करेगा।
  • एवीजी सिक्योर खोज निकालें शीर्षक से छवि चरण 1 9
    5
    अपने कंप्यूटर पर निम्न फ़ोल्डर में प्रवेश करें "सी: प्रोग्राम फ़ाइलें मोजिला फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र घटक"। इस निर्देशिका में जावास्क्रिप्ट में बनाई गई फ़ाइलें हैं जो कि अनुमति देते हैं "औसत सुरक्षित खोज" फ़ायरफ़ॉक्स में स्वतः स्थापित करने के लिए इस फ़ोल्डर को एक्सेस करने के लिए, विंडो का उपयोग करें "संसाधनों का अन्वेषण करें"।
  • यदि आप 64-बिट आर्किटेक्चर सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, तो सही पथ निम्नानुसार हो सकता है "सी: प्रोग्राम फ़ाइलें (x 86) मोजिला फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र घटक"।
  • एवीजी सिक्योर सर्च निकालें शीर्षक से छवि चरण 20
    6
    फ़ाइल को ढूंढें और हटाएं "avgMozXPCOM.js"। इस तरह से "औसत सुरक्षित खोज" यह फ़ायरफ़ॉक्स में स्वचालित रूप से स्थापित नहीं होगा।
  • यदि आप स्थायी रूप से हटाने के लिए चाहते हैं "औसत सुरक्षित खोज" फ़ायरफ़ॉक्स से, यह कदम जरूरी है
  • भाग 5

    एडवक्लेनर के साथ एक स्कैन चलाएं
    एवीजी सिक्योर सर्च निकालें शीर्षक से छवि चरण 21
    1
    अपने कंप्यूटर पर स्थापित सभी ब्राउज़रों को पुनर्स्थापित करें। यदि आप आमतौर पर गाइड में सूचीबद्ध उन लोगों के अलावा किसी अन्य ब्राउज़र का उपयोग करते हैं, तो डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन को पुनर्स्थापित करें बाज़ार में अधिकांश ब्राउज़रों को पुनर्स्थापित करने की प्रक्रिया लेख में वर्णित लोगों के समान होती है।
  • एजीजी सिक्योर सर्च निकालें शीर्षक से छवि चरण 22
    2
    प्रोग्राम डाउनलोड करें "AdwCleaner"। यह आपके कंप्यूटर से मैलवेयर का पता लगाने और हटाने के लिए एक निशुल्क उपकरण है। यह सॉफ्टवेयर किसी भी प्रकार का पता लगाने में सक्षम है "औसत सुरक्षित खोज" सिस्टम से
  • आप मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं "AdwCleaner" निम्नलिखित से वेबसाइट.
  • एवीजी सिक्योर सर्च को निकालें शीर्षक से छवि चरण 23
    3
    डाउनलोड शुरू होने के अंत में "AdwCleaner"। स्कैन शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके सभी ब्राउज़र विंडो बंद हैं
  • एवीजी सिक्योर सर्च निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 24
    4
    कंप्यूटर को स्कैन करने के लिए बटन दबाएं "स्कैन"। आमतौर पर नियंत्रण प्रक्रिया को पूरा करने में लगभग 15-20 मिनट लगते हैं।
  • 5
    स्कैन के अंत में, बटन दबाएं "स्पष्ट"। "AdwCleaner" स्कैन के दौरान की गई सभी फाइलों को हटा देगा। जांच प्रक्रिया के दौरान कंप्यूटर पुनरारंभ होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई खुले दस्तावेज़ या सहेजे न गए डेटा नहीं है
  • इस बिंदु पर "औसत सुरक्षित खोज" यह कंप्यूटर से पूरी तरह से हटा दिया जाना चाहिए था ब्राउज़र शुरू करें और जांचें कि सब कुछ ठीक से काम कर रहा है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com