स्टार्टअप पर प्रोग्राम कैसे निकालें

आपके पीसी के लिए समय के साथ धीमा होना सामान्य है। मुख्य कारणों में से एक प्रोग्राम है जो स्टार्टअप पर चलने की संख्या है। वे हर बार जब आप अपने पीसी को चालू करते हैं और वे पृष्ठभूमि में काम करेंगे, जब तक आप उन्हें बंद नहीं करते हैं। यह एक समस्या नहीं होगी अगर मेरे पास अनंत रैम मेमोरी वाला पीसी था, लेकिन क्योंकि स्मृति हमेशा सीमित होती है, ये प्रोग्राम पीसी धीमा करने का कारण हो सकता है। आपके कंप्यूटर के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए, आप उपयोग नहीं करने वाले स्टार्टअप पर प्रोग्राम को निकालने का तरीका यहां बताया गया है।

कदम

स्टार्टअप प्रोग्राम्स को निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
नीचे बाईं ओर प्रारंभ करें क्लिक करें, फिर भागो।
  • स्टार्टअप प्रोग्राम्स निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    प्रकार msconfig और Enter दबाएं
  • स्टार्टअप प्रोग्राम्स को निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 3



    3
    स्टार्टअप टैब का चयन करें (दूसरा दायां से शुरू होता है)
  • स्टार्टअप प्रोग्राम्स को निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    तय करें कि आप अपने कंप्यूटर को हर बार जब आप अपने कंप्यूटर को शुरू करना चाहते हैं
  • यह संभावना है कि इस सूची में ऐसे कई प्रोग्राम शामिल हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं। समय के साथ, कई कंप्यूटर उपयोगकर्ता ऐसे प्रोग्राम्स डाउनलोड करते हैं जो शायद ही कभी उपयोग किए जाते हैं या नहीं, लेकिन कुछ समय के लिए स्टार्टअप के दौरान खोले गए उपयोगकर्ता के बिना भी खोले जा सकते हैं।
  • यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि प्रारंभ मेनू से इन कार्यक्रमों को हटाने के कार्यक्रमों की स्थापना रद्द नहीं है। इस सूची में कार्यक्रम अब भी आपके कंप्यूटर पर खोले और उपयोग किए जा सकते हैं, लेकिन जब आप अपना कंप्यूटर प्रारंभ करते हैं, तो वे स्वचालित रूप से स्वचालित रूप से प्रारंभ नहीं होंगे
  • यह भी संभव है कि आपने अपने कंप्यूटर को अपने द्वारा स्थापित नहीं किया है, लेकिन आपके कंप्यूटर को पहले से ही स्थापित पूर्व-इंस्टॉल किए गए प्रोग्रामों के साथ बेचा गया है, जिन्हें आप थोड़ा या कुछ भी नहीं जानते हैं
  • स्टार्टअप प्रोग्राम्स को निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    स्टार्टअप पर सूचीबद्ध सभी प्रोग्रामों के स्वचालित निष्पादन को अक्षम करने के लिए विंडो के निचले दाहिनी ओर सभी को अक्षम करें पर क्लिक करें।
  • यह क्रिया, सावधानी के साथ किया जाना चाहिए के रूप में सूची शायद इस तरह के एंटी-वायरस सॉफ्टवेयर या इस तरह के तत्काल दूत के रूप में प्रोग्राम हैं जो हमेशा के लिए उपयोग करते हैं, के रूप में है कि लगभग हमेशा आपके कंप्यूटर पर चल जाना चाहिए कार्यक्रम, के कम से कम एक जोड़े में शामिल है।
  • उपरोक्त उपायों को लागू करने से, यह आपको हर बार कंप्यूटर शुरू होने पर कार्यक्रमों के स्वत: निष्पादन को रोकने के लिए अनुमति देगा। जब कंप्यूटर चल रहा है, तो आप आसानी से केवल मौजूदा सत्र के लिए ही चल रहे प्रोग्राम बंद कर सकते हैं। वर्तमान में चल रहे कार्यक्रम स्क्रीन के निचले दाहिनी ओर टास्कबार पर प्रदर्शित होते हैं (आपको उन सभी को दिखाने के लिए बाएं ओर इशारा करते हुए एक तीर पर क्लिक करना पड़ सकता है)। इन प्रोग्रामों में से किसी एक पर राइट क्लिक करने से आपको उन लोगों को बंद कर दिया जाएगा, जिन्हें इस समय चलने की आवश्यकता नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com