विंडोज 7 बूट तेज कैसे करें

कंप्यूटर शुरू होने पर आप स्वचालित रूप से लॉन्च किए गए कार्यक्रमों और सेवाओं को बदलकर विंडोज 7 के साथ अपने कंप्यूटर की शुरुआत कर सकते हैं। इसका अर्थ यह नहीं है कि प्रोग्राम्स को अनइंस्टॉल करना, लेकिन बस आपको मैन्युअल रूप से, बूट करने के बाद, मेनू से या डेस्कटॉप पर शॉर्टकट से उन्हें चलाने के लिए करना होगा।

कदम

विन्डोज़ 7 स्टार्टअप फास्ट चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
सिस्टम संसाधनों के साथ संभावित संघर्षों की पहचान करने के लिए बूट लॉग की जांच करें आप इसे "MSCONFIG" प्रारंभ मेनू के खोज बॉक्स में टाइप करके, .exe फ़ाइल पर क्लिक करके और फिर "सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन" विंडो के "प्रारंभ" अनुभाग का चयन करके ऐसा कर सकते हैं।
  • विन्डोज़ 7 स्टार्टअप फॉरवर्ड चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए सभी प्रोग्राम और स्वचालित रूप से शुरू होने की अनुमति दी जाएगी "स्टार्टअप">सभी कार्यक्रम>स्वचालित निष्पादन "।
  • विन्डोज़ 7 स्टार्टअप फॉरवर्ड चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज



    3
    पता लगाएं कि आपके द्वारा कौन से कार्यक्रम स्थापित किए गए हैं आप "स्टार्टअप" से स्थापना दिनांक देख सकते हैं>नियंत्रण कक्ष>कार्यक्रम>कार्यक्रम और कार्यक्षमता " तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों को पहचानें जिन्हें आप हटाना चाहते हैं या उन्हें आवश्यकता नहीं है और उन्हें स्वचालित निष्पादन से हटा दें।
  • विन्डोज़ 7 स्टार्टअप फास्ट चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    उन प्रोग्राम्स को अक्षम करें जिन्हें आप नहीं चाहते, उन्हें "सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन" विंडो के "प्रारंभ" अनुभाग में अचयनित करें।
  • टिप्स

    • आप प्रोग्राम को संपादित कर सकते हैं जो स्वत: या तो मैन्युअल रूप से या मुफ्त डाउनलोड करने योग्य एप्लिकेशन जैसे कि स्टार्टअप टूल और रजिस्ट्री मैकेनिक के माध्यम से चलते हैं।

    चेतावनी

    • प्रोग्रामों को अनइंस्टॉल न करें, क्योंकि कुछ निःशुल्क एप्लिकेशन आपको एक ही कंप्यूटर पर दो बार एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की अनुमति नहीं देते हैं।
    • "प्रोग्राम" और "विंडोज / सिस्टम 32" फ़ोल्डर में .exe फ़ाइलों पर ध्यान दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com