कैसे एक एसर की ख्वाहिश एक गति के लिए

एसर अस्पायर वन एक छोटा नोटबुक है जो विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करता है, मुख्य रूप से उन उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन करता है जो वेब को सर्फ करना पसंद करते हैं। जब आपकी अस्पायर वन समय और उपयोग के संकेत दिखाने लगें, या प्रदर्शन में गिरावट का अनुभव करे, तो आप इसे कुछ बहुत सरल चरणों के द्वारा वापस अतीत की महिमा में ला सकते हैं: अनावश्यक सुविधाओं को अक्षम करें या उपयोग न करें, इंस्टॉल करें अधिक रैम या स्थापित सॉफ्टवेयर अद्यतन।

कदम

भाग 1
स्वचालित प्रारंभिक अनुप्रयोगों को अक्षम करें

स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ" और कीवर्ड में टाइप करें "सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन" खोज के क्षेत्र में
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    चिह्न का चयन करें "सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन" परिणामों की सूची से दिखाई दिया।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कार्ड तक पहुंचें "शुभारंभ" खिड़की का "सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन", तब उन प्रोग्रामों के लिए चेकमार्क को अचयनित करें, जिन्हें कंप्यूटर प्रारंभ होने पर स्वचालित रूप से चलाने की आवश्यकता नहीं है। इस तरह आप उन अनुप्रयोगों को रोकेंगे, जिन्हें आप बूटिंग के बाद पृष्ठभूमि में चलाने से, अनमोल संसाधनों का सेवन करते हैं और सामान्य कार्यों को धीमा कर सकते हैं।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 4
    4
    बटन दबाएं "ठीक"। अब से, जब भी आप कंप्यूटर चालू करते हैं तो चुने गए प्रक्रियाओं को स्वचालित रूप से प्रत्येक बार आरम्भ नहीं किया जाएगा।
  • भाग 2
    ग्राफिक पहलू के सुधार से संबंधित विकल्प अक्षम करें

    स्पीड अप एसर अस्पायर वन चरण 5
    1
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ" और कीवर्ड में टाइप करें "प्रणाली" खोज फ़ील्ड में
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन चरण 6
    2
    चिह्न का चयन करें "प्रणाली" परिणाम सूची से दिखाई दिया, फिर लिंक चुनें "उन्नत सिस्टम सेटिंग"।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 7
    3
    कार्ड तक पहुंचें "उन्नत" खिड़की का "सिस्टम गुण" वह दिखाई दिया। इस बिंदु पर बटन दबाएं "सेटिंग" बॉक्स से संबंधित "प्रदर्शन"। ये सेटिंग्स, ग्राफिकल स्वरूप और विंडोज के दृश्य प्रभाव को नियंत्रित करते हैं, जिनमें से कुछ अधिक महत्वपूर्ण कार्यों के निष्पादन को धीमा कर सकते हैं।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 8
    4
    उस विकल्प बटन को अनचेक करें जिसे आप अक्षम करना चाहते हैं, फिर बटन दबाएं "ठीक"। उदाहरण के लिए, चेक बटन को अचयनित करें "विंडो को चेतन करें जब वे अधिकतम या कम कर दिए जाते हैं", यदि आप किसी ऐनिमेशन को खेलना नहीं चाहते हैं जब आप विंडोज़ विंडो कम करते हैं या अधिकतम करते हैं
  • भाग 3
    सेवाओं के मैनुअल निष्पादन को कॉन्फ़िगर करें

    स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ" और कीवर्ड में टाइप करें "सेवा" खोज फ़ील्ड में
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 10 नामक छवि
    2
    चिह्न का चयन करें "सेवाएं" परिणामों की सूची से दिखाई दिया। विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम कंप्यूटर शुरू होने पर स्वचालित रूप से आईपी हेल्पर और प्रिंट स्पूलर जैसी सेवाओं को सक्रिय करने के लिए क्रमादेशित है, भले ही वे वास्तव में इस समय की आवश्यकता न हो।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 11 नामक छवि
    3
    माउस के किसी भी वांछित सेवा के दोहरे क्लिक के साथ चुनें, फिर विकल्प चुनें "गाइड" मेनू से "स्टार्टअप प्रकार:"। अब से सूचित सभी सेवाओं पर ही मैन्युअल रूप से शुरू किया जाएगा, इसलिए केवल यदि आवश्यक हो। यहां कुछ सेवाओं का उदाहरण दिया गया है, जिन्हें आप स्वतः स्टार्टअप निष्क्रिय कर सकते हैं: निदान नीति सेवा, प्रिंट स्पूलर, थीम्स
  • भाग 4
    मैकएफ़ी की स्थापना रद्द करें

    स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 12
    1
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ" और कीवर्ड में टाइप करें "कार्यक्रम और सुविधाएँ" खोज फ़ील्ड में, फिर खोज परिणाम सूची से संबंधित आइकन चुनें।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 13
    2
    सही माउस बटन के साथ चुनें सूची में से प्रत्येक प्रविष्टि मैकफी एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर से संबंधित दिखाई दी, फिर बटन दबाएं "स्थापना रद्द करें"। सबसे अस्पायर एक मॉडल मैक्फी एंटीवायरस के साथ पहले से ही स्थापित किए गए हैं। मैलवेयर और वायरस के खतरों से सिस्टम की रक्षा के लिए, इस प्रकार के प्रोग्राम पृष्ठभूमि में हमेशा चलने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं।
  • अधिक एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर स्थापित करने के लिए मुद्रा "प्रकाश", वह है, जो कम सिस्टम संसाधनों का उपयोग करता है वैकल्पिक रूप से आप केवल सुरक्षित और विश्वसनीय वेबसाइटों का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे अनजाने वायरस और मैलवेयर में आते रहें। याद रखें कि मैकाफी के सुरक्षा कार्यक्रमों की स्थापना रद्द करने से आपके पूरे सिस्टम को तीसरे पक्ष के वायरस और दुर्भावनापूर्ण प्रोग्रामों के हमले के लिए उजागर किया जाता है।
  • भाग 5
    ऑडियो पोर्ट अक्षम करें

    स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 14 नाम की छवि
    1
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ" और कीवर्ड में टाइप करें "ऑडियो" खोज फ़ील्ड में
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 15
    2
    चिह्न का चयन करें "ऑडियो" परिणामों की सूची से दिखाई दिया। यह सिस्टम विंडो को ऊपर लाएगा "ऑडियो"। डिफ़ॉल्ट रूप से, विंडोज ध्वनि प्रभाव चलाने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है, उदाहरण के लिए जब कार्यक्रमों और अनुप्रयोगों को बंद या लॉन्च किया जाता है यह एक ऐसी विशेषता है जो बहुमूल्य कंप्यूटर संसाधनों का सेवन करती है।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 16
    3
    कार्ड तक पहुंचें "ध्वनि", तो विकल्प का चयन करें "कोई आवाज नहीं" ड्रॉप-डाउन मेनू से "संयोजन:"।



  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 17 नामक छवि
    4
    चेक बटन को अचयनित करें "विंडोज स्टार्टअप ध्वनि प्ले करें", तब बटन दबाएं "ठीक"।
  • भाग 6
    अन्य रैम मेमोरी स्थापित करें

    स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 18
    1
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ" और कीवर्ड में टाइप करें "प्रणाली" खोज फ़ील्ड में
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 1 9
    2
    चिह्न का चयन करें "प्रणाली" परिणाम सूची से दिखाई दिया, फिर लिंक चुनें "उन्नत सिस्टम सेटिंग"।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 20
    3
    आइटम पर मौजूद मूल्य का ध्यान रखें "स्थापित मेमोरी (रैम)"। यह डेटा कंप्यूटर में वर्तमान में स्थापित राम की मात्रा को इंगित करता है।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 21
    4
    स्थापित की जा सकने वाली अधिकतम राशि निर्धारित करने के लिए अपने एसर ऐस्पायर वन के उपयोगकर्ता मैनुअल को देखें वैकल्पिक रूप से, आप आधिकारिक एसर वेबसाइट पर यहां जा सकते हैं "https://acer.com/ac/it/IT/content/drivers" कंप्यूटर उपयोगकर्ता पुस्तिका के इलेक्ट्रॉनिक संस्करण तक पहुंचने के लिए उदाहरण के लिए, यदि आपका कंप्यूटर 4 जीबी रैम से निपटने में सक्षम है और पहले से ही इंस्टॉल किया गया है, तो इसका मतलब है कि आप अतिरिक्त 3 जीबी रैम जोड़ सकते हैं।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 22
    5
    अपने आप में अतिरिक्त रैम मेमोरी स्थापित करें या एक पेशेवर तकनीशियन से संपर्क करें अधिक रैम जोड़ने के बाद, कंप्यूटर अधिक शक्तिशाली और कुशल हो जाएगा
  • भाग 7
    विंडोज अपडेट स्थापित करें

    स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 23 नामक छवि
    1
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ" और आइटम का चयन करें "सभी कार्यक्रम"।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 24
    2
    आइकन चुनें "विंडोज अपडेट"। यह आपके ऑपरेटिंग सिस्टम को अद्यतन करने के लिए समर्पित है और आपके कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए गए सभी माइक्रोसॉफ्ट प्रोडक्ट्स को समर्पित विंडोज है। डिफ़ॉल्ट रूप से, विंडोज़ किसी भी अपडेट को जैसे ही यह उपलब्ध हो जाता है स्वचालित रूप से इंस्टॉल करने के लिए कॉन्फ़िगर किया जाता है, जब तक यह सुविधा उपयोगकर्ता द्वारा अक्षम नहीं हो जाती।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 25
    3
    विकल्प का चयन करें "अपडेट के लिए जांचें" विंडो के बाईं ओर स्थित आपके कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए गए सभी Microsoft उत्पादों के लिए विंडोज स्वचालित रूप से नए अपडेट की जांच करेगा।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 26
    4
    बटन दबाएं "अपडेट इंस्टॉल करें"इसलिए, यदि आवश्यक हो, तो सिस्टम व्यवस्थापक उपयोगकर्ता पासवर्ड प्रदान करें कंप्यूटर स्वचालित रूप से चयनित अपडेट डाउनलोड और इंस्टॉल करेगा।
  • भाग 8
    दिनांकित कार्यक्रमों को बदलें

    स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 27
    1
    एक इंटरनेट ब्राउज़र को अब धीमा कर दें और Google Chrome के नवीनतम संस्करण के साथ बदलें। Google क्रोम वर्तमान में विंडोज सिस्टम के लिए सबसे तेज़ इंटरनेट ब्राउज़र है, जो विज़िट किए गए वेब पेजों के लोडिंग समय को कम करने में मदद करता है। इंटरनेट एक्सप्लोरर की स्थापना रद्द करें, वर्तमान में सफारी, फ़ायरफ़ॉक्स और आपके कंप्यूटर पर कोई अन्य इंटरनेट ब्राउज़र और केवल Google क्रोम का उपयोग करना शुरू करें।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 28 नामक छवि
    2
    वेब-आधारित एप्लिकेशन के साथ आपके कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए गए प्रोग्राम को बदलें आज ऐसे कई अनुप्रयोग हैं जो प्रोग्राम के माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस सुइट के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं, जो कि किसी भी स्थापना की आवश्यकता के बिना पूरी तरह से स्वतंत्र और सीधे ऑनलाइन उपलब्ध होने का लाभ उठाते हैं। उदाहरण के लिए, खोज इंजन का उपयोग करें जिसे आप माइक्रोसॉफ्ट फोटो एडिट प्रोग्राम के लिए एक विकल्प तलाशना पसंद करते हैं और माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल के बजाय Google शीट का उपयोग करने पर विचार करते हैं।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 2 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अद्यतित संस्करणों के साथ सभी दिनांकित प्रोग्राम को बदलें। यदि आप वर्षों से एक ही कार्यक्रम का उपयोग कर रहे हैं तो संबंधित निर्माता की वेबसाइट पर जाकर पता लगाएं कि क्या बेहतर और अधिक अपडेट किए गए संस्करण हैं, शायद कम सिस्टम संसाधनों का उपभोग करने और अधिक कुशल बनाने के लिए।
  • वैकल्पिक रूप से, अन्य कंपनियों द्वारा बनाए गए प्रोग्राम को ढूंढने के लिए एक खोज करें या अन्य लोगों द्वारा विकसित की जा रही है जो अब पुराना हो चुका है। उदाहरण के लिए, यदि आप वर्षों से एंटीवायरस के समान संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वर्तमान में अधिक अद्यतित और अधिक कुशल संस्करण हैं आपके द्वारा वर्तमान में उपयोग किए जा रहे एंटीवायरस के अद्यतित संस्करण को खोजने के लिए एक ऑनलाइन खोज करें, या इसे दूसरे प्रोग्राम के साथ बदलने पर विचार करें जो समान कार्य करता है, लेकिन अधिक है "प्रकाश" और कुशल
  • 9 भाग
    कंप्यूटर में प्री-इंस्टॉल किए गए सॉफ़्टवेयर को निकालें

    स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 30 नामक छवि
    1
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ", तो आइटम का चयन करें "नियंत्रण कक्ष"। इस तरह आपको इन तक पहुंच प्राप्त होगी "नियंत्रण कक्ष" कंप्यूटर का
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 31
    2
    लिंक का चयन करें "एक प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें"। कंप्यूटर पर स्थापित सभी कार्यक्रमों की पूरी सूची स्क्रीन पर दिखाई जाएगी। एसर की ख्वाहिश एक मॉडल के पास कई प्रोग्राम होते हैं जो निर्माता द्वारा सीधे स्थापित होते हैं और अधिकांश समय उपयोगकर्ताओं के लिए पूरी तरह से बेकार हैं। भाषा में ये सभी कार्यक्रम श्रेणी में आते हैं "bloatware" और सिस्टम प्रदर्शन में मंदी और घट जाती है।
  • स्पीड अप एसर अस्पायर वन स्टेप 32 नामक छवि
    3
    उन प्रोग्रामों का चयन करें जिन्हें आप उपयोग नहीं करते या जानबूझकर इंस्टॉल नहीं किए हैं, फिर बटन दबाएं "स्थापना रद्द करें"। इस तरीके से चुने हुए सॉफ्टवेयर को कंप्यूटर से हटा दिया जाएगा।
  • टिप्स

    • अपने सिस्टम के समग्र प्रदर्शन में सुधार करने का प्रयास करने से पहले, वायरस और मैलवेयर के लिए अपने एसर अस्पायर वन का पूर्ण स्कैन करने के लिए एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें। इस तरह से आपको तुरंत पता चल जाएगा कि कंप्यूटर प्रदर्शन में गिरावट का कारण वायरस या अन्य दुर्भावनापूर्ण प्रोग्राम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com