कैसे रैम को जोड़ने के लिए

रैंडम एक्सेस मेमोरी या रैम का उपयोग आपके पीसी पर प्रोग्राम चलाने के लिए किया जाता है और रैम के साथ आप पीसी प्रदर्शन को बढ़ा सकते हैं।

कदम

1
आप किस प्रकार की रैम की जरूरत है इसकी जांच करें यह पीसी विज़ार्ड डाउनलोड करके किया जा सकता है। आप अपने पीसी की जरूरतों को देखने के लिए पीसी की ओर मौजूद रैम की भी जांच कर सकते हैं। यह जानने के लिए अच्छा है कि मदरबोर्ड मैनुअल को देखकर, अगर आपके पास कोई है, या वेब पर मदरबोर्ड विनिर्देशों को ढूंढते हुए मदरबोर्ड कितना राम का समर्थन कर सकता है। रैम का प्रकार डीडीआर, डीडीआर 2, डीडीआर 3 या पीसी के साथ शुरू होगा और फिर एक संख्या उदाहरण के लिए डीडीआर 21500।
  • 2
    रैम स्लॉट्स का पता लगाएँ पीसी पक्ष को सुरक्षित करने वाले शिकंजे को हटाने के बाद, साइड पैनल को हटा दें और स्लॉट्स के साथ आयताकार ब्लॉकों को ढूंढें। वे आमतौर पर पीले, लाल, नीले, काले या नारंगी होते हैं और दोनों छोर पर सफेद क्लिप होती है इसके अलावा, वे एक पंक्ति में हैं, मदरबोर्ड के आधार पर पंक्ति में 6, 4, 3 या 2 हैं।
  • 3



    रैम डालें रैम स्लॉट का पता लगाने के बाद, छोरों को छोरों पर उठाएं और स्लॉट में रैम कार्ड डालें। रैम कार्ड में अवकाश का ध्यान रखें, स्लॉट में एक फलाव होता है जहां रैम को केवल एक निश्चित दिशा में डाला जाता है, और यह सुनिश्चित कर लें कि रैम कार्ड पर अवकाश नीचे का सामना करना पड़ रहा है रैम मेमोरी कार्ड को पुश करें जब तक क्लिप क्लिक न करें और स्थिति पर लौटें। यदि वे नहीं करते हैं, तो यह सही तरीके से सम्मिलित नहीं किया गया है या रैम का प्रकार गलत है।
  • 4
    पैनल को दोहराएं पीसी में रैम रखने के बाद, साइड पैनल को दोबारा बनाएं और पीसी में सभी केबलों को फिर से कनेक्ट करें। पीसी चालू करें कुछ मदरबोर्ड आपको सचेत करेंगे कि रैम की मात्रा बदल गई है, और आपको मदरबोर्ड के आधार पर एफ 1 या कुछ और जारी रखने के लिए एक कुंजी को दबा देना होगा। उसके बाद, पीसी सामान्य रूप से बूट करना जारी रखेगा।
  • टिप्स

    • पैनल को हटाने से पहले, विशेष रूप से पावर कॉर्ड निकालें।
    • स्थैतिक बिजली का निर्वहन करने के लिए अपने हाथों को पीसी के ऊपर रखें।
    • अगर कंप्यूटर इसे चालू करता है और स्क्रीन पर कुछ नहीं दिखाई देता है, तो यह बहुत संभावना है कि आपने रैम को सही तरीके से नहीं रखा है। बस रैम को हटा दें और उसे फिर से डालें

    चेतावनी

    • पावर कॉर्ड को हटाने के लिए याद रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com