कंप्यूटर त्रुटियों को कैसे ठीक करें

आपके कंप्यूटर

यह कई कारणों से एक त्रुटि पैदा कर सकता है। समस्याओं का मूल चर हो सकता है: एक फ़ाइल लोड होने में साधारण त्रुटियों से शुरू होने तक, जब तक आप जटिल और अज्ञात सिस्टम त्रुटियों तक नहीं पहुंचते। चलो देखते हैं कि वे कैसे हल हो सकते हैं।

कदम

1
अपने कंप्यूटर पर अपने सभी व्यक्तिगत डेटा का बैकअप लें, जैसे कि आपके फोटो आपकी सभी फ़ाइलों का बैकअप बनाना और इसे बाहरी डिस्क पर सहेजना बहुत महत्वपूर्ण है, सिस्टम को सुधारने के दौरान डेटा हानि होने के मामले में आप इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    त्रुटि संदेश उत्पन्न करने वाले कारण को निर्धारित करता है त्रुटि संदेश दिखाई देने पर आप क्या कर रहे थे, इस पर ध्यान दें, जिस प्रोग्राम का आप उपयोग कर रहे थे, उस संस्करण और ऑपरेशन को लिखिए जिसे आप करने का प्रयास कर रहे थे।
  • 3
    एक भागो कंप्यूटर स्कैन सॉफ्टवेयर का उपयोग करना एंटी-वायरस और किसी भी संक्रमित तत्व का पता लगाया जा रहा है। वायरस और स्पाइवेयर आपके कंप्यूटर पर त्रुटि संदेशों की उपस्थिति के सबसे सामान्य कारणों में से एक है, और इस समस्या का कारण हो सकता है जो इस समय प्रणाली पर चिंतित हो।
  • 4
    एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर को पूरा करने के लिए सिस्टम स्कैन की प्रतीक्षा करें, फिर सुनिश्चित करें कि समस्या का समाधान हो चुका है।



  • 5
    यदि नहीं, तो अपना खुद का उपयोग करें खोज इंजन पसंदीदा और स्क्रीन पर त्रुटि संदेश दिखाई देने के तरीके को ठीक से लिखकर फीडबैक प्राप्त करने के लिए वेब पर खोज करना।
  • 6
    अपनी समस्या के संभावित समाधान की पहचान के लिए अपने शोध के परिणामों की जांच करें
  • 7
    यदि आप अपनी समस्या का कारण जानने में असमर्थ हैं, तो आप जिस उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं, या अपने कंप्यूटर के निर्माता के तकनीकी समर्थन से संपर्क करें। पिछली चरणों में आपके द्वारा दिये गए सभी विवरणों के साथ तकनीकी सहायता प्रदान करें और उन समाधानों का वर्णन करें जो आपने पहले से अपनाने की कोशिश की हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप उपयोग कर रहे हैं विंडोज एक्सपी, या बाद के संस्करण में, आप अपने कंप्यूटर का बैकअप लेने के लिए `सिस्टम पुनर्स्थापना` सुविधा का लाभ ले सकते हैं। बैकअप लेने का सबसे सुरक्षित तरीका हमेशा आपकी फ़ाइलों को आपके कंप्यूटर से डेटा हानि होने की स्थिति में उपयोग करने के लिए बाहरी डिस्क पर प्रतिलिपि करना है।

    चेतावनी

    • आपके कंप्यूटर पर फ़ाइलें हटाई जा सकती हैं इस प्रक्रिया के चरणों के साथ आगे बढ़ने से पहले सुनिश्चित करें कि आप इसका अर्थ पूरी तरह से समझें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com