कैसे जावा त्रुटियों को हल करने के लिए

जावा एक मंच है जो आपको आपके कंप्यूटर पर वीडियो चलाने और देखने देता है। एक नोटिस है कि जावा में समस्याएं हैं, जब जावा-आधारित वेबसाइट पर जाने की कोशिश कर रही है और सफलता के बिना जावा प्रोग्राम चलाने के लिए कोई त्रुटि या प्रयास करता है अपने जावा अधिष्ठापन की मरम्मत का सबसे सुरक्षित तरीका आम तौर पर जावा को पुनर्स्थापित करना है, भले ही कोई अन्य तरीके और उपकरण हो।

कदम

विधि 1

जावा को फिर से स्थापित करें
फिक्स जावा चरण 1 नामक छवि
1
डेस्कटॉप के निचले भाग में, प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें, और नियंत्रण कक्ष चुनें।
  • फिक्स जावा चरण 2 नामक छवि
    2
    "प्रोग्राम जोड़ें / निकालें" पर डबल क्लिक करें
  • फिक्स जावा चरण 3 नामक छवि
    3
    जब तक आप प्रोग्राम सूची में जावा नहीं मिलते हैं तब तक स्क्रॉल करें। जावा का चयन करें और प्रोग्राम को अपने कंप्यूटर से अनइंस्टॉल करने के लिए "निकालें" बटन दबाएं। जब तक जावा निकाल दिया जाता है, तब तक प्रतीक्षा करें (आप देखेंगे कि ऑपरेशन पूरा होने के बाद आप इसे प्रोग्राम सूची से गायब हो जाते हैं)।
  • फिक्स जावा चरण 4 नामक छवि
    4
    आधिकारिक वेबसाइट से जावा का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें। प्रोग्राम को पुनर्स्थापित करने के लिए स्थापना निर्देशों का पालन करें-
  • विधि 2

    जावा की मरम्मत के लिए अन्य तरीकों
    फिक्स जावा चरण 5 नामक छवि



    1
    यदि आप जावा को पुनर्स्थापित नहीं करना चाहते हैं, तो अन्य तरीकों से आप प्रयास कर सकते हैं ऐसे कई उपकरण हैं जैसे माइक्रोसॉफ्ट विंडोज इंस्टालर क्लीनअप यूटिलिटी और यूनिबुले रजिस्टी बूस्टर जिसे जावा त्रुटियों का पता लगाने और उनका तदनुसार हल करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • फिक्स जावा चरण 6 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपने कोई सॉफ़्टवेयर स्थापित नहीं किया है जो जावा को ठीक से काम करने से रोकता है कुछ एंटीवायरस प्रोग्राम प्रोग्राम को अवरुद्ध करके जावा को झूठी सकारात्मक मान सकते हैं।
  • फिक्स जावा चरण 7 नामक छवि
    3
    सही संस्करण का उपयोग करें यदि आपने एक पुराने संस्करण स्थापित किया है और हाल ही में जावा प्रोग्राम शुरू करने का प्रयास किया है, तो आपको एक त्रुटि संदेश प्राप्त हो सकता है। आप इन प्रोग्रामों की सेटिंग्स को बदलने या जावा को अपडेट करने का प्रयास कर सकते हैं। यह भी हो सकता है कि सॉफ्टवेयर को जावा के एक कम अद्यतन संस्करण की आवश्यकता होती है।
  • फिक्स जावा चरण 8 नामक छवि
    4
    यदि अन्य सभी प्रयास विफल हो जाएं, तो आप ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनः स्थापित कर सकते हैं आपको हार्ड ड्राइव को प्रारूपित करने की आवश्यकता होगी, इस प्रकार जावा सहित अपने कंप्यूटर पर संग्रहीत सभी डेटा खोने (इस डेटा को बहाल करने के लिए, किसी अन्य डिस्क पर बैकअप लेना)। एक बार यह किया जाता है, जावा को फिर से स्थापित करें अब आपको समस्या के बिना इसका उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए।
  • चेतावनी

    • जावा को अनइंस्टॉल करना, अगर आप इसका पुन: उपयोग करना चाहते हैं, तो आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं लेकिन शुरुआत से इसे पुनः इंस्टॉल कर सकते हैं
    • जावा को अनइंस्टॉल करने या हटाने के दौरान कंप्यूटर को बंद न करें। अन्यथा, आप स्थापना को नुकसान या भ्रष्ट कर सकते हैं। आम तौर पर इन समस्याओं का पता लगाने में अधिक मुश्किल होती है।
    • अगर आप उन्हें अविश्वस्त स्रोत से डाउनलोड करते हैं तो जावा की आवश्यकता वाले प्रोग्राम इंस्टॉल न करें। ऐसे प्रोग्राम जावा को समस्याएं पैदा कर सकते हैं, आपके कंप्यूटर पर फ़ाइलों को दूषित कर सकते हैं और जावा को काम करने के लिए आवश्यक फ़ाइलों को अवरुद्ध कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com