इंटरनेट एक्सप्लोरर के लिए जावा डाउनलोड कैसे करें

क्या आपने कभी भी इंटरनेट एक्सप्लोरर के साथ एक वेब पेज दर्ज करने की कोशिश की, और असफल हो, एक संदेश प्राप्त करने से जो कहता है कि आपके कंप्यूटर पर जावा स्थापित नहीं है? जावा का उपयोग करने के लिए अनुकूलित वेबसाइटों पर जाने के लिए इंटरनेट एक्सप्लोरर के लिए जावा को स्थापित करने में चरण-दर-कदम आपको मार्गदर्शन करने वाले इस मार्गदर्शिका का पालन करें।

कदम

विधि 1

जावा को समझना
जावास्क्रिप्ट से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 1 डाउनलोड करें
1
जावा की मूल बातें जानें जावा एक प्रोग्रामिंग भाषा है जिसे ओरेकल द्वारा विकसित किया गया है, जो इंटरनेट पर और कई उपकरणों पर व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। कई वेबसाइटें ठीक से काम नहीं करती हैं यदि आपके पास अपने कंप्यूटर पर जावा का नवीनतम संस्करण स्थापित नहीं है।
  • जावास्क्रिप्ट से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 2 डाउनलोड करें
    2
    इसका इस्तेमाल करना सीखें औसत उपयोगकर्ता के लिए, जावा पृष्ठभूमि में ही चलता है। जावा स्थापित करने से आपको कुछ वेब पृष्ठों पर जावा के साथ लिखे गए स्क्रिप्ट चलाने की सुविधा मिलती है। अधिकांश ब्राउज़र आपको पूछेंगे कि क्या आप जा रहे वेब पेज पर जावा के साथ लिखित स्क्रिप्ट को चलाने के लिए चाहते हैं। इसका कारण यह है कि जावा को वायरस या अन्य मैलवेयर लिखने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको उन वेबसाइटों पर जावा द्वारा लिखे गए प्रोग्राम ही चलाना चाहिए जिन्हें आप विश्वास करते हैं।
  • जावास्क्रिप्ट से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    अपना जावा इंस्टॉलेशन अद्यतित रखें ओरेकल नियमित रूप से अधिक स्थिर और सुरक्षित संस्करणों के साथ जावा अद्यतन करता है। ये अपडेट सुनिश्चित करते हैं कि आपका जावा इंस्टॉलेशन हमेशा एक नियमित आधार पर किया जाता है, और आपके कंप्यूटर को दुर्भावनापूर्ण धमकियों से सुरक्षित करता है।
  • विधि 2

    इंटरनेट एक्सप्लोरर के लिए जावा स्थापित करें
    छवि का शीर्षक जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 4 डाउनलोड करें
    1
    जावा इंस्टॉल करने के लिए कार्यक्रम डाउनलोड करें। आप ऑनलाइन स्थापना शुरू कर सकते हैं जावा डाउनलोड पेज से. यदि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग करते हैं, तो जिस वेबसाइट से आप मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं, जावा स्वतः ही इसे पहचान लेगा और आपको सही संस्करण डाउनलोड करने देगा।
    • यदि आप किसी भिन्न ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए जावा डाउनलोड करना चाहते हैं, तो पृष्ठ के बाईं ओर स्थित मेनू में सभी जावा डाउनलोड लिंक का चयन करें।
  • डाउनलोड जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 5 नामक छवि
    2
    विकलांगता फ़ायरवॉल यह हमेशा आवश्यक नहीं है, लेकिन कुछ फ़ायरवॉल्स की सेटिंग्स जावा की स्थापना को अवरुद्ध करती हैं। यदि यह भी आपका मामला है, तो आपको फ़ायरवॉल को अक्षम करना होगा। फ़ायरवॉल को अक्षम करने की प्रक्रिया आपके नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर भिन्न होती है।
  • डाउनलोड जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 6 नामक छवि
    3



    इंस्टॉलर चलाएं स्थापना फ़ाइल खोलें जो आपने जावा वेबसाइट से डाउनलोड की है। पुष्टि करें कि आप इसे स्थापित करें बटन दबाकर इसे इंस्टॉल करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर 7 में डाउनलोड करें
    4
    अन्य कार्यक्रमों की स्थापना की पुष्टि करें। जावा अन्य कार्यक्रमों के साथ वितरित किया जाता है स्थापना प्रक्रिया के दौरान, आप यह चुन सकते हैं कि उन्हें स्थापित करना है या नहीं।
  • छवि का शीर्षक जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 8
    5
    स्थापना समाप्त करें। प्रोग्राम आपको स्थापना के पूरा होने की पुष्टि करने के लिए कहता है। जावा को चलाने के लिए आपको अपने ब्राउज़र को पुनरारंभ करना होगा।
  • विधि 3

    स्थापना का परीक्षण करें
    डाउनलोड जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 9 नामक छवि
    1
    जावा एप्लेट चलाएं जावा डॉट कॉम एक प्रोग्राम है जो आपको जावा की स्थापना को इसकी शुद्धता की पुष्टि करने की अनुमति देता है। आप इसे से चला सकते हैं यहां. वेबसाइट आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे ब्राउज़र को स्वचालित रूप से पहचानने में सक्षम है।
  • डाउनलोड जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 10 नामक छवि
    2
    एप्लेट को चलाने की अनुमति दें शायद इंटरनेट एक्सप्लोरर आपको कुछ सुरक्षा जांचों के साथ, निष्पादन की पुष्टि करने के लिए कहता है जो आपको ब्राउज़र के शीर्ष पर या पॉप-अप विंडो में मिलते हैं। जावा एप्लेट चलाने के लिए आपकी अनुमति दें।
  • डाउनलोड जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 11 नामक छवि
    3
    परीक्षण के परिणाम की जांच करें। यदि आपने जावा को सही ढंग से स्थापित किया है, तो "जावा चल रहा है" संदेश के साथ, एक हरे रंग का चिन्ह दिखाई देगा। संस्करण ग्रे बॉक्स में दिखाया जाएगा
  • चेतावनी

    • किसी भी नए प्रोग्राम डाउनलोड करने से पहले हमेशा अपने कंप्यूटर के डेटा की बैकअप प्रतिलिपि बनाएं।
    • सुनिश्चित करें कि आपने संघर्ष को कम करने के लिए अन्य सभी कार्यक्रम बंद कर दिए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com