पीसी गेम्स कॉपी कैसे करें

क्या आपको डर है कि आपके पसंदीदा वीडियो गेम की सीडी / डीवीडी खरोंच या क्षतिग्रस्त हो सकती है? डिस्क की एक बैकअप प्रतिलिपि प्रदर्शन करना वह उत्तर है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। दुर्भाग्यवश, यद्यपि चोरी और चोरी के खिलाफ लड़ने के उद्देश्य से ही सही तरीके से, वीडियो गेम बनाने वाली कंपनियां अपने वीडियो गेम के सीडी / डीवीडी पर डेटा की प्रतिलिपि बनाना मुश्किल बना देती हैं। यदि आप अपने वीडियो गेम का बैकअप बनाना चाहते हैं तो आपको विशेष सॉफ़्टवेयर प्राप्त करने और कुछ खाली समय की आवश्यकता है। देखते हैं कि एक साथ कैसे आगे बढ़ना है।

कदम

भाग 1

डिस्क से डेटा का निष्कर्षण
1
एक प्रोग्राम स्थापित करें जो प्रश्न में डिस्क पर डेटा निकाल सकता है। तकनीकी प्रक्रिया में इस प्रक्रिया को कहा जाता है तेजस्वी. एक सीडी या डीवीडी की एक समान प्रतिलिपि बनाने के लिए, पहला कदम एक विशेष कार्यक्रम प्राप्त करना है जो कंप्यूटर पर सभी डेटा को कंप्यूटर पर स्थानांतरित कर सकता है, जो डिस्क को चीर करने में सक्षम है। इन कार्यक्रमों को स्वतंत्र और सशुल्क रूपों में मौजूद है, हालांकि सभी को अपनी नौकरी ठीक से करने में सक्षम होना चाहिए। यहां सबसे आम कार्यक्रम हैं:
  • शराब 120%
  • CloneDVD
  • ImgBurn
  • निरो बर्निंग रोम
  • 2
    प्रतिलिपि संरक्षण प्रणाली को पहचानता है जो डिस्क को बचाता है प्रति-प्रतिलिपि प्रणाली का प्रकार एक मूलभूत जानकारी है जिसे आपको डेटा निष्कर्षण प्रक्रिया शुरू करने से पहले की आवश्यकता है। इस प्रयोजन के लिए सबसे अच्छा मुफ्त उपयोगिता सुरक्षा आईडी है यह एक ऐसा प्रोग्राम है जो प्रश्न में डिस्क पर उपस्थित किसी भी प्रति-प्रतिलिपि संरक्षण प्रणाली का पता लगा सकता है।
  • यह कदम केवल तभी आवश्यक है यदि आप शराब 120% सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं, क्योंकि यह प्रोग्राम आपको कॉपी-प्रतिलिपि सिस्टम चुनने देता है जो आप अपनी डिस्क पर उपयोग कर रहे हैं इससे पहले कि आप उसे चीर कर दें। CloneDVD या ImgBurn का उपयोग करते हुए, आपको प्रयुक्त विरोधी प्रतिलिपि संरक्षण प्रणाली को खोजने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • 3
    AnyDVD प्रोग्राम को स्थापित करें। यह सॉफ्टवेयर DVD पर डेटा एन्क्रिप्शन सिस्टम को बायपास करने में सक्षम है, जिससे आपको एक डिस्क की पूरी तरह से समान प्रतिलिपि बनाने की अनुमति मिलती है। सभी तेजस्वी कार्यक्रमों में एएनडीवीडी के उपयोग की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसके उपयोग से पूरी प्रक्रिया की सफलता की संभावना बढ़ जाती है। AnyDVD एक भुगतान कार्यक्रम है, लेकिन आपके मामले में आप उत्पाद के डेमो संस्करण का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप 120% शराब के तेजस्वी कार्यक्रम का उपयोग करते हैं, तो आपको एएनडीवीडी का उपयोग करने की आवश्यकता भी नहीं होती है। इस मामले में आपको विरोधी प्रतिलिपि संरक्षण प्रणाली की पहचान करना होगा जैसा कि पिछले चरणों में बताया गया है।
  • AnyDVD एक प्रोग्राम है जो पृष्ठभूमि में चलता है, इसलिए आपको कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह सही ढंग से काम करता है
  • 4
    अपने कब्जे में बर्नर की जांच करें किसी वीडियो गेम की एक बैकअप प्रतिलिपि बनाने के लिए जो मूल डेटा के संशोधन की आवश्यकता नहीं है, उपयोग किए गए रिकॉर्डर को रॉ मोड मोड और उप (उपचैनल डेटा) में पढ़ने और लिखने में सक्षम होना चाहिए। अधिकांश आधुनिक रिकॉर्डर इन विधियों का समर्थन करते हैं, लेकिन आपको कुछ पुराने कंप्यूटर का उपयोग करने में समस्याएं आ सकती हैं।
  • फिलिप्स, लाइट-ऑन और प्लेक्सटनर बर्नर वीडियो गेम सीडी / डीवीडी कॉपी करने के लिए सबसे अच्छा हैं, और वास्तव में सभी मॉडल रॉ डूओ मोड का समर्थन करते हैं।
  • यदि आपका बर्नर ऑपरेशन के इस मोड का समर्थन नहीं करता है, तो आपको कॉपी किए गए वीडियोगेम का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए एक अद्यतन स्थापित करना होगा।
  • 5
    तेजस्वी प्रक्रिया शुरू करें उपयोग करने के लिए आपके द्वारा चुने गए डेटा निष्कर्षण कार्यक्रम को प्रारंभ करें। यदि आप क्लोनडीवीडी, इमग्बर्न या निरो बर्निंग रोम का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि एडीडीवीडी शुरू होने से पहले पृष्ठभूमि में चल रहा है। यदि आप इसके बजाय 120% शराब का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने कोई शक नहीं किया है, जिसकी प्रतिलिपि बनाने के लिए आप जिस वीडियो गेम की प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं, उसकी रक्षा करने के लिए इस्तेमाल किया गया प्रति-प्रतिलिपि संरक्षण प्रणाली है।
  • डिस्क को ऑप्टिकल ड्राइव में डालें और डिस्क छवि बनाएँ (या ऐसा सॉफ्टवेयर जो आपके द्वारा उपयोग किया जा रहा है उसके आधार पर समान विकल्प) का चयन करें, फिर तेज प्रोग्राम मेनू का उपयोग करके सही बर्नर इकाई का चयन करें।
  • जिस फ़ोल्डर में प्रोग्राम द्वारा बनाई गई छवि को संग्रहीत करने के लिए सेट करता है। डिस्क को तेज करने के बाद, एक छवि फ़ाइल बनाई गई है जिसे हार्ड डिस्क पर सहेजा जाना चाहिए। इस फ़ाइल में कॉपी किए गए डिस्क की सामग्री के समान आकार होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त खाली हार्ड डिस्क स्थान है
  • यदि आप शराब 120% का उपयोग कर रहे हैं, तो डेटाटाइप मेनू से सही कॉपी सुरक्षा प्रणाली का चयन करें।
  • ऑप्टिकल ड्राइव की पढ़ने की गति कम करें एक विरोधी चोरी चोरी प्रणाली के साथ एक वीडियोगेम नकल की प्रक्रिया बल्कि नाजुक है और बहुत अधिक डेटा निष्कर्षण गति का उपयोग त्रुटियों का कारण बन सकता है। तेजस्वी प्रक्रिया से प्राप्त आंकड़ों में कोई त्रुटि नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए 4x या उससे कम की पढ़ने की गति निर्धारित करें
  • 6
    शानदार प्रक्रिया समाप्त होने की प्रतीक्षा करें शानदार प्रक्रिया कॉन्फ़िगरेशन विकल्प सेट करने के बाद, आपको डिस्क खत्म होने से डेटा निष्कर्षण तक इंतजार करना होगा। निर्धारित रीड गति और डिस्क आकार के आधार पर, संपूर्ण प्रक्रिया को काफी समय की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 2

    एक वर्चुअल यूनिट का उपयोग करें
    1
    ऑप्टिकल ड्राइव के वर्चुअलाइजेशन के लिए एक प्रोग्राम स्थापित करें। छवि फ़ाइल बनाने के बाद, आप उसे डिस्क पर जला कर सकते हैं या एक आभासी ऑप्टिकल रीडर के उपयोग से इसका उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि यह एक भौतिक ऑप्टिकल माध्यम था शराब 120% प्रोग्राम एक आभासी ऑप्टिकल रीडर से लैस है। वैकल्पिक रूप से, आप डेमन टूल्स का उपयोग कर सकते हैं
    • ऑपरेटिंग सिस्टम की मूल कार्यक्षमता का उपयोग न करें जो आप वीडियो गेम डिस्क से आईएसओ छवि को माउंट करने के लिए उपयोग कर रहे हैं। अल्कोहल जैसे कार्यक्रम 120% और डेमन टूल्स सॉफ्टवेयर के साथ आते हैं जो बाईपास की सुरक्षा में मदद करता है, यदि कोई हो।
    • यदि आप एक बर्नर का उपयोग करते हैं जो डिस्क को रपट करने के लिए डीएओ रॉ मोड का समर्थन नहीं करता है, तो आपको छवि फ़ाइल माउंट करने के लिए डेमॉन टूल्स प्रोग्राम का उपयोग करना होगा। इस तरह आप छवि फ़ाइल में मौजूद डेटा तक पहुंचने में सक्षम होंगे, भले ही एंटी प्रतिलिपि संरक्षण प्रणाली अभी भी सक्रिय हो।
  • 2
    आईएसओ छवि माउंट करें ऑप्टिकल ड्राइव वर्चुअलाइजेशन प्रोग्राम लॉन्च करें। इसे माउंट करने के लिए अपने कंप्यूटर पर छवि फ़ाइल का चयन करें वर्चुअलाइजेशन सॉफ़्टवेयर एक नई ऑप्टिकल ड्राइव बना देगा जो चयनित छवि फ़ाइल को पढ़ाएगा जैसे कि वह भौतिक डिस्क थी। छवि ठीक से घुमाए जाने के बाद, यह दिखाई देगी जैसे कि आप कंप्यूटर की सीडी / डीवीडी ड्राइव में एक ऑप्टिकल मीडिया डालते हैं।
  • 3
    हमेशा की तरह डिस्क का उपयोग करें इसे बढ़ते जाने के बाद, छवि फ़ाइल का इस्तेमाल किसी भी अन्य ऑप्टिकल मीडिया की तरह किया जा सकता है जो कि भौतिक रीडर में डाला जाता है। अधिकांश वीडियो गेम के लिए मुख्य मेनू प्रदर्शित किया जाएगा, जहां से आप सामान्य रूप से चुन सकते हैं, चाहे वह खेल स्थापित करें या शुरू करें।
  • भाग 3

    छवि फ़ाइल जलाएं
    1



    जलती हुई कार्यक्रम शुरू करें यदि आप छवि फ़ाइल की एक भौतिक डिस्क बनाना चाहते हैं, तो आपको एक बर्निंग प्रोग्राम का उपयोग करना होगा। कई तेजस्वी कार्यक्रमों में जलने के लिए एक सुविधा है, जैसे शराब 120%, इग्जबर्न और नीरो।
  • 2
    छवि फ़ाइल अपलोड करें जल के लिए कार्यक्रम शुरू करने के बाद, सवाल में आईएसओ छवि से संबंधित फ़ाइल अपलोड करें अधिकांश जलते सॉफ्टवेयर सभी लोकप्रिय छवि फ़ाइल स्वरूपों का समर्थन करता है।
  • 3
    बर्नर में रिक्त डिस्क डालें सुनिश्चित करें कि आपने बर्नर में मूल वीडियो गेम डिस्क के समान प्रकार की एक कुंवारी डिस्क डाली है। उदाहरण के लिए, यदि आपने सीडी छवि बनाई है, तो आपको एक सीडी-आर का उपयोग करना होगा यदि आपने इसके बजाय एक डीवीडी छवि बनाई है, तो आपको एक डीवीडी-आर का उपयोग करना होगा
  • CD-RW / DVD-RW ऑप्टिकल मीडिया का उपयोग न करें। ये रीराइटेबल डिस्क हैं जो अक्सर एक छवि फ़ाइल को जलाने की प्रक्रिया के दौरान त्रुटियों का कारण बनती हैं।
  • ऑप्टिकल मीडिया का सर्वश्रेष्ठ ब्रांड मेमोरेक्स, वर्बैटिम और सोनी हैं जलते समय ये मीडिया त्रुटियों की न्यूनतम संख्या का कारण बनती हैं
  • 4
    जलती हुई प्रक्रिया शुरू करें डिस्क पर डेटा लिखने में त्रुटि की संभावित पीढ़ी से बचने के लिए लेखन की गति घटाएं। मूल डिस्क से डेटा निकालने की प्रक्रिया के साथ, एक कम पढ़ना और लिखना गति एक अधिक विश्वसनीय अंत उत्पाद सुनिश्चित करता है। जब जलती हुई प्रक्रिया पूरी हो जाती है, तो प्राप्त डिस्क मूल डिस्क के सभी मामलों में समान होगी।
  • भाग 4

    एक दरार स्थापित करें
    1
    सवाल में वीडियो गेम के लिए दरार का पता लगाएं। यदि आप मूल डिस्क या बैकअप प्रति के मालिक बिना वीडियोगेम का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको वीडियो गेम निष्पादन योग्य फ़ाइल में सामान्यत: नामित नहीं-सीडी दरार के लिए एक संशोधन स्थापित करना होगा। यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसका काम वीडियोग्राम चाल करना है, जिससे यह विश्वास होता है कि मूल डिस्क कंप्यूटर के ऑप्टिकल रीडर में डाली जाती है। इस प्रकार का सॉफ्टवेयर इंटरनेट पर विभिन्न वेबसाइटों पर उपलब्ध है।
    • यह चरण केवल प्रति-प्रतिलिपि सुरक्षा प्रणालियों को दरकिनार करता है यदि आप भौतिक डिस्क बनाने के बिना गेम छवि फ़ाइल का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको नियंत्रण प्रणाली को पास करना होगा जो ऑप्टिकल ड्राइव में मूल डिस्क की उपस्थिति की जांच करता है।
    • दरारें आपको वीडियो गेम में ऑनलाइन मोड का लाभ उठाने की अनुमति देती हैं, भले ही आपके पास कोई मान्य सक्रियण कोड या लाइसेंस न हो।
  • 2
    वायरस की उपस्थिति को खोजने के लिए दरार स्कैन करें चूंकि कंप्यूटर सॉफ़्टवेयर चोरी के लिए बाजार बहुत बड़ा है, इस प्रकार की फ़ाइल वायरस फैलाने का एक शानदार माध्यम बन गई है। सुनिश्चित करें कि डाउनलोड की गई फ़ाइल में वायरस नहीं हैं और हमेशा की तरह, केवल विश्वसनीय और सुरक्षित स्रोतों का उपयोग करके इंटरनेट से फ़ाइलें डाउनलोड करें
  • 3
    दरार स्थापित करें इन अपडेट्स को स्थापित करने की प्रक्रिया वीडियो गेम से वीडियो गेम में भिन्न होती है। कुछ पटाखे स्थापना विजार्ड के साथ आते हैं, जैसे कि बाजार पर अधिकांश कार्यक्रम। अन्य, हालांकि, सरल निष्पादन योग्य फ़ाइलें हैं जो वीडियो गेम की मूल निष्पादन योग्य फ़ाइल को बदल देंगे। इस मामले में आपको कंप्यूटर पर वीडियो गेम की स्थापना निर्देशिका में दरार की प्रतिलिपि बनाना होगा।
  • लगभग सभी दरारें README फाइलों से लैस हैं, जो विस्तार से बताती हैं कि प्रोग्राम को ठीक से कैसे स्थापित किया जाए।
  • 4
    खेल शुरू करो दरार स्थापित करने या संशोधित निष्पादन योग्य फ़ाइल को शुरू करने के बाद, उपयोग किए जाने वाले प्रकार के आधार पर, आप सामान्य रूप से वीडियो गेम का उपयोग कर सकते हैं। खेल को पूरी तरह से सामान्य दिखना चाहिए, हालांकि कुछ दरार विभिन्न प्रारंभिक लोडिंग स्क्रीन या अनुक्रम दिखाता है।
  • टिप्स

    • वीडियो गेम्स कॉपी करना एक बदलती प्रक्रिया है और आपकी कुछ सीडी / डीवीडी प्रतिलिपि करना असंभव हो सकती है। कई प्रति-प्रतिलिपि संरक्षण प्रणालियों के दर्जनों और इस आलेख में बताए गए कदम कुछ मामलों में काम नहीं कर सकते हैं। यदि आपको कोई विशिष्ट शीर्षक कॉपी करने में कठिनाई हो रही है, तो अनुसरण करने के लिए विस्तृत निर्देश खोजने के लिए वेब पर खोजें

    चेतावनी

    • वैध तरीके से स्वामित्व वाली गेम और व्यक्तिगत उपयोग को समर्थन देने के अलावा कंप्यूटर वीडियो गेम्स को कॉपी करना अवैध है कंप्यूटर वीडियो गेम्स की प्रतिलिपि कैसे करें, यह जानने के लिए इस आलेख की व्याख्या कानूनी और सख्ती से व्यक्तिगत उपयोग के लिए है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com