चक्रीय अतिरेक जांच पर त्रुटि को अनदेखा कर एक फ़ाइल की प्रतिलिपि कैसे करें

क्षतिग्रस्त भंडारण माध्यम (सीडी, डीवीडी या एचडीडी) पर डेटा पढ़ने की कोशिश करते समय चक्रीय अतिरेक जांच (सीआरसी) से संबंधित त्रुटियां बहुत आम हैं। इस प्रकार की समस्या के लक्षण आमतौर पर ऑपरेटिंग सिस्टम के प्रतिक्रिया समय में मंदी के अनुरूप होते हैं, और रीडिंग हेड के निरंतर आवाज़ की धारणा में जो सामग्री की सामग्री को पढ़ने की कोशिश कर रहा है। यदि आप Windows XP का उपयोग कर रहे हैं, तो कुछ मिनटों के बाद आपको `कॉपी नहीं किया जा सकता है ... डेटा त्रुटि (चक्रीय अतिरेक जांच)` दिखाई देनी चाहिए। प्रतिलिपि प्रक्रिया क्षतिग्रस्त क्षेत्र को पढ़ने के लिए या नकल जारी रखने के लिए भ्रष्ट डेटा को छोड़ने के लिए पुन: प्रयास करने की क्षमता के बिना बाधित है। बड़ी फ़ाइल कॉपी करते समय ऐसा होता है, यह समस्या बहुत निराशाजनक हो सकती है क्योंकि आपको पूरी प्रक्रिया दोबारा दोहराई होगी। क्षतिग्रस्त भंडारण मीडिया से एक फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाने के लिए इस गाइड के निर्देशों का पालन करें

कदम

1
JfileRecovery सॉफ्टवेयर खरीदें और डाउनलोड करें यह डेटा पुनर्प्राप्ति के लिए एक मल्टीप्लाट प्रोग्राम है (आधिकारिक वेबसाइट का लिंक अनुभाग `स्रोत और उद्धरण` में प्रदान किया गया है)।
  • 2
    JFileRecovery प्रारंभ करें
  • 3
    उस स्रोत फ़ाइल का चयन करें जिसे बहाल करने की आवश्यकता है।
  • 4
    उस गंतव्य फ़ाइल का चयन करें जहां निकाले गए डेटा की प्रतिलिपि बनाई जाएगी।



  • 5
    `आरंभ रिकवरी` बटन को दबाएं और पुनर्स्थापना प्रक्रिया समाप्त होने की प्रतीक्षा करें।
  • 6
    क्षतिग्रस्त क्षेत्रों की सटीक स्थिति को स्क्रीन पर दिखाया जाएगा, ताकि डेटा को पढ़ने के लिए फिर से प्रयास करें।
  • 7
    पुनर्स्थापना प्रक्रिया द्वारा बनाई गई फ़ाइल का उपयोग और सामान्य रूप से कॉपी किया जा सकता है, बिना और `सीआरसी` त्रुटियों के
  • टिप्स

    • जब आप बड़ी फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं जो किसी सीडी की पूर्ण क्षमता पर कब्जा कर लेते हैं, तो आप डिस्क पर सटीक बिंदु जानने के लिए जहां एक क्षतिग्रस्त क्षेत्र है वहां JfileRecovery प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं सीडी अंदर से अंदर से एक आंदोलन के साथ जला दी जाती है क्षतिग्रस्त क्षेत्र को निर्धारित करने के लिए JFileRecovery इंटरफ़ेस द्वारा प्रदर्शित चित्र का उपयोग करें और डिस्क के उस क्षेत्र में खरोंच को हटाने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • आप सावधानी से इसे साफ करने के बाद किसी सीडी के क्षतिग्रस्त क्षेत्रों को फिर से पढ़ने का प्रयास कर सकते हैं
    • ध्यान दें कि एक बार में केवल एक फाइल JfileRecovery में लोड हो सकती है कॉपी करने या एकाधिक फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए कोई कतार बनाने का कोई तरीका नहीं है। इस सीमा से पता चलता है कि आप कुछ फाइलों (अधिकतम 1-3 से अधिक) की समस्याओं पर काम करने के लिए जेफाइल रिकवरी का उपयोग कर सकते हैं, बाद में, उच्च संख्या में तत्वों के मामले में, प्रक्रिया लंबी और थकाऊ हो जाएगी
    • आप सीबीडी (प्रतिलिपि खराब डिस्क) प्रोग्राम का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं, जो एक फ़ाइल प्रतिलिपि प्रक्रिया के दौरान बुरे क्षेत्रों को त्याग सकते हैं।

    चेतावनी

    • JFileRecovery एक जावा में लिखा प्रोग्राम है। यदि आपके पास आपके कंप्यूटर पर जावा वीएम इंस्टॉल नहीं है, तो आप इस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • यह तकनीक केवल मल्टीमीडिया फ़ाइलों के लिए उपयोग की जा सकती है, जैसे वीडियो, और निष्पादन योग्य फ़ाइलों के लिए नहीं। किसी वीडियो या ऑडियो फ़ाइल में कुछ दूषित बाइट फ़ाइल चलाने के दौरान एक छोटी सी त्रुटि का कारण हो सकता है। यहां तक ​​कि एक निष्पादन योग्य फ़ाइल के अंदर एक भी भ्रष्ट बाइट कार्यक्रम को अनुपयोगी बना देगा, या इससे भी बदतर यह अप्रत्याशित व्यवहार का कारण होगा जिससे पूरे सिस्टम को और अधिक गंभीर समस्याएं पैदा हो सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com