सीडी से हार्ड ड्राइव पर कंप्यूटर वीडियो गेम कैसे कॉपी करें

यदि आपका पसंदीदा वीडियो गेम खेलने के लिए कंप्यूटर का उपयोग करना है, तो आप सीडी को मशीन के ऑप्टिकल ड्राइव में डालने से बचने के लिए चाहते हैं, तो आप `चित्र` कह सकते हैं, जो कि भौतिक डिस्क की सामग्री के बिल्कुल समान वीडियो गेम की बैकअप प्रति है। छवि फ़ाइल को आसानी से आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर संग्रहीत किया जा सकता है और सीडी के स्थान पर वीडियो गेम शुरू करने के लिए उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, छवि फ़ाइल को मूल सीडी की अनगिनत समान प्रतियां बनाने के लिए उपयोग किया जा सकता है।

कदम

1
सीडी-रॉम डिस्क की सामग्री को हार्ड डिस्क के अंदर संग्रहीत किया जा सकता है जिसे `इमेज फाइल` कहा जाता है। इन प्रकार की फाइलें प्रारूपों में शामिल हैं `* .iso`, `.mds * / *। MDF` और `* .bin / *। क्यू`. तो उदाहरण के लिए, वीडियो गेम `हेलो` को सबसे अधिक `हेलो। आईएसओ` के रूप में संग्रहित किया जाएगा
  • 2
    सवाल में वीडियोगेम की एक आईएसओ छवि फ़ाइल बनाता है ऐसा करने के लिए आपको एक विशेष सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने की आवश्यकता होगी
  • 3
    आईएसओ फाइल बनाने के लिए एक प्रोग्राम स्थापित करें आप जो सॉफ्टवेयर चाहते हैं, उसे स्थापित कर सकते हैं, फिर सीडी से एक छवि फ़ाइल बनाने के लिए विज़ार्ड के निर्देशों का पालन करें। परिणामी आईएसओ फाइल को आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर आसानी से सुलभ फ़ोल्डर में संग्रहित किया जाएगा।



  • 4
    आभासी ड्राइव का उपयोग कर छवि फ़ाइल को माउंट करें। एक आभासी ड्राइव एक ऑप्टिकल सीडी / डीवीडी ड्राइव है जो कंप्यूटर में शारीरिक रूप से मौजूद नहीं है, विशेष सॉफ्टवेयर द्वारा `वर्चुअलाइज्ड` जो कंप्यूटर ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संचार करता है जैसे कि यह एक वास्तविक ऑप्टिकल रीडर था यह आभासी ऑप्टिकल ड्राइव आईएसओ फाइल को पढ़ सकता है जैसे कि यह एक भौतिक ऑप्टिकल माध्यम था। इस सभी प्रक्रिया के परिणामस्वरूप, आपके कंप्यूटर को आभासी ड्राइव पर `माउंट किए गए` आईएसओ फाइल और सीडी-रॉम ड्राइव में डाली जाने वाली भौतिक सीडी के बीच कोई अंतर नहीं मिलेगा।
  • 5
    आभासी ड्राइव तक पहुंचें और खेल को सामान्य रूप से शुरू करें मज़े करो!
  • टिप्स

    • नोट: कुछ प्रति-प्रतिलिपि सुरक्षा, जैसे `सेक्युरोम`, गेम को उन लोगों द्वारा खेला जाने से रोक देगा, जिनके पास भौतिक ऑप्टिकल समर्थन नहीं है यदि आपके पास एक भौतिक डिस्क है, तो आप सुरक्षा स्कीम के आसपास पहुंचने और सीधे अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव से खेल शुरू करने के लिए `स्लीशफ्ट्स गेम सियाल प्रो` प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन नहीं करने के लिए सावधान रहें कॉपीराइट द्वारा संरक्षित सॉफ़्टवेयर की प्रतिलिपि के संबंध में किसी भी कानून का सम्मान करना आपकी सटीक जिम्मेदारी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com