अपने पीसी पर माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता कैसे स्थापित करें

क्या आपको अपने विंडोज पीसी के लिए एक तेज, हल्के एंटीवायरस समाधान की जरूरत है? माइक्रोसॉफ्ट के पास एक एंटीवायरस प्रोग्राम है जो सभी विंडोज़ उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त में उपलब्ध है। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसे कुछ मिनटों में इंस्टॉल कर सकते हैं। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

सामग्री

कदम

अपने कम्प्यूटर के लिए माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
सुरक्षा अनिवार्य वेबसाइट पर जाएं इसके लिए पहला परिणाम होना चाहिए "माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा आवश्यक" किसी भी वेब खोज में सुरक्षा अनिवार्य विंडोज के लिए एक निशुल्क प्रोग्राम है जो मैलवेयर और वायरस से रक्षा करता है।
  • आपके सिस्टम पर आपके पास केवल एक एंटीवायरस इंस्टॉल होना चाहिए।
  • अपने कम्प्यूटर के लिए माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    बटन पर क्लिक करें "अभी डाउनलोड करें"। स्थापना फ़ाइल स्वतः डाउनलोड करना शुरू कर देगी। आपके ब्राउजर सेटिंग्स के आधार पर, डाउनलोड प्रारंभ होने से पहले आपको फाइल को स्वीकार करना पड़ सकता है।
  • विंडोज 8 सुरक्षा पूर्वनिर्धारितता के साथ पहले से स्थापित होता है, और यदि आपके पास विंडोज 8 है तो डाउनलोड बटन उपलब्ध नहीं होगा।
  • अपने कंप्यूटर पर माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    स्थापना फ़ाइल को चलाएं। एक बार फ़ाइल डाउनलोड करना समाप्त हो जाने के बाद, इसे Microsoft सुरक्षा आवश्यकताएं स्थापित करने के लिए खोलें। अधिकांश उपयोगकर्ता सभी डिफ़ॉल्ट स्थापना सेटिंग्स को छोड़ सकते हैं।
  • प्रोग्राम को स्थापित करने से पहले आपको लाइसेंस की शर्तों को पढ़ने और स्वीकार करने की आवश्यकता होगी।
  • अपने कम्प्यूटर में माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि फ़ायरवॉल सक्रिय है इंस्टॉलेशन प्रारंभ होने से पहले, आपके पास फ़ायरवॉल को सक्रिय करने का विकल्प होगा यदि कोई फ़ायरवॉल मौजूद नहीं है। सिस्टम को सुरक्षित रखने के लिए इस बॉक्स को जांचना सुनिश्चित करें



  • अपने कंप्यूटर के लिए माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    स्थापना को पूरा करें स्थापना पूर्ण होने के बाद, आपके पास पहले स्कैन तुरंत करने का विकल्प होता है। यदि आप अपना कंप्यूटर बंद करने की योजना बना रहे हैं, तो आप इस विकल्प को अचयनित कर सकते हैं और बाद में स्कैन कर सकते हैं।
  • अपने कंप्यूटर पर माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    स्कैन की अनुसूची करें सुरक्षा अनिवार्य में सेटिंग टैब पर क्लिक करें और फिर विकल्प चुनें "अनुसूचित स्कैन"। जब आप अपने कंप्यूटर को स्वचालित रूप से वायरस और मैलवेयर के लिए फ़ाइलों को स्कैन करना चाहते हैं, तो आप सेट कर सकते हैं
  • यदि आप कर सकते हैं, तो उस समय स्कैन को प्रोग्राम करें जब आप कंप्यूटर का उपयोग न करें इससे आपके काम पर होने वाले प्रभाव को कम किया जाएगा।
  • अपने कंप्यूटर के लिए माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    सेटिंग समायोजित करें प्रोग्राम में कोई भी परिवर्तन करने के लिए सेटिंग टैब का उपयोग करें। आप डाउनलोड की गई फ़ाइलों की स्कैनिंग को सक्षम या अक्षम कर सकते हैं, विशिष्ट फ़ाइलें और अन्य को छोड़कर।
  • अपने कंप्यूटर पर माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    प्रोग्राम को अद्यतन रखें सुनिश्चित करें कि आपकी एंटीवायरस परिभाषाएं वर्तमान हैं, अद्यतन टैब का उपयोग करें। माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यताओं को स्वतः ही अपडेट करना चाहिए, लेकिन हम समय-समय पर जाँच करने की सलाह देते हैं, खासकर यदि आपका कंप्यूटर हमेशा इंटरनेट से जुड़ा नहीं होता है
  • चेतावनी

    • एंटी-वायरस रैंकिंग में माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नहीं है Microsoft सुरक्षा अनिवार्यता के बजाय तृतीय-पक्ष एंटीवायरस प्रोग्राम को स्थापित करना महत्वपूर्ण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com