विंडोज मूवी मेकर कैसे स्थापित करें

विंडोज मूवी मेकर वीडियो को संपादित करने के लिए एक हल्का कार्यक्रम है, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज का इस्तेमाल करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए उपलब्ध है। आप अपने वीडियो को तुरंत संपादित कर सकते हैं और फिर उन्हें वेब पर प्रकाशित कर सकते हैं या उन्हें DVD पर सहेज सकते हैं। इसे स्थापित करने के तरीके जानने के लिए पहले चरण देखें, और बिना किसी समय आप अपने वीडियो संपादित कर सकते हैं!

कदम

इंस्टॉल करें विंडोज मूवी मेकर चरण 1 को खोलें
1
यह देखने के लिए जांचें कि क्या Windows मूवी मेकर पहले ही स्थापित है या नहीं। विंडोज़ के पुराने संस्करण में पहले से ही विंडोज मूवी मेकर स्थापित है, जबकि नए संस्करण नहीं हैं - आपको मैन्युअल रूप से इसे इंस्टॉल करना होगा।
  • विंडोज़ विस्टा में विंडोज़ मूवी मेकर 6.0 पहले से स्थापित है।
  • विंडोज़ एक्सपी में विंडोज मूवी मेकर 2.1 शामिल है।
  • विंडोज 7 और 8 उपयोगकर्ताओं को विंडोज मूवी मेकर 2012 डाउनलोड करना होगा।
  • इंस्टॉल करें विंडोज मूवी मेकर चरण 2 के नाम से छवि
    2



    मूवी मेकर डाउनलोड करें यदि आप चाहें, तो आप अपने स्थान पर Windows Live Essentials स्थापित कर सकते हैं, जिसमें मूवी मेकर, फोटो गैलरी और विंडोज लाइव मेल शामिल हैं - अन्यथा, केवल मूवी मेकर डाउनलोड करें। आप उन दोनों को माइक्रोसॉफ्ट साइट पर पा सकते हैं।
  • विंडोज मूवी मेकर 2.6 को अन्य साइटों से भी डाउनलोड किया जा सकता है, लेकिन ऐसा करने की अनुशंसा नहीं की जाती है। Movie Maker 2.6 Windows के नए संस्करणों में अच्छी तरह से काम नहीं कर सकता है
  • छवि शीर्षक वाला छवि, विंडोज मूवी मेकर चरण 3 स्थापित करें
    3
    स्थापना कार्यक्रम को प्रारंभ करें इसे शुरू करने के बाद, आपको सभी लाइव एस्पेसलियस प्रोग्राम स्थापित करने का विकल्प दिया जाएगा या केवल जिन्हें आप चाहते हैं, उनका चयन करेंगे यदि आप अपने स्वयं के प्रोग्राम चुनने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि मूवी मेकर उनके बीच है।
  • इंस्टॉल करें विंडोज मूवी मेकर चरण 4 में छवि
    4
    वीडियो को संपादित करना शुरू करें एक बार इंस्टॉलेशन पूर्ण हो जाने पर, आप स्टार्ट मेनू, उसके डेस्कटॉप आइकन या खोज के द्वारा मूवी मेकर खोल सकते हैं "फिल्म निर्माता"। यदि आप जानना चाहते हैं कि इस प्रोग्राम का उपयोग कैसे करें, तो उपयुक्त विकीहाउ लेख देखें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com