पीडीएफ के लिए एक TIFF फ़ाइल कैसे परिवर्तित करें

फ़ाइल प्रारूप "टैग की गई छवि फ़ाइल स्वरूप", बेहतर रूप में जाना जाता है "TIFF", एक प्रारूप है जिसे आमतौर पर एक स्कैनर द्वारा बनाई गई छवियों को संग्रहीत करने के लिए उपयोग किया जाता है। यह प्रारूप पीडीएफ फाइलों के समान ही कई सुविधाओं को साझा करता है जो एडोब एक्रोबेट प्रोग्राम के माध्यम से बनाए जाते हैं। टीआईएफएफ फाइल को पीडीएफ़ में परिवर्तित करने से आप बाजार की लगभग सभी प्लेटफॉर्म पर इसकी सामग्री देख सकते हैं, वस्तुतः किसी भी प्रोग्राम के साथ संगत है। एडोब एक्रोबेट रीडर सॉफ्टवेयर का उपयोग करके रूपांतरण किया जा सकता है।

कदम

भाग 1

Adobe Acrobat Reader का उपयोग करें
1
उस वेबसाइट तक पहुंचें जहां आप Adobe Acrobat Reader स्थापना फ़ाइल का उपयोग कर डाउनलोड कर सकते हैं यह यूआरएल. एडोब एक्रोबेट रीडर एक मुफ्त प्रोग्राम है जो आपको सभी संगत फाइलों को पीडीएफ में परिवर्तित करने की अनुमति देता है। यह विंडोज और मैकोड सिस्टम के लिए उपलब्ध है
  • 2
    बटन दबाएं "अभी स्थापित करें", तो अपने कंप्यूटर पर एक फ़ोल्डर में स्थापना फ़ाइल को सहेजने का विकल्प चुनें।
  • 3
    फ़ोल्डर में प्रवेश करें "डाउनलोड" (आमतौर पर यह डिफ़ॉल्ट फ़ोल्डर है जिसमें वेब से डाउनलोड की गई फ़ाइलें सहेजी जाती हैं) अब माउस के डबल क्लिक के साथ एडोब एक्रोबेट रीडर इंस्टॉलेशन फाइल का चयन करें।
  • 4
    अपने कंप्यूटर पर प्रोग्राम की स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • 5
    जब स्थापना पूर्ण हो जाए, तो Adobe Acrobat Reader को प्रारंभ करें
  • 6
    मेनू तक पहुंचें "फ़ाइल", तो आइटम का चयन करें "बनाएँ पीडीएफ ऑनलाइन"।
  • 7
    आइटम का चयन करें "पीडीएफ में कनवर्ट करने के लिए फाइल का चयन करें" एक्रोबेट रीडर विंडो के दाईं ओर से, तब TIFF फ़ाइल चुनें जिसे आप पीडीएफ में बदलना चाहते हैं।
  • 8
    बटन दबाएं "बदलना", तो अपने एडोब आईडी में लॉगइन क्रेडेंशियल्स प्रदान करें पीडीएफ फाइल को बदलने के लिए, आपको खाते में लॉग इन करना होगा क्योंकि यह एडोब के सर्वर पर अपलोड किया जाएगा। आपके एडोब आईडी में लॉग इन करने के बाद, प्रोग्राम स्वतः TIFF फ़ाइल को सर्वर पर अपलोड करेगा और उसे पीडीएफ में परिवर्तित करेगा।
  • एडोब आईडी बनाने के लिए, वेब पेज पर लॉग इन करें "https://accounts.adobe.com/", लिंक पर क्लिक करें "एडोब आईडी बनाएं" और स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।



  • 9
    आइटम का चयन करें "पीडीएफ फाइल को पुनः प्राप्त करें"। कार्यक्रम ऑनलाइन फ़ोल्डर की सामग्री प्रदर्शित करेगा "CreatePDF", एक नई प्रणाली डिफ़ॉल्ट इंटरनेट ब्राउज़र टैब में, आपके एडोब आईडी से जुड़ा हुआ है।
  • 10
    नव निर्मित पीडीएफ़ का चयन करें, फिर बटन दबाएं "डाउनलोड"। चुने हुए फ़ाइल को आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड किया जाएगा।
  • भाग 2

    समस्या निवारण
    1
    यदि एडोब एक्रोबेट रीडर को वायरस या दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर के रूप में पहचाना जाता है, तो अस्थायी रूप से एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर की सुरक्षा को अक्षम कर दें। इनमें से कुछ कंप्यूटर सुरक्षा उपकरण गलत एडोब एक्रोबेट रीडर को मैलवेयर के रूप में पहचानते हैं।
  • 2
    यदि आपको एक्रोबेट रीडर को स्थापित करने में समस्या आती है, तो अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करने का प्रयास करें या यदि आप किसी दिनांकित कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं तो अधिक आधुनिक एक का उपयोग करने का प्रयास करें एक्रोबेट रीडर विंडोज 7, मैक ओएस एक्स 10.9 या बाद के संस्करण वाले सभी कंप्यूटरों द्वारा समर्थित है।
  • 3
    यदि आप एक Windows कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं और प्रोग्राम स्थापित नहीं कर सकते, तो वीडियो कार्ड ड्राइवर अपडेट करने का प्रयास करें। यदि वे अप्रचलित हैं, तो वीडियो कार्ड ड्राइवर एक्रोबेट रीडर स्थापना प्रक्रिया में नकारात्मक रूप से हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • 4
    अगर आपको इंटरनेट एक्सप्लोरर के साथ एक्रोबेट रीडर का उपयोग करने में समस्या आती है, सत्यापित करें कि ActiveX नियंत्रण सक्रिय हैं. Microsoft इंटरनेट ब्राउज़र की यह सुविधा एडोब प्रोग्राम के लिए ठीक से काम करने के लिए सक्रिय होना चाहिए।
  • 5
    अगर स्थापना के दौरान समस्याएं बनी रहती हैं, जांचें कि jаvascript का उपयोग सक्षम है. यह सुविधा आपको एक्रोबेट रीडर के संचालन से संबंधित कुछ समस्याओं को हल करने की अनुमति देती है।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने कंप्यूटर पर एक्रोबेट रीडर को स्थापित नहीं करना चाहते हैं, तो पीडीएफ में TIFF फ़ाइलों को परिवर्तित करने के लिए वेब सेवा का उपयोग करने पर विचार करें। अपने पसंदीदा इंटरनेट ब्राउज़र को प्रारंभ करें, फिर खोजशब्दों का उपयोग करके खोज चलाएं "कन्वर्ट पीडीएफ में कन्वर्ट" एक वेबसाइट खोजने के लिए जो एक मुफ्त फ़ाइल रूपांतरण सेवा प्रदान करती है इस बिंदु पर, टीआईएफएफ फ़ाइल को पीडीएफ़ में कनवर्ट करने के लिए साइट पर सीधे दिए गए निर्देशों का पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com