एडोब पीडीएफ फाइलें कैसे जल्दी से अपलोड करें

धीमी कंप्यूटर पर एडोब एक्रोबैट का इस्तेमाल करते हुए एक पीडीएफ़ दस्तावेज़ खोलने के लिए प्रोग्रामिंग द्वारा शुरू होने वाले प्लग-इन की संख्या के कारण लंबे समय लगता है। ऐसे कई प्लग-इन, जैसे "मल्टीमीडिया", वे शायद ही कभी इस्तेमाल किया जाता है और एक्रोबेट लोडिंग बार को कम करने के लिए अक्षम किया जा सकता है। एक बार प्लग-इन अक्षम हो जाने पर, रिश्तेदार टूलबार तब तक उपलब्ध नहीं होंगे जब तक आप इसे पुनः सक्षम नहीं करते।

सामग्री

एडोब रीडर के वैकल्पिक कार्यक्रम भी उपलब्ध हैं।

कदम

1
प्लग-इन अक्षम करने के लिए
  • 2
    विभिन्न एक्रोबेट प्लग-इन और उनकी निर्भरता के कार्यों का निर्धारण करने के लिए, पर क्लिक करें एडोब ऐड-इन्स के बारे में जानकारी मेनू में मदद.
    खिड़की खुली होगी एडोब ऐड-इन्स के बारे में जानकारी.खिड़की के बाएं फलक में आप सभी प्लगइन्स देखेंगे।
  • 3
    अतिरिक्त घटकों की सूची से एक प्लगइन चुनें।
    सूचना विंडो में आप प्लग-इन फ़ाइल का नाम देखेंगे, और उनके फ़ंक्शन का एक संक्षिप्त विवरण। बॉक्स में व्यसनों आप चयनित प्लगइन पर निर्भर अन्य प्लगइन्स की एक सूची देखेंगे।
  • 4
    प्लग इन और उनके विवरण की सूची की समीक्षा करें, फिर उन प्लग-इन फ़ाइलों के नामों को नोट करें जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक्रोबेट में टेम्पलेट का उपयोग नहीं करते हैं, तो प्लग-इन का ध्यान रखें फार्म और इसे अक्षम करें, यह सुनिश्चित करने के बाद कि आपको आश्रित प्लग-इन की आवश्यकता न हो।
  • 5



    प्लग इन सूचना विंडो को बंद करने के लिए ठीक क्लिक करें
  • 6
    Windows Explorer पर, प्लग-इन पथ खोलें ( प्रोग्राम फ़ाइलें Adobe Acrobat 6.0 Acrobat Plug_ins अपने स्थानीय हार्ड ड्राइव पर)
  • 7
    वैकल्पिक नामक एक नया फ़ोल्डर में प्लग इन को अक्षम करें प्रोग्राम फ़ाइलें एडोब एक्रोबैट 6.0 एक्रोबैट वैकल्पिक)।
  • 8
    कि आप अगली बार जब आप एक पीडीएफ दस्तावेज़ खोलने निष्क्रिय कर दिया है प्लगइन के अनुसार, एक्रोबेट अधिक तेजी से प्रारंभ हो जाएगा, और केवल उपकरण पट्टियों और आवश्यक विकल्पों के साथ। आप प्लग इन को फ़ोल्डर में वापस कॉपी करके हटा सकते हैं plug_ins.
  • 9
    यदि आप पीडीएफ़ दस्तावेज़ को सिर्फ पढ़ने के लिए खोलना चाहते हैं, बिना सभी प्लगिन लोड करने के लिए, या प्लग इन फ़ाइलों को स्थानांतरित किए बिना प्रतीक्षा करने के लिए, आप अस्थायी रूप से एक्रोबेट से उन्हें अक्षम कर सकते हैं बटन दबाएं पाली जबकि पीडीएफ फाइल पर डबल क्लिक करना जिसे आप खोलना चाहते हैं। जब दस्तावेज़ खोला जाता है तो एक्रोबैट कोई प्लग-इन लोड नहीं करेगा। स्वाभाविक रूप से, कई दस्तावेज़ हेरफेर सुविधाओं उपलब्ध नहीं होंगे।
  • टिप्स

    • विचार करें कि वैकल्पिक प्रोग्राम का उपयोग करना है (जिनमें से कई निश्चित रूप से तेज़ी से हैं) जैसे फ़ॉक्सट रीडर, सुमात्रा पीडीएफ या पीडीएफ एक्स-चेंज।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com