एक्रोबेट प्रोफेशनल में पीडीएफ फाइल के आरंभिक दृश्य को कॉन्फ़िगर कैसे करें

एडोब एक्रोबेट 6 प्रोफेशनल आपको पीडीएफ दस्तावेज़ के उद्घाटन के दृश्य को सेट करने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि जब उपयोगकर्ता दस्तावेज़ को खोलता है, तो एक्रोबेट या रीडर को 50% बढ़ाई पर तीसरे पेज को अजीब और एक मुद्रित पुस्तक की तरफ से प्रदर्शित पृष्ठ के साथ प्रदर्शित करना चाहिए।

कदम

एक्रोबेट में खुला पीडीएफ दस्तावेज़ के साथ, पर क्लिक करें दस्तावेज़ गुण मेनू में फ़ाइल.विंडो प्रदर्शित की जाएगी दस्तावेज़ की प्रॉपर्टी. टैब का चयन करें प्रारंभिक दृश्य.विकल्प प्रदर्शित किए जाएंगे प्रारंभिक दृश्य.

1
खोले जाने पर प्रदर्शित करने के लिए पैनल और पृष्ठों को निर्दिष्ट करने के लिए, अनुभाग में ड्रॉप-डाउन सूची में से कोई विकल्प चुनें दस्तावेज़ विकल्प. आप पैनल, या उनमें से किसी को प्रदर्शित नहीं करना चुन सकते हैं बुकमार्क, पेज या परतें.
  • 2
    खोलते समय पृष्ठों के लेआउट का निर्णय लेने के लिए, आप ड्रॉप-डाउन सूची में उपलब्ध विकल्पों में से एक विकल्प चुन सकते हैं पेज लेआउट. विकल्प एकल पृष्ठ एक एकल पृष्ठ दिखाता है, विकल्प सामने पन्नों को दिखाएं जैसे कि वे एक पुस्तक में थे और विकल्प निरंतर पृष्ठों के बीच गतिशील स्क्रॉलिंग की अनुमति देता है
  • 3



    खोले जाने पर पृष्ठों की वृद्धि निर्दिष्ट करने के लिए, सूची से एक विकल्प चुनें बढ़ाई. विकल्प फ़िट पेज दस्तावेज़ को विस्तारित करता है ताकि एक पृष्ठ (या दोनों पक्षों की ओर से) खिड़की को भर दे। विकल्प चौड़ाई में उपयुक्त दस्तावेज़ को विस्तारित करता है ताकि एक पृष्ठ की चौड़ाई दस्तावेज़ विंडो भरती हो विकल्प फिट दृश्य क्षेत्र दस्तावेज़ को विस्तारित करता है ताकि पृष्ठ की सामग्री की चौड़ाई विंडो को भर देती है और पेज सीमाओं के आसपास के रिक्त स्थान प्रदर्शित नहीं होते हैं।
  • 4
    खोलने वाले दृश्य में एक विशेष दस्तावेज़ पृष्ठ दिखाने के लिए, क्षेत्र में इसकी संख्या लिखें खोलें.
  • 5
    आप बक्से को चेक करके खोलने पर दस्तावेज़ के व्यवहार को निर्दिष्ट कर सकते हैं विंडो विकल्प. बॉक्स विंडो को प्रारंभ पृष्ठ पर रीसेट करें प्रारंभिक पृष्ठ प्रारूप में फिट करने के लिए दस्तावेज़ विंडो का आकार बदलें, सिर्फ इसलिए कि दस्तावेज़ विंडो पहले ही अधिकतम नहीं है बॉक्स स्क्रीन पर केंद्र विंडो स्क्रीन के अंदर दस्तावेज़ विंडो को केन्द्रित करता है बॉक्स पूर्ण स्क्रीन मोड में खोलें दस्तावेज़ को मोड में खोलता है "पूर्ण स्क्रीन"। में सूची में विकल्प प्रदर्शन शीर्षक पट्टी पर दस्तावेज़ शीर्षक या फ़ाइल नाम देखने के लिए आपको अनुमति देता है।
  • आप अनुभाग में उपयुक्त बक्से का चयन करके स्टेटस बार में मेनू बार, टूलबार और विंडो नियंत्रण छुपा सकते हैं इंटरफ़ेस विकल्प.टिप्पणी: मेन्यू बार को छिपाने के लिए, उपकरण पट्टी और नियंत्रण एक्रोबेट या रीडर की कई सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराएंगे।

    1. 1
      पर क्लिक करें "ठीक" दस्तावेज़ गुण विंडो बंद करने के लिए

    पर क्लिक करें सहेजें मेनू में फ़ाइल दस्तावेज़ गुणों में परिवर्तनों को सहेजने के लिए दस्तावेज़ के प्रारंभिक दृश्य में आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को पहली बार आपके द्वारा PDF फ़ाइल खोलने पर लागू किया जाएगा।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com