कैसे ट्रोजन हॉर्स से छुटकारा पाने के लिए

एक वायरस ट्रोजन घोड़ा, अर्थात ट्रोजन हॉर्स, यह एक मैलवेयर प्रोग्राम है जो खुद को हानिरहित फ़ाइल में जोड़ता है और आपके सिस्टम में एम्बेडेड होता है। ये फ़ाइलें प्रायः स्पैम ईमेल या घोटाले से या अज्ञात लिंक पर ऑनलाइन क्लिक से आती हैं एक ट्रोजन यह वास्तव में आपके दिन को बर्बाद कर सकता है, लेकिन सौभाग्य से इसे निकालने के लिए पर्याप्त आसान है साफ करने के लिए इस गाइड का पालन करें ट्रोजन आपके सिस्टम से

कदम

ट्रोजन हॉर्स चरण 1 के लिए Get Rid of Image शीर्षक
1
सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन पुनर्स्थापना अक्षम करें वायरस हटा दिए जाने के बावजूद ट्रोजन घोड़ों को आपके सिस्टम को पुनर्स्थापना अंक संक्रमित करने की एक बुरी आदत है, जो आपके कंप्यूटर को संक्रमित करने के लिए जारी रख सकते हैं।
  • ओपन सिस्टम गुण आप कंप्यूटर पर क्लिक करके और गुणों को चुनकर यह एक्सेस कर सकते हैं। विंडोज 8 में, विंडोज + एक्स कुंजी दबाएं और सिस्टम चुनें।
  • लिंक पर क्लिक करें "सिस्टम सुरक्षा"।
  • कॉन्फ़िगर बटन पर क्लिक करें
  • सिस्टम सुरक्षा बंद करें और अपने कंप्यूटर पर सहेजे गए सभी पुनर्स्थापना बिंदु हटाएं। यह सुनिश्चित करेगा कि सिस्टम पुनर्स्थापना के माध्यम से वायरस को दोहराया नहीं गया है वायरस हटा दिए जाने के बाद आप सिस्टम पुनर्स्थापना को पुन: सक्रिय कर सकते हैं।
  • ट्रोजन हॉर्स चरण 2 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    एंटी-मैलवेयर प्रोग्राम स्थापित करें, अगर आपने पहले ऐसा नहीं किया है यहां कई अच्छे निःशुल्क विकल्प उपलब्ध हैं, जिनमें मैलवेयरबाइट्स और अवास्ट! शामिल हैं। इष्टतम विकल्प एक भुगतान कार्यक्रम होगा, क्योंकि इसमें वायरस का पता लगाने के लिए अधिक परिभाषाएं होंगी।
  • ट्रोजन घोड़े के चरण 3 के बारे में जानें



    3
    सुरक्षित मोड में पुनरारंभ करें कंप्यूटर को पुनरारंभ करें और उन्नत स्टार्टअप मेनू प्रकट होने तक बार-बार F8 कुंजी दबाएं। यदि आप हटाने की प्रक्रिया के दौरान फाइल डाउनलोड करने में सक्षम होना चाहते हैं तो सुरक्षित मोड या नेटवर्क सुरक्षित मोड का चयन करें।
  • ट्रोजन हॉर्स चरण 4 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    4
    सभी अज्ञात प्रोग्रामों को अनइंस्टॉल करें ट्रोजन्स अक्सर ऐसे प्रोग्राम इंस्टॉल करते हैं जिन्हें आप नहीं जानते। एक बार जब आप सुरक्षित मोड में हों, तो नियंत्रण कक्ष खोलें और एप्लिकेशन या प्रोग्राम और सुविधाएं इंस्टॉल करें चुनें। उन सभी कार्यक्रमों की सूची ब्राउज़ करें जिन्हें आपने अधिकृत नहीं किया है और उन्हें अनइंस्टॉल करें।
  • Get Rid of Trojan घोड़े चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने एंटीमालवेयर प्रोग्राम से स्कैन प्रारंभ करें। आपके कंप्यूटर पर फ़ाइलों की संख्या के आधार पर, यह कई घंटे तक लग सकता है और विभिन्न परिणाम पेश कर सकता है:
  • स्कैन वायरस का पता लगा सकता है और इसे सफलतापूर्वक निकाल सकता है। इस स्थिति में, फिर से सुरक्षित मोड में स्कैन चलाएं। अगर कुछ भी पता नहीं चला है, तो अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें और सामान्य स्टार्टअप के बाद स्कैन करें। यदि वायरस का पता नहीं लगाया गया है, तो शायद यह सब साफ है
  • स्कैन एक वायरस का पता लगा सकता है, लेकिन इसे हटा नहीं सकता। यदि ऐसा होता है, तो वायरस के सटीक नाम की प्रतिलिपि करें और अग्रणी एंटीवायरस कंपनियों में से एक पर नज़र रखें, जैसे Norton या Kaspersky आपको उस वायरस से संबंधित हटाने के निर्देशों को ढूंढने में सक्षम होना चाहिए।
  • स्कैन कुछ भी नहीं पता लगाता है यदि ऐसा होता है, तो एक अलग एंटीमॅलवेयर प्रोग्राम इंस्टॉल करें और फिर से स्कैन करने का प्रयास करें। यदि दूसरा एंटीमॅलवेयर प्रोग्राम कोई परिणाम नहीं लौटाता है, लेकिन आप सुनिश्चित हैं कि आपका कंप्यूटर किसी प्रकार के वायरस से संक्रमित है, आपके डेटा का बैकअप लें और सिस्टम को प्रारूपित करें।
  • प्रमुख एंटीवायरस कंपनियां वायरस को पहचानने और निकालने के लिए व्यक्तिगत रूप से आपके साथ काम करने के लिए तैयार हो सकती हैं यदि उनके प्रोग्राम को इसका पता नहीं लगा।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com