कंप्यूटर वायरस कैसे लें

मुझे यकीन नहीं है कि कोई भी आपके कंप्यूटर को किसी कंप्यूटर वायरस से स्वेच्छा से संक्रमित क्यों नहीं करना चाहता है, लेकिन अगर यह आपकी आवश्यकता है, तो यह ट्यूटोरियल आपको दिखाएगा कि क्या करना है।

कदम

1
अपने एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर की सुरक्षा बंद करें जब तक एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर चालू नहीं हो और चलने तक आपके कंप्यूटर को वायरस से संक्रमित नहीं किया जा सकता है सबसे अधिक संभावना यह भी संक्रमित फ़ाइल के डाउनलोड को रोक देंगे।

एक कंप्यूटर व्हायरस चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
  • एक कंप्यूटर व्हायरस चरण 2 प्राप्त करने वाला छवि
    2
    हर वेबसाइट, फ़ोरम या ब्लॉग पर अपना ई-मेल पता छोड़ दें जहां आप खोज सकते हैं यह कदम हेकर्स और स्पैमर्स को आपको ऐसे ईमेल भेजने की अनुमति देगा जो वायरस हो सकते हैं (चेतावनी: इन वेबसाइटों पर पंजीकृत होने के बाद यह आपके ईमेल पते को हटाना बहुत कठिन होगा, इसलिए इसके बारे में सोचें)
  • 3
    यदि आप अपने इनबॉक्स में स्पैम संदेशों को प्राप्त करते हैं, तो अपने आईपी पते को भेजें। यह एक तकनीकी जानकारी है जो हमारे लिए इंसान के लिए उंगलियों के निशान के समान है, जिसके साथ एक विशेषज्ञ उपयोगकर्ता वेब पर आपके कंप्यूटर की पहचान कर सकता है और इसकी भौतिक स्थिति जान सकता है।

    एक कंप्यूटर व्हायरस चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
  • 4
    होस्टिंग वेबसाइटों या उन में शामिल होने वाले फाइलों पर नेविगेट करें `Warez`. वे वेबसाइटें हैं जो कॉपीराइट कानूनों का खुले तौर पर उल्लंघन करते हुए `पायरेटेड` सामग्री साझा करती हैं इन साइटों में से कई फाइलें कंप्यूटर वायरस या मैलवेयर में शामिल हैं

    एक कंप्यूटर व्हायरस कदम 4 शीर्षक छवि



  • 5
    किसी ज्ञात साइट का URL गलत तरीके से टाइप करें सबसे अधिक संभावना है कि आपको मूल साइट से विभिन्न उद्देश्यों के साथ एक अलग वेबसाइट तक पहुंच प्राप्त होगी। इस प्रकार की वेबसाइट अक्सर हैकर्स द्वारा बनाई जाती है

    एक कंप्यूटर वायरस शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
  • 6
    बहुत महंगा व्यावसायिक कार्यक्रमों के संदर्भ में वेब पर एक खोज करें और खोजशब्दों की दरारें, `टॉरेंट`, `फट` करें। कई फाइल होस्टिंग साइटें बाजार पर किसी भी प्रोग्राम की खोजों में प्रदर्शित होने के लिए अनुक्रमित हैं, और डाउनलोड करने के लिए साझा की जाने वाली कई फ़ाइलों में वायरस या मैलवेयर होते हैं

    एक कंप्यूटर वायरस नामक छवि का शीर्षक चरण 6
  • एक कंप्यूटर वायरस नामक छवि का शीर्षक चरण 7
    7
    विज्ञापन पॉपअप का पालन करें पॉपअप विंडो वाले विज्ञापन होते हैं जो आपके द्वारा वेब ब्राउज़ करते समय दिखाई देते हैं, सामान्यतया उन वेबसाइटों की ओर जाता है जो वास्तव में बहुत महंगे हैं या सीधे हैकर वेबसाइटों के लिए मुफ्त संस्करणों को वितरित करते हैं
  • टिप्स

    • यदि आप चाहें, तो ट्यूटोरियल में वर्णित चरणों के साथ आगे बढ़ने से पहले आप अपने एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर को अनइंस्टॉल कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • आपके कंप्यूटर की जिम्मेदारी अकेले ही है इस मार्गदर्शिका में समझाया गया कार्यविधि में आपके द्वारा आपके कंप्यूटर के साथ कभी भी काम नहीं किया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com