कैसे एंटीवायरस सुरक्षा के बिना एक लैपटॉप मरम्मत के लिए

चिंता मत करो! जब तक हार्डवेयर टूटा नहीं है, तब तक फ़ाइलों को किसी भी समस्या के बिना पुनर्प्राप्त किया जा सकता है। इस आलेख में वर्णित प्रक्रिया में न केवल फाइलों को ठीक करने के तरीके बताए गए हैं, बल्कि इसे कैसे सुरक्षित रूप से करना है ताकि किसी भी संक्रमित फ़ाइलों को एक नई स्थापना में खींच न सकें।

कदम

जब आप कोई वायरस सुरक्षा चरण नहीं है, तो एक लैपटॉप की मरम्मत छवि शीर्षक
1
निम्न लिंक पर एक उबंटू लाइव सीडी डाउनलोड करें और जलाएं: https://ubuntu.com/getubuntu/download
  • जब आप कोई वायरस प्रोटेक्शन नहीं है तो एक लैपटॉप को पुनर्नामित करें
    2
    उबंटु एक नि: शुल्क लिनक्स आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसका इस्तेमाल बिना किसी स्थापना के किया जा सकता है: एक लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम होने के नाते, यह वायरस फैलाने की कोई भी संभावना रद्द करेगा।
  • जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं है तो एक लैपटॉप को पुनर्नामित करें
    3
    सीडी से बूट करें जैसे कि आप केवल इसे स्थापित किए बिना उबंटू की कोशिश करना चाहते थे।
  • जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं है, तो एक लैपटॉप को पुनर्नामित करें
    4
    आपको सामान्य विंडोज के समान एक स्क्रीन मिल जाएगी। अंतर यह है कि प्रारंभ बटन स्क्रीन के शीर्ष पर प्रदर्शित होता है।
  • जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं है, तो एक लैपटॉप को पुनर्नामित करें
    5
    अपने दूरस्थ संग्रहण डिवाइस से कनेक्ट करें एक बाह्य हार्ड डिस्क, एक यूएसबी स्टिक या एक एमपी 3 प्लेयर या अन्य को एक संग्रह के रूप में उपयोग करने की सलाह दी जाती है। बाह्य हार्ड ड्राइव में आमतौर पर डेटा संग्रहीत करने के लिए अधिक स्थान होता है।
  • जब आप कोई वायरस प्रोटेक्शन न हो तो एक लैपटॉप को पुनर्मुद्रित करने वाला छवि शीर्षक 6
    6
    प्रारंभ मेनू में स्थान पर क्लिक करें और लैपटॉप और बाहरी हार्ड ड्राइव खोलें।
  • जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं है तो एक लैपटॉप की मरम्मत छवि शीर्षक शीर्षक 7



    7
    अपनी हार्ड ड्राइव पर नेविगेट करें, उन फ़ाइलों की खोज करें, जिन्हें आप रखना चाहते हैं और उन्हें अपनी हार्ड ड्राइव पर प्रतिलिपि बनाएं। छवियों, स्प्रेडशीट, वीडियो, पाठ आदि जैसी केवल डेटा फ़ाइलों को कॉपी करने के लिए सावधान रहें। सभी कार्यक्रमों को बचाने से बचें क्योंकि वायरस उन्हें संक्रमित कर सकता है।
  • जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं करते हैं तो एक लैपटॉप को पुनर्नामित करें
    8
    आपके बैक अप लेने के बाद, आपको अपने पसंदीदा ऑपरेटिंग सिस्टम को फिर से स्थापित करना होगा। अगर आपको उबंटू पसंद है, तो आप इसे अब स्थापित कर सकते हैं। Windows XP या Vista को स्थापित करने के तरीके के बारे में संबंधित लेख देखें यदि आप दो-बूट करना चाहते हैं तो आप दोनों को भी इंस्टॉल कर सकते हैं
  • कोई वायरस सुरक्षा नहीं है जब एक लैपटॉप मरम्मत शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    9
    ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टॉल हो जाने के बाद, एक एंटीवायरस स्थापित करें कुछ पसंद करते हैं Avira! क्योंकि यह एक अच्छा कार्यक्रम है और मुफ़्त होम संस्करण प्रदान करता है।
  • जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं करते हैं, तो एक लैपटॉप को पुनर्नामित करें
    10
    रिमोट स्टोरेज डिवाइस से कनेक्ट करें और यह पता लगाने के लिए एंटीवायरस के साथ स्कैन करें कि क्या आपके द्वारा प्रतिलिपि की गई फ़ाइलों में कोई वायरस है। यह केवल सुरक्षा के लिए है
  • छवि जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं है, तो एक लैपटॉप को सुधारें शीर्षक चरण 11
    11
    लैपटॉप को डेटा की रिपोर्ट करते समय, एक पूर्ण बैकअप बनाने के लिए कुछ समय निकालें यह आपको समय और हताशा के घंटे बचाएगा। कई अच्छे बैकअप समाधान ऑनलाइन हैं, जैसे कि कार्बोनेट या मेरा पीसी बैकअप
  • टिप्स

    • पीसी पर इंस्टॉल किए गए सॉफ़्टवेयर को खो दिया जा सकता है, अगर वह स्वयं विंडोज में शामिल नहीं है आपको कार्यक्रमों के नाम, आदि की जांच करनी चाहिए। ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनर्स्थापित करने से पहले ऐसा करने के लिए एक अच्छी जगह नियंत्रण कक्ष के अंतर्गत सॉफ्टवेयर टैब है। उन लोगों को लिखें जिन्हें आप जानते हैं कि आपको आवश्यकता है। सूचीबद्ध कुछ कार्यक्रम अप्रयुक्त हो सकते हैं।
    • एक ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करते समय, एक पूर्ण साफ स्थापना करना सुनिश्चित करें। इसका अर्थ है कि आप अपनी हार्ड ड्राइव को फ़ॉर्मेट करना शुरू करेंगे।

    चेतावनी

    • इस गाइड के बाद आप अपने कंप्यूटर पर ड्राइवरों सहित ठीक से बैकअप नहीं किए गए सभी चीजें खो देंगे, इसलिए हार्डवेयर के कुछ टुकड़े, जैसे ध्वनि कार्ड और वीडियो कार्ड, ठीक से काम नहीं कर सकते हैं अगर आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, निकटतम कंप्यूटर स्टोर पर जाकर स्थिति की व्याख्या करें। यह एक उचित राशि का खर्च आएगा, लेकिन कम से कम आप सभी को सही तरीके से करने के लिए सुनिश्चित होंगे। अपने डेटा का बैकअप लेने के बाद, पीसी स्टोर पर जाएं, क्योंकि वे आपकी फ़ाइलों का शायद ही बैकअप लेंगे आपको केवल विंडोज़ और आवश्यक ड्राइवरों को पुनर्स्थापित करने के लिए कहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक दूसरा कंप्यूटर जिसे आप सीडी डाउनलोड और जला सकते हैं।
    • एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित किया जाना है। यह आपके द्वारा पहले से ही स्वामित्व वाली एक सीडी हो सकती है: यदि आपके पास पहले से ही एक है, तो आपको Windows की दूसरी प्रति खरीद करने की आवश्यकता नहीं है
    • एक बाह्य बैकअप मध्यम जो सभी फ़ाइलों को संग्रहीत करने के लिए पर्याप्त है, जैसे बाहरी हार्ड ड्राइव या यूएसबी थंब ड्राइव। जो कुछ भी डेटा को गंभीरता से संग्रहीत कर सकता है यदि आप में ब्लूटूथ है तो आप सेल फ़ोन का उपयोग भी कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com