कैसे उबंटू 8.10 स्थापित करें

उबंटु 8.10 एक लिनक्स आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम है और उबंटु श्रृंखला के नौवें संस्करण है। कई उपयोगकर्ता माइक्रोसॉफ्ट विंडोज और मैक ओएस एक्स के विकल्प के रूप में इस ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करते हैं। यदि आप उबंटू 8.10 की कोशिश करना चाहते हैं तो आपको उबुंटू साइट से इसे मुफ्त में डाउनलोड करने और इसे स्थापित करने के लिए इस गाइड को पढ़ें।

सामग्री

कदम

उबंटू 8.10 चरण 1 को खोलें छवि
1
निम्न में से Ubuntu 8.10 स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करें जगह. यह एक छवि फ़ाइल (आईएसओ) है जिसके साथ आप इस प्रयोजन के लिए उपयुक्त सॉफ़्टवेयर के उपयोग से सीडी को जला सकेंगे।
  • इंस्टाल Ubuntu 8.10 चरण 2 नामक छवि
    2
    जलने के पूरा होने के बाद, ऑप्टिकल ड्राइव से सीडी को नहीं हटाएं। अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें और सीडी बूट अनुक्रम शुरू करें
  • उबंटू 8.10 चरण 3 स्थापित करें
    3
    ऐसा करने वाली पहली बात मेनू से भाषा चुनें, जो दिखाई देगी। इस बिंदु पर, `उबंटू इंस्टॉल करें` बटन दबाएं और इंस्टॉलेशन विज़ार्ड की शुरुआत के लिए प्रतीक्षा करें।
  • उबंटू 8.10 चरण 4 स्थापित करें
    4
    उस भाषा का चयन करें जिसे ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा फिर से उपयोग किया जाएगा, फिर `अगला` बटन दबाएं अब अपने इलाके के सबसे नज़दीकी शहर का चयन करें ताकि इसका एक ही समय क्षेत्र हो। इस तरह, आप समय को प्रदर्शित करने के लिए उबुंटू द्वारा इस्तेमाल किए गए स्पिंडल सेट करेंगे।
  • इंस्टाल Ubuntu 8.10 चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    अगले चरण में आपको अपनी भाषा के अनुसार कुंजीपटल लेआउट चुनने की आवश्यकता होगी। आप टेस्ट कैरेक्टर टाइप करने के लिए टेक्स्ट फ़ील्ड का उपयोग कर सकते हैं और यह सत्यापित कर सकते हैं कि आपका चयन सही है। परिवर्तन पूरा करने के बाद, `अगला` बटन दबाएं
  • उबंटू 8.10 चरण 6 को स्थापित करें
    6
    वह हार्ड ड्राइव चुनें जिसे आप विभाजन करना चाहते हैं आप `निर्देशित कर सकते हैं: आकार बदल सकते हैं [विभाजन का नाम] और मुक्त स्थान का उपयोग करें` यदि आपके कंप्यूटर पर पहले से ही कोई ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित हो और यदि आप चाहते हैं कि दो इंस्टॉलेशन एक साथ हो। यदि आप दूसरी हार्ड डिस्क पर उबंटू को स्थापित करना चाहते हैं, या डिस्क के पूर्ण स्वरूपण के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, तो "ड्राइव - संपूर्ण डिस्क का उपयोग करें" विकल्प चुनें। अपनी पसंद के बाद, `अगला` बटन दबाएं
  • उबंटू 8.10 चरण 7 को इंस्टाल करें
    7
    अब आप `व्यक्तिगत सूचना` पृष्ठ में हैं, जहां आपको अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता होगी। अपना नाम, अपना उपयोगकर्ता नाम, लॉगिन पासवर्ड और कंप्यूटर का नाम टाइप करें `स्वचालित रूप से लॉग इन करें` चेकबॉक्स का चयन करें यदि आप कंप्यूटर को हर बार जब आप मैन्युअल रूप से पासवर्ड प्रारंभ नहीं करना चाहते हैं सूचना प्रविष्टि को पूरा करने के बाद, `अगला` बटन दबाएं।
  • उबंटू 8.10 चरण 8 को इंस्टाल करने वाली छवि
    8
    स्थापना के साथ आगे बढ़ने से पहले सारांश पेज पर किए गए सभी विकल्प देखें। इस बिंदु पर, `इंस्टॉल करें` बटन दबाएं। वैकल्पिक रूप से, यदि आप स्थापना सेटिंग्स में परिवर्तन करना चाहते हैं, तो `वापस` बटन दबाएं।
  • उबंटू 8.10 चरण 9 स्थापित करने वाला छवि
    9
    अपने कंप्यूटर पर उबंटू 8.10 की स्थापना के लिए रुको। जब `इंस्टॉलेशन पूर्ण` संदेश दिखाई देता है, तो आप अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ कर सकते हैं और अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • Ubuntu 8.10 को स्थापित करने से पहले, हमेशा सीडी या बाहरी हार्ड ड्राइव का उपयोग करके अपने सभी डेटा का बैकअप लें। यहां तक ​​कि अगर आप अपने कंप्यूटर के हार्ड ड्राइव की दुकान है और अभी भी फाइलों और पिछले ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापना का उपयोग करने में सक्षम होना विभाजन करना चाहते हैं, सबसे अच्छा विकल्प एक पूर्ण बैकअप है। इस तरह से आप सुरक्षित होंगे यदि आप अधिष्ठापन के लिए विभाजन का चयन करने में गलत हैं या यदि हार्ड डिस्क को तोड़ना चाहिए
    • यदि आप दोहरी ऑपरेटिंग सिस्टम, विंडोज और उबंटू बनाने की योजना बनाते हैं, तो याद रखें कि विंडोज़ को पहली बार स्थापित करना है, क्योंकि उबंटू आपको अपनी हार्ड ड्राइव पार्टिशनिंग प्रक्रिया पर अधिक नियंत्रण देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com