समुद्री डाकू खाड़ी से कैसे सामग्री डाउनलोड करें

समुद्री डाकू बे उन सबसे अच्छी वेबसाइटों में से एक है जहां से टोरेंट फ़ाइलों को डाउनलोड किया जा सकता है। साइट उपयोगकर्ताओं को अपनी टोरेंट फ़ाइलें और चुंबक लिंक को खोज, डाउनलोड और साझा करने की सुविधा देती है। बाद साझा करने के लिए नेटवर्क प्रोटोकॉल में से एक है "सहकर्मी से सहकर्मी" दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं द्वारा सर्वाधिक उपयोग की जाने वाली सामग्री का समुद्री डाकू खाड़ी से सामग्री डाउनलोड करने के लिए, आपको सबसे पहले क्लाइंट को इंस्टॉल करना होगा जो बिटटॉरेंट प्रोटोकॉल का उपयोग करता है और समुद्री डाकू बे वेबसाइट का उपयोग करने के लिए वांछित मीडिया सामग्री से संबंधित टॉरेन्स जैसे कि फिल्मों, टीवी श्रृंखला, संगीत ट्रैक, कार्यक्रम, वीडियो गेम और बहुत कुछ

कदम

भाग 1

बिटटॉरेंट क्लाइंट डाउनलोड करें
समुद्री डाकू खाड़ी चरण 1 से डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
1
बिटटॉरेंट क्लाइंट वेबसाइट को एक्सेस करें, जिसे आप समुद्री डाकू बे से फाइल डाउनलोड करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं। एक बिटटॉरेंट क्लाइंट केवल एक प्रोग्राम है जो बिटटॉरेंट प्रोटोकॉल का उपयोग नेटवर्क पर फ़ाइलें साझा करने के लिए करता है "सहकर्मी से सहकर्मी"। यह समुद्री डाकू बे से सामग्री डाउनलोड करने के लिए एक मौलिक घटक है ऐसे ग्राहकों के उदाहरण हैं uTorrent, qBittorrent, Vuze, Deluge और BitComet
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 2 से डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपके द्वारा चुने गए बिटटॉरेंट क्लाइंट इंस्टॉलेशन फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए लिंक का चयन करें। अपने कंप्यूटर (Windows या macOS) पर स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सही संस्करण डाउनलोड करना याद रखें
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 3 से डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
    3
    आपके द्वारा डाउनलोड की गई बिटटॉरेंट क्लाइंट इंस्टॉलेशन फ़ाइल को चलाएं, फिर स्क्रीन पर दिखाई देने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • लाइसेंस प्राप्त कार्यक्रम का उपयोग करने के लिए अनुबंध की शर्तों को सावधानीपूर्वक पढ़ें और क्लाइंट इंस्टॉलेशन फ़ाइल में शामिल किसी भी तीसरे पक्ष के प्रोग्राम की स्थापना को रोकने के लिए सुनिश्चित करें और आपको कोई दिलचस्पी नहीं है (जैसे कि इंटरनेट ब्राउज़र, टूलबार या एक्सटेंशन) कई मामलों में, इन मदों को स्वचालित रूप से ऐड-ऑन के रूप में इंस्टॉल किया जाता है, जब आप चुने हुए बिटटोरेंट क्लाइंट को इंस्टॉल करते हैं, जब तक कि आप एक अलग पसंद न करें।
  • चित्र शीर्षक से समुद्री डाकू खाड़ी चरण 4 से डाउनलोड करें
    4
    जब इंस्टॉलेशन पूर्ण हो जाता है, तो बिटटॉरेंट क्लाइंट प्रारंभ करें, फिर प्रासंगिक मेनू तक पहुंचें "सेटिंग" या "प्राथमिकताएं"।
  • समुद्री डाकू बे चरण 5 से डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
    5
    कार्यक्रम की वर्तमान विन्यास की समीक्षा करें, फिर अपनी आवश्यकताओं के आधार पर आवश्यक परिवर्तन करने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, आप यह तय कर सकते हैं कि कंप्यूटर चालू होने पर आप स्वचालित रूप से शुरू होने वाला प्रोग्राम शुरू करना चाहते हैं, जो कि टोरेंट फ़ाइलें स्वचालित रूप से जैसे ही वे क्लाइंट में जोड़ दी जाती हैं या जहां डाउनलोड पूर्ण हो जाने पर सामग्री सहेजी जाती है।
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 6 से डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
    6
    परिवर्तन करने के बाद आपको लगता है कि उपयुक्त हैं, विंडो बंद करें "प्राथमिकताएं" या "सेटिंग"। इस बिंदु पर, आप समुद्री डाकू बे से सभी फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए तैयार हैं
  • भाग 2

    समुद्री डाकू बे से सामग्री डाउनलोड करें
    चित्र शीर्षक से समुद्री डाकू खाड़ी चरण 7 से डाउनलोड करें
    1
    निम्न यूआरएल का उपयोग करके आधिकारिक समुद्री डाकू बे वेबसाइट पर जाएं: https://thepiratebay.vg/.
    • समुद्री डाकू बे अक्सर अपने इंटरनेट पते (यूआरएल) को बदलता है, सभी राज्यों में अवरुद्ध होने तक पहुंच को रोकने के लिए जहां टोरेंट के माध्यम से सामग्री साझा करना अवैध माना जाता है यदि समुद्री डाकू बे साइट तक पहुंचने के लिए लिंक उपलब्ध नहीं है, तो बस खोजशब्दों का उपयोग करके Google (या अपनी पसंद का खोज इंजन) पर कोई खोज करें "समुद्री डाकू खाड़ी"। इस तरह, आपको वर्तमान में सक्रिय साइट के यूआरएल पर वापस जाना चाहिए।
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 8 से डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
    2
    समुद्री डाकू बे साइट के मुख्य पृष्ठ पर टेक्स्ट फ़ील्ड में वांछित सामग्री की खोज करने के लिए मानदंड दर्ज करें उदाहरण के लिए, आप मूवी खिताब, टीवी श्रृंखला, संगीत ट्रैक, वीडियो गेम, सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम, ईपुस्तक आदि के आधार पर खोज कर सकते हैं। खोज के परिणामस्वरूप आपको उन सभी धार फ़ाइलों की एक सूची मिल जाएगी जो मानदंडों को पूरा करते हैं।
  • उस सामग्री की श्रेणी का चेक बॉक्स चुनें जिसे आप ढूंढ रहे हैं। इस तरह, आपको परिणाम की एक सूची अधिक सुव्यवस्थित और प्रासंगिक मिल जाएगी उदाहरण के लिए, यदि आप लेडी गागा के नवीनतम एकल के एक वीडियो की तलाश में हैं, तो आपको चेक बटन का चयन करना होगा "वीडियो", खोज इंजन को इंगित करने के लिए कि आप एक वीडियो फ़ाइल डाउनलोड करना चाहते हैं, न कि एक ऑडियो फ़ाइल।
  • वैकल्पिक रूप से, आप हाल ही में अपलोड की गई सामग्री की सूची देखने के लिए खोज फ़ील्ड के ऊपर पूर्वनिर्धारित लिंक में से एक का उपयोग कर सकते हैं, 100 सबसे डाउनलोड की गई धार फ़ाइलें, टीवी श्रृंखला या संगीत ट्रैक।
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 9 से डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र
    3
    नतीजे की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो आपकी ज़रूरतों के अनुरूप सबसे तेज़ फाइल को ढूंढने के लिए प्रकट हुई, उसके आकार, प्रकार और सीडर्स की संख्या के आधार पर। सीडर्स केवल उन उपयोगकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं जो पूर्ण फ़ाइल के कब्जे में हैं, जिसमें धार का संदर्भ दिया गया है और जो वर्तमान में सभी इच्छुक व्यक्तियों द्वारा डाउनलोड की अनुमति देने के लिए साझा कर रहे हैं। ज्यादातर मामलों में, किसी दिए गए फ़ाइल के सीडर की संख्या जितनी अधिक हो और इसे दूसरे उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है।



  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 10 से डाउनलोड शीर्षक छवि
    4
    उस टोरेंट फ़ाइल का चयन करें जिसे आप वेब पेज तक पहुंचने के लिए डाउनलोड करना चाहते हैं, जहां विस्तृत जानकारी सूचीबद्ध है। अंदर आपको विभिन्न सूचनाएं मिलेंगी, जैसे चुने गए सामग्री की भाषा, फ़ाइल स्वरूप, ऑडियो विनिर्देश, चुंबक लिंक और निश्चित रूप से उपयोगकर्ताओं द्वारा पहले ही डाउनलोड किए गए लोगों की टिप्पणियां।
  • डाउनलोड के साथ आगे बढ़ने से पहले, उन उपयोगकर्ताओं द्वारा छोड़ी गई टिप्पणियों की सूची को ब्राउज़ करें, जो पहले ही प्रश्न में फाइल प्राप्त कर चुके हैं, यह समझने के लिए कि क्या यह सही सामग्री है और मूल्यांकन करने के लिए कि क्या जारी रखना है या नहीं प्रायः यह बहुमूल्य जानकारी इंगित करती है कि धार फ़ाइल सुरक्षित, विश्वसनीय है और अगर सामग्री का स्वीकार्य गुणवत्ता स्तर (वीडियो फ़ाइलों के मामले में विशेष रूप से महत्वपूर्ण) है।
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 11 से डाउनलोड शीर्षक वाला छवि
    5
    परीक्षा के तहत धार फ़ाइल के पृष्ठ पर चुंबक लिंक पर क्लिक करें और शब्दों के साथ लेबल "इस धार जाओ"। यह स्वचालित रूप से पिछले चरणों में आपके कंप्यूटर पर स्थापित बिटटॉरेंट क्लाइंट में जोड़ दिया जाएगा।
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 12 से डाउनलोड शीर्षक वाला छवि
    6
    फ़ाइल को सफलतापूर्वक डाउनलोड कतार में जोड़ा गया है यह सत्यापित करने के लिए बिटटॉरेंट क्लाइंट विंडो पर पहुंचें, फिर इसे माउस के साथ चयन करके उसे हाइलाइट करें।
  • समुद्री डाकू बे चरण 13 से डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र
    7
    बटन दबाएं "डाउनलोड शुरू करें" प्रोग्राम टूलबार पर रखा आम तौर पर यह एक त्रिकोणीय चिह्न की विशेषता है, जिसका शीर्ष सही पर दिया गया है (वही है जिसे आप किसी भी कुंजी पर खोजते हैं "खेलना")। प्रोग्राम स्वचालित रूप से फ़ाइल को आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड करना शुरू कर देगा
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 14 से डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
    8
    BitTorrent क्लाइंट के लिए आपको सूचित करने के लिए प्रतीक्षा करें कि डाउनलोड पूरा हो गया है। ज्यादातर मामलों में प्रोग्राम फाइल को शब्द के साथ लेबल करेगा "बीज बोने की क्रिया" या "100% "यह इंगित करने के लिए कि डाउनलोड पूरा हो गया है। यह चरण करने के लिए आवश्यक समय कई कारकों पर निर्भर करता है: फाइल का आकार, सीडर की संख्या और इंटरनेट कनेक्शन की गति।
  • समुद्री डाकू बे चरण 15 से डाउनलोड शीर्षक वाला छवि
    9
    फ़ाइल को सीधे प्रोग्राम विंडो से चुनें, फिर साझा करना बंद करना या ग्राहक से इसे हटा देना चुनें।
  • यदि आप एक बनना चुनते हैं "बोने की मशीन", अन्य उपयोगकर्ताओं को अनुमति देने के लिए "leecher") अपने कंप्यूटर से एक ही सामग्री डाउनलोड करने के लिए, ग्राहक से इसे हटाएं और सक्रिय रूप से साझा न करें।
  • चित्र शीर्षक से समुद्री डाकू बे चरण 16 से डाउनलोड करें
    10
    फ़ोल्डर में प्रवेश करें "डाउनलोड" ऑपरेटिंग सिस्टम या जिसे आप बिटटॉरेंट क्लाइंट की स्थापना और कॉन्फ़िगरेशन के दौरान दर्शाया था। डाउनलोड के अंत में, प्रोग्राम स्वचालित रूप से इस निर्देशिका में सभी पूर्ण फ़ाइलों को स्थानांतरित करेगा।
  • समुद्री डाकू बे चरण 17 से डाउनलोड शीर्षक वाला छवि
    11
    सामग्री को देखने या यूएसबी मेमोरी डिवाइस या प्लेबैक के लिए उपयुक्त डिवाइस पर कॉपी करने के लिए माउस के डबल क्लिक के साथ परीक्षा में फाइल का चयन करें।
  • टिप्स

    • समुद्री डाकू खाड़ी के माध्यम से धार फ़ाइलों को डाउनलोड करने से पहले एंटी-मैलवेयर या एंटी-मैलवेयर सॉफ़्टवेयर स्थापित और सक्रिय करें, खासकर यदि आप किसी कंप्यूटर के साथ एक विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं दुर्भाग्य से, वे कभी-कभी एक ही समुद्री डाकू खाड़ी प्रयोक्ता हैं जो स्वेच्छा से विषाणुओं को अपलोड करते हैं और मालवेयर सामान्य धार फ़ाइलों के रूप में प्रच्छन्न करते हैं। हालांकि, अधिकांश एंटी-वायरस और एंटी-मैलवेयर प्रोग्राम्स, यदि लगातार अपडेट किए जाते हैं, तो इन खतरों का पता लगा सकते हैं और उन्हें सिस्टम को संक्रमित करने से रोका जा सकता है। बिटटॉरेंट के माध्यम से डाउनलोड की गई फ़ाइल खोलने से पहले, इसे अपने कंप्यूटर पर एंटी-वायरस या एंटी-मैलवेयर सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके विश्लेषण करें। ऐसा करने के लिए, सही माउस बटन के साथ प्रश्न में फाइल का चयन करें, फिर विकल्प चुनें "[एंटीवायरस सॉफ्टवेयर नाम] के साथ स्कैन करें"। इस तरीके से आपको पता चल जाएगा कि क्या यह एक सुरक्षित सामग्री है या यदि यह केवल एक वायरस है
    • जब आप एक टोरेंट फ़ाइल डाउनलोड करना चाहते हैं, तो उपयोगकर्ता द्वारा लोड किए गए एक को चुनने का प्रयास करें, जो अपने उपयोगकर्ता नाम के आगे छोटे खोपड़ी की रिपोर्ट करते हैं। यह वह तरीका है जिसमें समुद्री डाकू बे सक्रिय और ईमानदार उपयोगकर्ताओं को पहचानती है, जो आम तौर पर उत्कृष्ट गुणवत्ता की सुरक्षित फाइल साझा करते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप काम पर, स्कूल में या लोगों (बच्चों या किसी भी आयु) से घिरे हुए हैं, तो कभी भी समुद्री डाकू बे का उपयोग न करें जो वयस्क दर्शकों के लिए आरक्षित सामग्री के प्रति संवेदनशील हो सकते हैं। समुद्री डाकू बे, अपने व्यवसाय को सब्सिडी देने के लिए, कई बैनर विज्ञापन होस्ट करता है जो प्रायः वयस्क सामग्री को दर्शाता है और इसलिए आपके साथ वर्तमान में मौजूद सभी लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है।
    • अपने जोखिम पर समुद्री डाकू बे वेबसाइट और बिटटोरेंट ग्राहक का उपयोग करें याद रखें कि ज्यादातर यूरोपीय देशों में इस प्रकार के उपकरण के माध्यम से कॉपीराइट की गई सामग्री को डाउनलोड करना अवैध है समुद्री डाकू बे द्वारा प्रदत्त सेवाओं का उपयोग करने से पहले, सावधानीपूर्वक आचरण के नियमों और साइट के प्रशासकों द्वारा लगाए गए शर्तों को पढ़ें और पता करें कि उन्हें सूचना के बिना बदला जा सकता है।
    • बैनर और लिंक क्लिक करने से बचें "डाउनलोड" जब आप समुद्री डाकू बे साइट का दौरा कर रहे हैं, अस्पष्ट या भ्रामक है, क्योंकि यह तीसरे पक्ष के विज्ञापनों के माध्यम से समर्थित है, जिसका उद्देश्य जितनी संभव हो उतना उपयोगकर्ताओं को अपनी साइट पर या अपने कंप्यूटर सॉफ़्टवेयर पर स्थापित करने का प्रयास करना है घातक। जब आपको समुद्री डाकू बे से सामग्री डाउनलोड करने की आवश्यकता है, तो बस लिंक का चयन करें "चुंबक", ताकि चुने हुए धार फ़ाइल को स्वचालित रूप से बिटटॉरेंट क्लाइंट के साथ खोल दिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com