यूटॉरेंट के साथ टोरेंट फ़ाइल कैसे डाउनलोड करें

यह आलेख यूटॉरेंट का उपयोग करके बिटटॉरेंट नेटवर्क प्रोटोकॉल के माध्यम से साझा की गई फ़ाइलों को डाउनलोड करने का तरीका दिखाता है, इस प्रयोजन के लिए बनाए गए सबसे प्रसिद्ध फ्री प्रोग्रामों में से एक आप सामग्री आप uTorrent का उपयोग चाहते हैं डाउनलोड कर सकते हैं पहले, आप सर्वर नेटवर्क पर साझा कि फाइलों के साथ अपने ग्राहक की एक सुरक्षित कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए प्रोटोकॉल एन्क्रिप्शन सक्षम करना होगा। यह उनका कहना है लायक है, और हमेशा याद रखें कि डाउनलोड सामग्री या कॉपीराइट की गई सामग्री नियमित रूप से नहीं खरीदा गया था एक अवैध कार्रवाई है कि क्षेत्र है जहां आप रहते हैं में लागू कानून के अनुसार आगे बढ़ाया जा सकता है।

कदम

भाग 1

प्रोटोकॉल एन्क्रिप्शन सक्षम करें
यूटॉरेंट चरण 1 के साथ डाउनलोड की गई छवि
1
यूटोरेंट शुरू करें यह एक परिपत्र चूने के हरे रंग का आइकन है जिसके अंदर पत्र मौजूद है "μ" सफेद। यह यूटोरेंट विंडो प्रदर्शित करेगा।
  • अगर आपने अभी तक अपने कंप्यूटर पर प्रोग्राम स्थापित नहीं किया है, तो आप इसे यूटोरेंट वेबसाइट से सीधे सीधे यूआरएल पर डाउनलोड कर सकते हैं: https://utorrent.com/.
  • यूटॉरेंट चरण 2 के साथ डाउनलोड की गई छवि
    2
    विकल्प मेनू (विंडोज सिस्टम पर) या यूटॉरेंट (मैक पर) तक पहुंचें। यह प्रोग्राम विंडो के शीर्ष बाईं ओर स्थित है। एक ड्रॉप-डाउन मेनू प्रदर्शित किया जाएगा।
  • यूटॉरेंट चरण 3 के साथ डाउनलोड करें चित्र शीर्षक
    3
    प्राथमिकता आइटम चुनें यह ड्रॉप-डाउन मेन्यू के शीर्ष पर स्थित है। UTorrent विन्यास सेटिंग्स विंडो प्रदर्शित किया जाएगा।
  • यूटॉरेंट चरण 4 के साथ डाउनलोड की गई छवि
    4
    बिटटॉरेंट टैब एक्सेस करें यह विंडो के बाईं साइडबार के अंदर रखा गया है "सेटिंग" (विंडोज सिस्टम पर) या बाद के शीर्ष पर (मैक पर)।
  • यूटॉरेंट चरण 5 के साथ डाउनलोड करें छवि शीर्षक
    5
    ड्रॉप-डाउन मेनू का चयन करें "आउटबाउंड" अनुभाग के भीतर स्थित "एन्क्रिप्शन प्रोटोकॉल"। यह कार्ड के निचले भाग में स्थित है "BitTorrent" खिड़की का "सेटिंग"। सामान्य रूप से दृश्यमान विकल्प (अर्थात वर्तमान में चयनित विकल्प) होना चाहिए "विकलांग"। संकेतित मेनू पर क्लिक करने से उपलब्ध विकल्पों की पूरी सूची प्रदर्शित होगी।
  • यदि आप मैक का उपयोग कर रहे हैं तो आपको कोई ड्रॉप-डाउन मेनू नहीं मिलेगा इस मामले में आपको अनुभाग देखना होगा "आउटपुट एन्क्रिप्शन" खिड़की के नीचे "सेटिंग"।
  • यूटॉरेंट चरण 6 के साथ डाउनलोड की गई छवि
    6
    सक्षम या मजबूर विकल्प का चयन करें। इस तरह से संचार प्रोटोकॉल का एन्क्रिप्शन सभी डाउनलोडों के लिए यूटॉरेंट का उपयोग करने के लिए सक्रिय हो जाएगा।
  • विकल्प चुनना मजबूर कनेक्शन अधिक सुरक्षित होगा, हालांकि डाउनलोड गति सामान्य से कम हो सकती है और कुछ मामलों में कनेक्शन बाधित हो सकता है।
  • यूटॉरेंट चरण 7 के साथ डाउनलोड की गई छवि
    7
    इस बिंदु पर, उत्तराधिकार में लागू करें और ठीक बटन दबाएं। दोनों खिड़की के नीचे स्थित हैं "सेटिंग"। कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स में सभी बदलाव सहेजे और लागू किए जाएंगे। अब आप उन सामग्री को डाउनलोड करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं जो आप uTorrent का उपयोग करना चाहते हैं।
  • यदि आप किसी मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको यह कदम निष्पादित करने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि सेटिंग्स प्रत्येक परिवर्तन से स्वचालित रूप से सहेजी जाती हैं। चयन के अंत में, बस विंडो के ऊपरी बाएं कोने में लाल परिपत्र आइकन पर क्लिक करें "सेटिंग"।
  • भाग 2

    यूटॉरेंट का उपयोग करके फाइल डाउनलोड करें


    यूटॉरेंट चरण 8 के साथ डाउनलोड की गई छवि
    1
    आप डाउनलोड करना चाहते हैं जो धार फ़ाइल का पता लगाएँ। शब्द के साथ "धार" है, जो आप की अनुमति देता है स्थानीय स्तर पर सामग्री डाउनलोड करने के लिए (इस मामले uTorrent में) है कि एक ग्राहक द्वारा खोला जा सकता एक लिंक फ़ाइल को संदर्भित करता है जो करने के लिए यह दर्शाता है (उदाहरण के लिए, एक फिल्म, एक ऑडियो फ़ाइल, एक वीडियो गेम, एक पीडीएफ, आदि)। टोरेंट फ़ाइलों की खोज करने के लिए आपको ऑनलाइन विशेष खोज इंजन की सहायता का उपयोग करना होगा जहां आप वांछित सामग्री खोज सकते हैं।
    • यदि आप टोरेंट को खोजने के लिए एक सुरक्षित और विश्वसनीय वेबसाइट नहीं जानते हैं, तो अंत में प्रविष्टि जोड़कर आप जिस सामग्री को डाउनलोड करना चाहते हैं उसके कीवर्ड टाइप करें "धार" और संदर्भ वर्ष (उदाहरण के लिए "2017") एक खोज इंजन में, फिर Enter कुंजी दबाएं
  • यूटॉरेंट चरण 9 के साथ डाउनलोड की गई छवि
    2
    पहचान की गई धार फ़ाइल डाउनलोड करें बटन दबाएं डाउनलोड आपके द्वारा खोज इंजन के रूप में चुना गया वेबसाइट और आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड की जाने वाली चयनित फ़ाइल की प्रतीक्षा करें। याद रखें कि प्रत्येक साइट दूसरे से अलग है, इसलिए बटन की स्थिति और उपस्थिति डाउनलोड वे उसके अनुसार अलग अलग होंगे। कुछ मामलों में यह शब्द के बजाय नीचे दिए गए एक तीर के आकार का आइकन हो सकता है "डाउनलोड"।
  • चूंकि धार फ़ाइलों को ऑनलाइन संग्रहित अन्य सामग्री के सरल लिंक हैं, डाउनलोड को केवल कुछ ही सेकंड लेना चाहिए।
  • यूटॉरेंट चरण 10 के साथ डाउनलोड की गई छवि
    3
    बस माउस के एक डबल क्लिक के साथ डाउनलोड की गई धार फ़ाइल का चयन करें जब आपके कंप्यूटर पर uTorrent स्थापित करने यह स्वतः ही होगा फ़ाइल प्रबंधन के लिए डिफ़ॉल्ट ग्राहक के रूप में कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए की torrent- तो माउस डबल-क्लिक करके एक धार फ़ाइल का चयन, uTorrent के भीतर अपने आप खुला।
  • यदि uTorrent तौलिए फ़ाइलों के प्रबंधन के लिए डिफ़ॉल्ट क्लाइंट के रूप में कॉन्फ़िगर नहीं है, तो मेनू तक पहुंचें फ़ाइल खिड़की के ऊपरी बाएं कोने में प्रोग्राम (विंडोज सिस्टम पर) या स्क्रीन जबकि यूटॉरेंट सक्रिय प्रोग्राम है (मैक पर), विकल्प चुनें टोरेंट जोड़ें ..., पिछली चरण में डाउनलोड की गई फ़ाइल का चयन करें और बटन दबाएं खुला है.
  • यूटॉरेंट चरण 11 के साथ डाउनलोड की गई छवि
    4
    संकेत दिए जाने पर, ठीक बटन दबाएं। यह खिड़की के निचले दाएं भाग में रखा गया है
  • दिखाई देने वाली खिड़की के भीतर, आप चयनित टोरेंट फाइल द्वारा संदर्भित सामग्री के बारे में विस्तृत जानकारी देख सकते हैं, जिनमें फ़ाइलों को डाउनलोड किया जा सकता है और जिसमें वे फ़ोल्डर सहेजे जाएंगे (उदाहरण के लिए, निर्देशिका डाउनलोड)।
  • यूटॉरेंट चरण 12 के साथ डाउनलोड की गई छवि
    5
    प्रारंभ करने के लिए चयनित फ़ाइलों के डाउनलोड की प्रतीक्षा करें। जैसे ही आप देख रहे हैं कि यूटॉरेंट विंडो के अंदर लिखित दिखाई देता है "0.0% डाउनलोड करें ", कॉलम में "राज्य" सवाल में फाइल की आप डेटा डाउनलोड चरण की शुरुआत की पुष्टि करेंगे
  • डाउनलोड की गति अधिकतम मूल्य तक पहुंचने पर फाइल ट्रांसफर को पूरा करने के लिए आवश्यक समय कुछ मिनटों का होना चाहिए।
  • यूटॉरेंट चरण 13 के साथ डाउनलोड की गई छवि
    6
    एक बनें "बीज" फ़ाइल का डाउनलोड करने के तुरंत बाद ही डाउनलोड समाप्त होता है "बीज" वे उपयोगकर्ता हैं जो टोरेंट के माध्यम से एक फ़ाइल डाउनलोड करने के बाद वे अन्य सभी लोगों के साथ जानकारी साझा करते हैं, इसलिए यह इसका धन्यवाद है "बीज" कि आप uTorrent और अन्य ग्राहकों का उपयोग कर सामग्री साझा कर सकते हैं इसे अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ डेटा साझा करना जारी रखने के लिए व्यवहार का एक अच्छा नियम माना जाता है (इस प्रकार एक प्रभाव में है "बीज") कम से कम उपयोगकर्ताओं के समुदाय को सक्रिय रूप से समर्थन देने के लिए प्रगति पर डाउनलोड के लिए आवश्यक समय के लिए।
  • आम तौर पर जैसे ही फ़ाइलें पूरी तरह से डाउनलोड हो जाती हैं, तारे के रूप में स्वचालित रूप से साझा की जाती हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप डाउनलोड करना चाहते हैं फ़ाइल की एक संख्या नहीं है "बीज" डाउनलोड के पूरा होने को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त, आप डाउनलोड प्रक्रिया को गति देने के लिए या पूरा होने के लिए मैन्युअल रूप से नंबर बढ़ा सकते हैं।
    • यूटॉरेंट इंस्टॉलेशन फाइल को आधिकारिक वेबसाइट से विशेष रूप से डाउनलोड करें। ऐसा करना किसी दूसरे स्रोत का उपयोग करना आपके कंप्यूटर को वायरस या मैलवेयर की स्थापना से होने वाले जोखिम के कारण सामने आ सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि यह सही है और इसमें कोई भी वायरस या मैलवेयर नहीं है, तो आप इसे डाउनलोड करने के लिए फ़ाइल के बारे में अन्य उपयोगकर्ताओं की सभी टिप्पणियों और समीक्षाओं को पढ़ना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • याद रखें कि फिल्में, संगीत, वीडियो गेम, कार्यक्रम या वाणिज्यिक वातावरण में आम तौर पर वितरित किसी भी अन्य डिजिटल सामग्री को डाउनलोड करना एक अवैध कार्यवाही है और यह चोरी के समान है।
    • यूटॉरेंट का मूल संस्करण मुफ्त में इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए यदि आपको uTorrent के मानक संस्करण को डाउनलोड करने के लिए राशि का भुगतान करने के लिए कहा जाता है, नहीं ऐसा करें और विचाराधीन वेबसाइट का उपयोग करके डाउनलोड न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com