बौद्धिक संपदा के उल्लंघन के खिलाफ कैसे बचाव?

डिजिटल युग में बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन दुर्भाग्य से बड़े पैमाने पर है। बौद्धिक संपदा, जिसमें कलात्मक और बौद्धिक कार्यों, आविष्कार, शब्दों और प्रतीकों का इस्तेमाल होता है, जो व्यावसायिक प्रयोजनों के लिए उपयोग किया जाता है, इंटरनेट पर "चोरी" करना आसान होता है, क्योंकि अक्सर कुछ माउस क्लिक किसी और के काम को डाउनलोड करने के लिए पर्याप्त होते हैं जैसा कि बौद्धिक संपदा चोरी का स्तर बढ़ता जा रहा है, ऐसे में उन लोगों के खिलाफ आरोपों की संख्या भी है जिन्होंने बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन नहीं किया है।

सामग्री

कदम

इंप्रेशन ऑफ अगस्ट इंटेलैक्चुअल प्रॉपर्टी वर्जन शुल्क चरण 1 का शीर्षक
1
एक वकील को भर्ती करने पर विचार करें जो बौद्धिक संपदा में माहिर हैं। बौद्धिक संपदा कानून एक जटिल कानूनी क्षेत्र है और अगर किसी बिंदु पर आपको आरोपों का उत्तर देने में सहायता की आवश्यकता होती है, तो सलाह दी जाती है कि किसी वकील
  • इंप्रेशेंट अगेन्स्ट इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी लेबिलिंग चार्जेस स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आरोप की जांच करें बौद्धिक संपदा के उल्लंघन का "आरोप" आमतौर पर चेतावनी के एक पत्र के रूप लेते हैं कि एक कार्य, ट्रेडमार्क या पेटेंट के स्वामी कथित अपराधी को भेज देंगे। औपचारिक नोटिस के पत्र कॉपीराइट या वकील द्वारा सुरक्षित काम के मालिक द्वारा भेजा जा सकता है इस तरह के पत्रों में आप यह घोषित करते हैं कि मालिक क्या दावा करता है कि वह सामग्री क्या है, उसका उल्लंघन कैसे हुआ और उसके बारे में मालिक क्या चाहता है अक्सर, यह भी कहा गया है कि यदि आप जरूरी नहीं करते हैं, तो आपके खिलाफ एक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
  • यह देखने के लिए पत्र की समीक्षा करें कि क्या आपने वास्तव में उल्लिखित सामग्री से संबंधित बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन किया है या नहीं। यह देखने के लिए जांचें कि पत्र में होने वाले आरोप सही हैं या नहीं।
  • इमेटेनिकल प्रॉपर्टी भंग शुल्क के प्रति बचाव के चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3



    जांचें कि क्या आप उचित उपयोग के लिए अपील कर सकते हैं यूएस कानून कुछ सीमित उद्देश्यों के भीतर बौद्धिक संपदा के उपयोग की अनुमति देता है इस तरह से उचित उपयोग को परिभाषित किया जाता है और समाचार, आलोचना और शैक्षणिक अनुसंधान तक फैली हुई है। उदाहरण के लिए, प्रेस खबरों की रिपोर्ट करने के लिए एक साहित्यिक काम के टुकड़े प्रिंट कर सकता है
  • अगर आपका आचरण उचित उपयोग से सुरक्षित है, तो अपने तर्कों को निर्दिष्ट करते हुए, उत्तर का एक पत्र भेजें
  • इंप्रेशेंट अगेन्स्ट इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी उल्लंघन शुल्क चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सबूत इकट्ठा यदि आपने औपचारिक नोटिस के पत्र में दावा किया है, लेकिन आपने जो किया है उसे करने की अनुमति है - उदाहरण के लिए, किसी प्राधिकरण या काम की एक प्रति खरीद के लिए धन्यवाद - यह प्रमाणित करने के लिए जरूरी साक्ष्य इकट्ठा करें कि आप अधिकृत थे।
  • अगर, दूसरी तरफ, आपने जिस पर आरोप लगाया है, आपने कोई ऐसा प्रमाणित नहीं किया है जो बौद्धिक संपदा अधिकारों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है यह साबित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि सामग्री पर अधिकार के मालिक दावा करते हैं कि आपने वेबसाइट पर अपने काम को प्रकाशित किया है, जैसे कि वह तुम्हारा था, तो दस्तावेज़ को प्रमाणित करें कि वेबसाइट आपके लिए नहीं है।
  • इंप्रेशेंट अगेन्स्ट इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी उल्लंघन प्रभार शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    आरोपों का उत्तर दें यहां तक ​​कि अगर आपने कॉपीराइट सामग्री के मालिक द्वारा दावा नहीं किया है, तो आरोपों का उत्तर देना उचित है। अक्सर, आरोपों का जवाब देने के मुद्दे का समाधान होगा या कम से कम यह एक अतिरिक्त न्यायिक तरीके से विवाद को हल करने के लिए शुरू करने का तरीका है। यदि आवश्यक हो तो उत्तर लिखने में आपकी सहायता करने के लिए एक वकील का किराया करें
  • टिप्स

    • बौद्धिक संपदा के उल्लंघन के परिणामस्वरूप केवल बहुत दुर्लभ मामलों में अभद्रता और आपराधिक परीक्षण होते हैं। बौद्धिक संपदा के दावों को आम तौर पर सिविल कानून प्रकृति के मामले हैं और अक्सर अदालत के मामले में पहुंचने से पहले विवाद का समाधान होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com