संयुक्त राज्य अमेरिका में लेखक अधिकारों के साथ एक कविता की रक्षा कैसे करें

जब आप अपनी साहित्यिक रचना बनाते हैं तो एक कॉपीराइट (कॉपीराइट) मौजूद होता है हालांकि, कॉपीराइट अनुरोध को पंजीकृत करना उचित है। पंजीकरण अनिवार्य नहीं है, लेकिन अदालत में पेश किया जा सकता संभव उल्लंघन के खिलाफ काम की रक्षा के लिए एक सार्वजनिक रजिस्टर करने के लिए अग्रेषित किया जाना चाहिए। कॉपीराइट पंजीकरण के लिए कई बुनियादी तरीके और प्रक्रियाएं हैं।

निम्नलिखित कदम मानते हैं कि आप संयुक्त राज्य का नागरिक हैं और आप यू.एस. कॉपीराइट कार्यालय में अपना काम रजिस्टर करना चाहते हैं, लेकिन निश्चित रूप से कई सेवाएं उपलब्ध हैं जो संयुक्त राज्य के बाहर काम करने की रक्षा करती हैं। Google `रजिस्टर कॉपीराइट` (या कुछ इसी तरह) पर लेखन बौद्धिक संपदा के साक्ष्य की सेवाओं के लिए हजारों लिंक प्रदान करेगा। यह भी देखें I "टिप्स" अधिक जानकारी के लिए इस लेख के अंत में

कदम

1
यूएस कॉपीराइट कार्यालय (सीओ) के साथ कॉपीराइट पंजीकरण आवेदन भरें। बुनियादी उदाहरण जमा करने के तीन तरीके हैं:
  • आप ईसीओ (इलेक्ट्रॉनिक कॉपीराइट कार्यालय) का उपयोग करके इसे ऑनलाइन पंजीकृत कर सकते हैं। यह विकल्प सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि इसकी लागत कम है, यह तेज़ी से है, आप ऑनलाइन स्थिति की निगरानी कर सकते हैं और भुगतान विधि सुरक्षित है। चलें https://copyright.gov/ और "पंजीकरण" पर क्लिक करें
  • इसे फ़िल-इन फॉर्म CO का उपयोग करके पंजीकृत करें यह विकल्प बारकोड स्कैनिंग तकनीक का उपयोग करता है। साहित्यिक कार्यों के लिए, अपने कंप्यूटर पर TX फ़ॉर्म को पूरा करें, प्रिंट करें और भेजें प्रपत्र साइट पर उपलब्ध हैं https://copyright.gov/forms/.
  • कागजी रूपों का उपयोग करके इसे पंजीकृत करें आप एक प्रति के लिए अनुरोध कर सकते हैं, जो आपको डाक द्वारा भेजी जाएगी। आपको साहित्यिक कार्यों के लिए TX फ़ॉर्म का अनुरोध करना चाहिए और उसे कांग्रेस के पुस्तकालय, अमेरिकी कॉपीराइट कार्यालय, 101 आजादी के एवेन्यू एसई, वाशिंगटन डीसी 20559-6222 पर भेजें।
  • 2
    भुगतान भेजें
  • ईसीओ के माध्यम से पंजीकरण शुल्क एक मूल आवेदन के लिए $ 35 है। आप या तो इलेक्ट्रॉनिक चेक द्वारा भुगतान कर सकते हैं या Pay.gov पर एटीएम या क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
  • सीओ फॉर्म के लिए, शुल्क 50 डॉलर है और पेपर दस्तावेज़ के साथ TX फॉर्म 65 डॉलर है। चेक या मनी ऑर्डर भेजें।



  • 3
    अपना काम जमा करें या उस सामग्री को जमा करें जिसे कॉपीराइट द्वारा संरक्षित किया जाएगा
  • ईसीओ के साथ ऑनलाइन पंजीकरण के लिए आप जमा श्रेणियां अपलोड कर सकते हैं या जमा की जा रही एक की एक प्रति की एक इलेक्ट्रॉनिक फाइल संलग्न कर सकते हैं। यदि आपके पास कोई इलेक्ट्रॉनिक प्रति नहीं है या आपको हार्ड कॉपी भेजने, शिपिंग रसीद मुद्रित करने, उसे अपनी जमा राशि में संलग्न करने और ऊपर दिए पते पर यू.एस. कॉपीराइट कार्यालय में भेजना होगा।
  • यदि आप फॉर्म सीओ या पेपर दस्तावेज़ों का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको फ़ॉर्म सबमिट करना होगा और उपरोक्त पते पर यूएस कॉपीराइट कार्यालय में एक ही पैकेज में कर और काम जमा करना होगा।
  • टिप्स

    • यह अक्सर एक अनुरोध में एक कविता संग्रह (एकल कविताओं के बजाय) प्रस्तुत करना संभव है। यह एक बड़ी बचत का प्रतिनिधित्व करता है, क्योंकि एक एकल टैक्स के भुगतान के खिलाफ पूरे संग्रह को रिकॉर्ड करना संभव है (देखें "पंजीकरण सलाह केंद्र" copyrightservice.co.uk वेबसाइट का, जो पंजीकरण सलाह केंद्र है - संग्रह एक उदाहरण है)।
    • अंतरराष्ट्रीय कॉपीराइट और पंजीकरण आवश्यकताओं पर मार्गदर्शन के लिए, विश्व बौद्धिक संपदा संगठन एक प्रदान करता है बौद्धिक संपदा कार्यालयों की निर्देशिका, यह बौद्धिक संपदा के लिए कार्यालयों की एक सूची है
    • अंतरराष्ट्रीय कॉपीराइट और पंजीकरण आवश्यकताओं पर मार्गदर्शन के लिए, विश्व बौद्धिक संपदा संगठन एक प्रदान करता है बौद्धिक संपदा कार्यालयों की निर्देशिका, यह बौद्धिक संपदा के लिए कार्यालयों की एक सूची है
    • यदि आप किसी विशेष देश में कॉपीराइट सुरक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, तो कॉपीराइट के बारे में संयुक्त राज्य के साथ उस देश के संबंध की प्रकृति का पता लगाएं। संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ समझौते के देशों की पूरी सूची के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के अंतर्राष्ट्रीय कॉपीराइट संबंधों को ऑनलाइन रिपोर्ट किया गया है
    • ईसीओ का उपयोग करने के लिए, ब्राउज़र पॉपअप अवरोधक को अक्षम करें और तीसरे पक्ष के उपकरण पट्टों को बंद करें (जैसे कि याहू, गूगल, आदि)।

    चेतावनी

    • सीओ फॉर्म बनाने के लिए स्क्रीन शॉट्स या प्रिंट स्क्रीन का उपयोग न करें। आप खाली अनुरोध फ़ॉर्म की फोटोकॉपी बना सकते हैं।
    • किसी अन्य पंजीकरण के लिए पूरा सीओ फॉर्म की सहेजी गई प्रति का उपयोग न करें। हर बार जब आप नया काम पंजीकृत करते हैं, तो आपके पास एक संबंधित बारकोड होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com