संयुक्त राज्य अमेरिका में एक ब्रांड कैसे पंजीकृत करें

ट्रेडमार्क किसी शब्द, वाक्यांश, प्रतीक या व्यापार गतिविधि से जुड़े किसी डिज़ाइन या किसी और के द्वारा किसी भी उपयोग से उत्पाद के नाम की सुरक्षा करता है। इसे पाने के लिए, आप एक ब्रांड है कि अद्वितीय है चुनते हैं, कि यह पहले इस्तेमाल कभी नहीं किया गया था, और साथ संयुक्त राज्य अमेरिका पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय (ट्रेडमार्क कार्यालय और अमेरिकी पेटेंट कार्यालय) यह रजिस्टर करने के लिए है। एक बार स्वीकार किए जाने के बाद, आप जो भी आप अपने खुद के रूप में पारित करने का प्रयास करेंगे मुकदमा करने में सक्षम होंगे अधिक जानने के लिए निम्न निर्देश पढ़ें।

कदम

भाग 1

ब्रांड चुनें
छवि शीर्षक वाला ट्रेडमार्क चरण 1
1
एक मजबूत ब्रांड चुनें शब्द "ट्रेडमार्क" शब्द, वाक्यांश, प्रतीक या डिज़ाइन को संदर्भित करता है जिसे आप रिकॉर्ड करना चाहते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय (यूएसपीटीओ) किसी भी ट्रेडमार्क को दर्ज करने के लिए जिम्मेदार है - बाद में विशिष्ट विशेषताओं होना चाहिए। इसका अर्थ है कि यह इतना मूल होना होगा कि अन्य कंपनियों की पसंद की परवाह किए बिना कहीं और पाया जा सकता है। ब्रांड को "शक्ति" के विभिन्न स्तरों के साथ श्रेणियों में विभाजित किया गया है जब आप एक ब्रांड चुनना चाहते हैं, तो उस पर ध्यान केंद्रित करें जिसमें बहुत ही मजबूत विशेषताएं हैं। निम्नलिखित श्रेणियां, सबसे मजबूत से कमजोर तक हैं:
  • कल्पनाशील और मनमाना. इन शब्दों का उन ब्रांडों है कि विशिष्ट शब्द न हों या उत्पाद या संदर्भ संपत्ति के साथ एक अप्रत्याशित रिश्ता है का उल्लेख है, यह बहुत संभावना नहीं है कि किसी को अपने दम पर मिलते-जुलते चिह्न के साथ आ सकते हैं बना रही है। यह तब होता है उदाहरण के लिए, नाम "Vingra" एक कंपनी है कि कुर्सियों का उत्पादन के लिए कपड़े या "ब्लूबेरी" के साथ जुड़े का उपयोग।
  • विचारोत्तेजक. आकर्षक ब्रांड एक उत्पाद या एक कंपनी की प्रकृति का खुलासा बिना यह खुलासा करते हैं कि यह दूसरा सबसे अच्छा विकल्प है। उदाहरण के लिए, आईवी पौधों को बेचने वाली कंपनी के साथ "ब्राइट ग्रीन" को जोड़ना संभव है
  • वर्णनात्मक. वर्णनात्मक अंक कमजोर माना जाता है क्योंकि वे सहज और आसानी से अन्य कंपनियों के साथ उलझन में हैं उदाहरण के लिए, यह कंपनी के साथ जुड़े एक ओट बिस्कुट की छवि का उपयोग करके हो सकता है जो इसे पैदा करता है या एक कंपनी को फोन करता है जो "गेम्स फोरएवर" वीडियो गेम का उत्पादन करता है
  • Generica. यह सबसे कमजोर ब्रांड है और कानूनी तौर पर पंजीयन योग्य नहीं है जेनेरिक शब्द किसी व्यक्ति को किसी उत्पाद का वर्णन करने और उपयोग करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए एक सामान्य शब्द के आधार पर एक ब्रांड की सुरक्षा का दावा करने का कोई तरीका नहीं है। उदाहरण के लिए, यह एक कंपनी के लिए "Burrocacao" नाम का उपयोग करते हुए उत्पन्न होती है जो होंठ बाम पैदा करता है।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेडमार्क चरण 2 प्राप्त करें
    2
    सुनिश्चित करें कि ब्रांड अन्य आवश्यकताओं को पूरा करता है। ऐसे अन्य परिस्थितियां हैं जिनमें यूएसपीटीओ ट्रेडमार्क पंजीकरण के लिए आवेदन करने से इंकार कर सकता है। ट्रेडमार्क का उपयोग न करें यदि इसमें निम्न लक्षणों में से एक है:
  • उपनाम या प्रथम नाम और व्यक्ति का उपनाम या उसके जैसा दिखता है।
  • यह आक्रामक है
  • प्रदान की गई वस्तुओं या सेवाओं की उत्पत्ति का भौगोलिक स्थान बताता है।
  • यह एक सामान्य या वर्णनात्मक विदेशी शब्द का अनुवाद है
  • एक किताब या एक फिल्म के शीर्षक के अनुरूप।
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 3 प्राप्त करें
    3
    यह निर्धारित करने के लिए एक खोज करें कि क्या ब्रांड पहले ही उपयोग किया जाता है आप उस ब्रांड पर ऑनलाइन खोज कर सकते हैं जिसे आपने यूएसपीटीओ वेबसाइट पर ट्रेडमार्क इलेक्ट्रॉनिक खोज सिस्टम (टीआईएसटी) का प्रयोग कर चुना है। एक पूरी तरह से अनुसंधान करना सुनिश्चित करें, क्योंकि आपने आवेदन जमा करने के बाद यूएसपीटीओ अपना कर देगा। यदि चिह्न पहले ही उपयोग किया जाता है, तो आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  • यहां तक ​​कि अगर मार्क किसी अन्य कंपनी के अनुरूप नहीं होता है, तो आवेदन अस्वीकार कर दिया जा सकता है यदि समानता भ्रांति का कारण होने के कारण इतनी तंग है। उदाहरण के लिए, यदि आप नाम अपने व्यापार उद्यम के लिए उच्च बी पंजीकृत करना चाहते हैं और नाम हाय नीचे के साथ किसी और को नहीं है, संभावना है कि आपकी भी इसी तरह पंजीकृत होने के लिए न्याय है।
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 4 प्राप्त करें
    4
    ट्रेडमार्क और पेटेंट के क्षेत्र में विशेषज्ञता वाले वकील को भर्ती करने पर विचार करें ऐसे वकील, जिनके पास नाम, विज्ञापन और आरेखण दर्ज करने का अनुभव है, एक सफल ब्रांड चुनने में आपकी मदद कर सकता है। यह उन विशेषताओं पर तैयार किया जाएगा जो एक मजबूत या कमजोर ब्रांड को निर्धारित करते हैं और यह पता लगाने में आपकी सहायता करने में सक्षम होंगे कि आपका ध्यान ब्रांड पहले से उपयोग में है या नहीं। एक विशेष वकील भी आवेदन सबमिट करने की जटिल प्रक्रिया से निपटने में आपकी मदद कर सकता है और आपको पंजीकृत होने के लिए सर्वोत्तम संसाधन प्रदान कर सकता है
  • अगर आप किसी वकील को काम पर रखने का फैसला करते हैं तो यूएसपीटीओ में निर्धारित प्रक्रियाओं के साथ काफी अनुभव और अनुभव वाले वकील को ढूंढना सुनिश्चित करें।



  • छवि शीर्षक वाला ट्रेडमार्क चरण 5 प्राप्त करें
    5
    पंजीकरण की आवश्यकता के बिना ट्रेडमार्क का उपयोग करने पर विचार करें अगर ब्रांड इतनी ताकतवर है और इसका कभी इस्तेमाल नहीं किया गया है, तो आप इसे कई वर्षों तक बाजार पर इसका उपयोग करके अपने आप ही पंजीकृत कर सकते हैं। आप शब्द, वाक्यांश या डिजाइन के बाद टीएम लिख सकते हैं जो कि वास्तविक पंजीकरण के बिना आगे बढ़ता है। हालांकि, अगर आप यूएसपीटीओ के साथ पंजीकरण नहीं करते हैं, तो आप निम्न अधिकारों सहित कुछ ऐसे अधिकारों तक पहुंच नहीं पाएंगे जिनमें निम्नलिखित शामिल हैं:
  • पंजीकृत ट्रेडमार्क (®) के लिए लोगो का उपयोग करने का अधिकार
  • संघीय अदालत से पहले कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार
  • आपके द्वारा यूएसपीटीओ के डेटाबेस में चुना गया मार्क को पंजीकृत करने का अधिकार, इसे अन्य लोगों द्वारा शोध के लिए उपलब्ध कराता है।
  • भाग 2

    आवेदन जमा करें
    छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 6 प्राप्त करें
    1
    ऑनलाइन आवेदन जमा करें इसे पेश करने का सबसे आसान तरीका ट्रेडमार्क इलेक्ट्रॉनिक अनुप्रयोग सिस्टम (टीईएएस) का उपयोग करना है। आपको निम्नलिखित जानकारी के साथ $ 325 के बराबर प्रस्तुति शुल्क का भुगतान करना होगा:
    • आवेदक का नाम और पता
    • ब्रांड का एक प्रतिनिधित्व यह एक ब्रांड डिजाइन है, "मानक वर्ण" के साथ एक डिजाइन के रूप में वर्गीकृत किया जाता है (यानी अक्षरों या शब्दों के बिना केवल एक छवि शामिल है) के रूप में "विशेष रूप" में एक ड्राइंग कि (है कि, एक शब्द का एक शैली संस्करण)।
    • ब्रांड से संबंधित सामान और सेवाएं यह उन सामानों (उत्पादों) या सेवाओं का वर्णन है जो आप ग्राहकों को प्रदान करने जा रहे हैं और जो आपके द्वारा चुने गए ब्रांड से संबद्ध होगा।
    • आवेदन जमा करने का आधार जो लागू होते हैं, उनमें से ज्यादातर के लिए, मूल सिद्धांतों का पालन करना व्यावसायिक क्षेत्र में ट्रेडमार्क का उपयोग होता है।
    • एक नमूना (यदि आवश्यक हो) यदि मार्क कपड़े लेबल पर दिखाई देना चाहिए, तो आपको एक नमूना चित्र संलग्न करना होगा।
    • हस्ताक्षर
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 7 प्राप्त करें
    2
    प्रस्तुति की स्थिति को नियमित रूप से जांचें अनुरोध अग्रेषण की स्थिति की जांच के लिए ट्रेडमार्क स्थिति और दस्तावेज़ पुनर्प्राप्ति (टीएसडीआर) प्रणाली में आपके पास सीरियल नंबर दर्ज करें (आपको आवेदन कब दिया जाएगा)। लगभग तीन महीने बाद, आपको एक कानूनी नोटिस प्राप्त होगा यदि निशान का न्याय किया गया है, तो इसे पर प्रकाशित किया जाएगा आधिकारिक राजपत्र 30 दिनों के लिए, जिसके दौरान लोगों को चिह्न पर ऑब्जेक्ट करने में सक्षम होगा, अगर यह पहले से उपयोग में है आखिरकार, आपको यह अधिसूचना प्राप्त होगी कि आप इसका उपयोग करने के लिए स्वतंत्र होंगे।
  • इस घटना में कि किसी भी समय निशान को कमजोर या पहले से उपयोग में रखा जाना चाहिए, भुगतान करना संभव है।
  • 3
    अपना ब्रांड रखें यह सुनिश्चित करने के लिए है कि कानूनी तौर पर पंजीकृत होने के बाद कोई भी इसका उपयोग नहीं करता। यूएसपीटीओ उन लोगों की देखरेख नहीं करता है जो कुछ ब्रांडों का उपयोग करते हैं यदि आपको लगता है कि कोई आपके अधिकारों का उल्लंघन कर रहा है, तो आपको उसे अपने ब्रांड को लागू करने के लिए अदालत में मुकदमा करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप ब्रांड का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, तो आप संभवतः मामले को खो देंगे। यदि कई लोग ब्रांड का उपयोग करना शुरू करते हैं जो आपकी अनुमति के बिना आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली वस्तुओं या सेवाओं की पहचान करता है, तो यह इंगित करता है कि आपके ब्रांड पर जोर देने के लिए यह असंभव होगा, यह आपके लिए ऐसा करने के लिए अब वैध नहीं होगा।
  • टिप्स

    • दोस्तों और सहयोगियों के साथ विचारों को स्वैप करें और उन्हें याद दिलाने वाले उत्पादों पर सबसे मूल ब्रांडों की सूची बनाएं।
    • यह लेख उस सिस्टम को संदर्भित करता है जिसके तहत संयुक्त राज्य अमेरिका में ट्रेडमार्क पंजीकरण के लिए आवेदन करना है। आवश्यकताओं और प्रक्रियाएं देश से देश में भिन्न हैं
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, कई राज्य आपको राज्य स्तर पर एक ब्रांड पंजीकृत करने की अनुमति देते हैं। यूएसपीटीओ में पंजीकरण करने से यह सस्ता और सरल हो सकता है हालांकि, यह संभावना है कि पंजीकरण आपके राज्य के बाहर स्वीकार नहीं किया गया है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com