संयुक्त राज्य अमेरिका में एक सीमित देयता कंपनी (एलएलसी) की स्थापना कैसे करें

सीमित देयता कम्पनियों, जिन्हें संयुक्त राज्य में कहा जाता है "सीमित देयता कंपनी"("LLC") कंपनियां और व्यक्तियों के लिए लोकप्रिय व्यापार ढांचे हैं, उनके कानूनी और कर लाभों के कारण और उनके द्वारा अनुज्ञा की जिम्मेदारी के कारण सुरक्षा प्रदान की जाती है। एलएलसी स्थापित करने में आसान है, और जब कई वकील, एकाउंटेंट और सेवा कंपनियों की एक बड़ी संख्या आपके लिए इसे स्थापित कर सकती है, इन सेवा प्रदाताओं में से कई प्रक्रिया का केवल पहला भाग पूरा करते हैं, शेष कार्यों को आप छोड़ देते हैं। आप खुद को कंपनी की स्थापना करके पैसा और हताशा को बचा सकते हैं ऐसा करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

कदम

1
अपने राज्य के एलएलसी कानूनों को पहचानें (अमेरिका एक संघीय राज्य है, और कानून राज्य से भिन्न हैं)। ऐसा करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:
  • की वेबसाइट पर जाएं सीमित देयता कंपनी का केंद्र. केंद्र एलएलसी से संबंधित प्रत्येक राज्य कानून का उद्धरण प्रदान करता है एक उद्धरण में शीर्षक, अध्याय और कानून के खंड शामिल हैं, जो कि सबसे बड़े राज्य या संघीय कोड के भीतर विशिष्ट कानून की पहचान करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • लिंक की सूची से अपना राज्य चुनें और अपने राज्यों के कानूनों का उद्धरण देखें।
  • उद्धरण कॉपी करें और फिर अपने पसंदीदा खोज इंजन में उस टेक्स्ट की खोज चलाएं। श्रेष्ठ परिणामों के लिए, उद्धरण में उद्धरण दर्ज करें, उदाहरण के लिए, "विंग कोड एन तैसा। 10, च। 12, § 1-6। "ऐला के बजाय कोड एन तैसा। 10, च। 12, § 1-6
  • 2
    निर्णय लें कि किस राज्य में आप अपने एलएलसी की स्थापना करेंगे कई व्यापार मालिकों को अपने घर राज्य में अपनी एलएलसी स्थापित करने की आवश्यकता होगी, हालांकि कुछ लोग इसे अपनी पसंद के किसी भी राज्य में स्थापित कर सकते हैं। अपने LLC को सेट करने के लिए निर्णय लेने पर इन दिशानिर्देशों का पालन करें:
  • आपके निवास स्थान में अपने एलएलसी की स्थापना करें। यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं और अपने निवास स्थान में व्यापार करते हैं, तो विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप अपनी कंपनी को वहां पंजीकृत कर लें, क्योंकि कई राज्य कानूनों के अनुसार राज्य के भीतर कारोबार करने वाले एलएलसी को उसी स्थिति में पंजीकरण करना चाहिए। व्यापार सौदों का मतलब आमतौर पर कार्यालय में मालिक होने या पट्टे पर देना और राज्य में कर्मचारियों का होना है। आप अपने राज्य के LLC कानूनों को यह निर्धारित करने के लिए देख सकते हैं कि आप क्या मतलब है "व्यापार के साथ सौदा"और अगर आपको अपनी कंपनी का निर्माण करने की आवश्यकता है
  • अपनी कंपनी को एक अलग राज्य में स्थापित करें जहां आप रहते हैं। यदि आपकी कंपनी एक इंटरनेट व्यापार चलाती है और आपके पास अपने राज्य में कोई भौतिक स्थान नहीं है, तो आप अपने निवास के अलावा किसी अन्य राज्य में कंपनी की स्थापना के कर लाभों पर विचार कर सकते हैं। अन्य राज्यों में कंपनियों की स्थापना के बारे में अधिक जानकारी के लिए, और जो कर प्रोत्साहन प्रदान करते हैं, इस लेख को पढ़ें राज्य की पसंद पर जेनिफर रेयूटिंग जहां कंपनी को स्थापित करना है.
  • 3
    कंपनी के नामों पर आवश्यकताओं और प्रतिबंधों को देखने के लिए एलएलसी पर राज्य के कानूनों की जांच करें। सीमित देयता कम्पनियों के नाम से संबंधित कानून राज्य से भिन्न होते हैं और आवश्यकताओं और प्रतिबंधों में ये शामिल हो सकते हैं:
  • क्या कंपनी का नाम पदनाम "सीमित देयता कंपनी", "लिमिटेड कंपनी" या "LLC", "L.L.C." या "लिमिटेड के रूप में दो में से एक के साथ समाप्त होता है un`abbraviazione देयता सह "
  • यह नाम राज्य में पंजीकृत अन्य कंपनी के समान नहीं है।
  • इस नाम में कुछ निषिद्ध शब्द शामिल नहीं हैं जैसे कि "बैंक" "भरोसा" या "बीमा"।
  • 4
    अपनी कंपनी का नाम चुनें अपने एलएलसी के नाम का चयन करें जो कि आपके राज्य की सीमित देयता कंपनियों के नाम पर नियमों का सम्मान करता है। Nolo Law वेबसाइट की सिफारिश है कि आपका नाम:
  • विशिष्ट रहें
  • यादगार रहें
  • लिखना और उच्चारण करना आसान हो
  • आपके द्वारा प्रदत्त उत्पादों या सेवाओं का सुझाव दें
  • अपने प्रतिद्वंद्वियों से खुद को अलग करें
  • 5
    जांचें कि आपने अपनी कंपनी के लिए जो नाम चुना है वह उपलब्ध है। यदि आप एक राज्य में एक एलएलसी स्थापित करने और दूसरे में कारोबार करने की योजना बनाते हैं, तो आपको यह देखना चाहिए कि नाम दोनों राज्यों में उपलब्ध है, क्योंकि राज्य कानून आपको प्रत्येक राज्य में आपकी कंपनी को पंजीकृत करने की आवश्यकता कर सकता है जहां आप अपना व्यवसाय करते हैं सीमित देयता कंपनी के केंद्र की पेशकश की साइट प्रत्येक राज्य के लिए खोज फ़ॉर्म के लिंक, जहां आप यह जांच सकते हैं कि आपका नाम उपलब्ध है
  • 6
    एक पंजीकृत वकील चुनें एक पंजीकृत वकील या परीक्षण वकील, एक व्यक्ति को प्रक्रियात्मक कृत्यों की सूचनाएं प्राप्त करने के लिए चुना गया है, यदि आपकी कंपनी मुकदमे में शामिल है अभियोजक को उस राज्य में रहने वाले एक वयस्क होना चाहिए जहां आपने अपनी कंपनी स्थापित की थी। आप खुद को अपने वकील, अपने वकील के रूप में नियुक्त कर सकते हैं (पहले उसे पूछना सुनिश्चित करें) या इस सेवा को प्रदान करने के लिए एक वकील किराया। राष्ट्रीय या स्थानीय अभियोजकों को खोजने के लिए, अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करें और "प्रक्रिया एजेंट" लिखें आप राज्य सचिव के कार्यालय की जांच भी कर सकते हैं, क्योंकि कभी-कभी उन लोगों का एक रजिस्टर रहता है जो अभियोजन पक्ष के रूप में कार्य करते हैं। इस पर उपयुक्त लिंक का पालन करके आप अपने राज्य सचिव की वेबसाइट पा सकते हैं ट्रैविस बॉवेन लॉ फर्म वेबसाइट.



  • 7
    कंपनी के अपने रचनात्मक काम को प्रस्तुत करें कई राज्यों को कंपनियां अपने संवैधानिक कार्य ऑनलाइन प्रस्तुत करने की अनुमति देती हैं अपने सचिव राज्य की वेबसाइट पर एक नई गतिविधि स्थापित करने के निर्देशों का पालन करें। इस पर उपयुक्त लिंक का पालन करके आप अपने राज्य सचिव की वेबसाइट पा सकते हैं ट्रैविस बोवेन लॉ फर्म साइट.
  • 8
    एक क़ानून तैयार करें एक क़ानून (अंग्रेजी में ऑपरेटिंग एग्रीमेंट) एलएलसी के सदस्यों (सदस्यों) के बीच एक अनुबंध है और कंपनी में प्रारंभिक शेयरधारकों और उनके संबंधित शेयरों को शामिल करता है, लाभांश के वितरण पर नियम और सदस्यों के बीच नुकसान, मतदान अधिकार, नए सदस्यों के प्रवेश के लिए प्रक्रियाएं और मौजूदा सदस्यों की वापसी और शेयरधारकों की बैठकों के लिए नियम। साइट की विधियों पर पृष्ठ देखें [ https://ilrg.com/forms/llc-opag-mem/us इंटरनेट कानूनी अनुसंधान समूह] एक मुक्त क़ानून के लिए फार्म। लिंक की सूची से अपना राज्य चुनें
  • 9
    नियोक्ता के रूप में एक पहचान संख्या प्राप्त करें (नियोक्ता पहचान संख्या, या "ईआईएन", अंग्रेजी में) जब तक कंपनी का केवल एक सदस्य न हो और आप अपने टैक्स रिटर्न को एक अस्पष्ट इकाई (अर्थात आपकी व्यक्तिगत कर रिटर्न में आय और व्यय सहित) के रूप में दर्ज नहीं करना चाहते हैं, तो आपको एक ईआईएन पहचान संख्या प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। एक ऑनलाइन ईआईएन नंबर प्राप्त करने के लिए, अमेरिकी राजस्व एजेंसी (आंतरिक राजस्व सेवा या आईआरएस कहा जाता है) पर जाएं यहां. अनुरोध ऑनलाइन करने के तुरंत बाद आपको एक ईआईएन नंबर मिलेगा। ईआईएन नंबरों पर अधिक जानकारी के लिए आईआरएस प्रकाशन देखें अपने एआईएन को समझना.
  • 10
    यह आईआरएस के मॉडल 8832 को प्रस्तुत करता है, यदि आवश्यक हो एलएलसी, कानूनी व्यक्तित्व के बिना संस्थाएं हैं, जिन्हें कर उद्देश्यों के लिए आईआरएस द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। तो, सब LLC एक कंपनी के रूप में वर्गीकृत किया जा करने के लिए है और इसलिए कर उद्देश्यों के लिए मौजूदा नहीं के रूप में माना इस तरह के, या के रूप में अस्पष्ट संस्थाओं के रूप में लगाया जा चयन करना होगा। एक से अधिक सदस्य LLCs को अस्पष्ट मानने का विकल्प नहीं चुन सकते हैं। तो 8832 मॉडल पेश नहीं, अपने LLC, एक कंपनी के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा अगर यह एक से अधिक साथी है, और एकमात्र शेयरधारक के मामले में एक अस्पष्ट इकाई के रूप में। आप पा सकते हैं मॉडल 8832 आईआरएस वेबसाइट पर
  • टिप्स

    • अपने एलएलसी के नाम को चुनने से पहले, आप Nolo Law वेबसाइट पर लेख पढ़ सकते हैं किसी कंपनी के लिए एक विजेता नाम चुनें. लेख कंपनी के नाम को चुनते समय ट्रेडमार्क और उसकी प्रासंगिकता के बारे में जानकारी प्रदान करता है

    चेतावनी

    • आपको कोई भी दस्तावेज सबमिट करने से पहले एक लेखाकार या कर वकील से संपर्क करना चाहिए जो आपके कर अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com