आपकी गतिविधि के लिए एक नाम कैसे बनाएं

यह कारीगर वेफर्स की एक कियॉस्क के लिए एक शानदार विचार है, लेकिन आपको नहीं पता कि उसे क्या कॉल करना है? अपने ग्राहकों के नाम के लिए इन सरल सुझावों का पालन करके कई ग्राहकों को खोजने और अपने व्यवसाय को दाएं पैर पर किक करने की संभावना बढ़ाएं।

कदम

भाग 1

अपनी गतिविधि के लिए संभावित नामों की एक सूची बनाएं
1
अपने व्यवसाय के तत्वों को निर्धारित करें जिसमें नाम का उल्लेख होना चाहिए। संभावित नामों पर विचार करने से पहले, विचार करें कि आपका व्यवसाय क्या है। आपको अपने बाज़ार की जगह पता होना चाहिए और अपने लक्ष्यों को अपने में सेट करना चाहिए व्यापार योजना. एक सॉफ्टवेयर कंपनी गुणवत्ता पर जोर दे सकती है और अपने उत्पादों के इस्तेमाल में आसानी कर सकती है, जबकि एक लेखा कंपनी अपनी सटीकता बढ़ाने के लिए चाह सकती है।
  • 2
    अपने बाजार का मूल्यांकन करें आपको यह समझने की आवश्यकता होगी कि आपके संभावित ग्राहक कौन हैं और जब वे आपके संपर्क करेंगे तो वे क्या देखेंगे। यदि आपके ग्राहक अमीर हैं, तो आपको उन नामों को चुनना चाहिए जो उनके परिष्कृत स्वाद से मेल खाते हैं। यदि आपके क्लाइंट कैरियर की मां हैं जिनके पास घर को साफ करने के लिए समय नहीं है, तो आपको उन नामों पर गौर करना चाहिए जो उनके हजार प्रतिबद्धताओं को याद करते हैं, स्वच्छता और व्यवस्था के लिए उनकी इच्छा या दोनों ही।
  • 3
    उन शब्दों की एक सूची लिखें, जो उन गुणों का प्रतिनिधित्व करते हैं जिन्हें आप विज्ञापन करना चाहते हैं। उन दोनों गुणों को सूचीबद्ध करें जिन्हें आप देना चाहते हैं और जिन लोगों को आप सोचते हैं उन्हें ग्राहकों द्वारा मांगा जाता है आदर्श रूप से, आपके द्वारा चुने गए शब्दों को दोनों आवश्यकताओं को पूरा करना होगा - सूची लिखने के समय, लेकिन आपको किसी भी शब्द को नहीं छोड़े जाना चाहिए।
  • आपके व्यवसाय के लिए विशिष्ट शब्दों की एक विस्तृत विविधता खोजें "घुमंतू" यह एक अच्छा नाम हो सकता है यदि आप एक व्यवसाय खोलने के लिए कुत्तों को एक पैदल चलने के लिए ले जा रहे हैं "ख़ुरमा" यह एक लेबनान के रेस्तरां के लिए बिल्कुल सही हो सकता है, क्योंकि यह एक उत्कृष्ट फल है जिसके लिए यह राज्य जाना जाता है।
  • आप एक शब्दकोष और समानार्थक शब्द और एंटनीकेल्स के एक शब्दकोश से परामर्श करके शब्द ढूँढ सकते हैं। आप उन कार्यक्रमों का भी उपयोग कर सकते हैं जो आपको मंथन करने में मदद करेंगे।
  • 4
    एक शब्द के सरल नाम के लिए खोजें। फैशनेबल और शानदार रेस्तरां में अक्सर कम, तीक्ष्ण नाम होते हैं जो सादगी और गुणवत्ता पर जोर देते हैं, जैसे कि "Fico" या "दावत"। इसी तरह, जूता कंपनी "टिंबरलैंड" (सचमुच, लकड़ी का फ़ॉरेस्ट) जूते के प्रसंस्करण में विशेषज्ञता प्राप्त है और यह नाम, सरल और पृथ्वी से बंधा हुआ है, यह अच्छा उत्पाद को दर्शाता है, यह देखते हुए कि सामान्य लकड़ी काटने वाला व्यक्ति इसे अपने व्यक्तिगत मानव स्पर्श के साथ जोर देता है
  • 5
    विशेषण और संज्ञा के साथ कुछ साधारण वाक्यों को ढूंढें "ब्लैक साइप्रस" या "उत्तर चेहरा" वे विचारोत्तेजक और बहुमुखी हैं एक संज्ञा और एक संशोधक सरल हैं, लेकिन यह भी सटीक, जैसे "शहरी आउटफिटर्स" या "अमेरिकी परिधान"।
  • Gerund में क्रिया के साथ एक वाक्य की खोज करें एक गर्डंड बस "एंडो-एंडो" में एक शब्द है यह व्यवसाय को सक्रिय और मजेदार ध्वनि देने की सुविधा देता है और यह एक स्वागत माहौल के साथ एक स्थान बनाता है: "पत्ती की ओर मुड़ते हुए"उदाहरण के लिए, यह एक शराब उत्पादक है
  • 6
    एक उचित नाम का उपयोग करें अपने व्यवसाय में किसी का वास्तविक नाम शामिल करना, निजी स्पर्श देने का एक शानदार तरीका है, भले ही वह वास्तविक व्यक्ति न हो। मैकडॉनल्ड्स का नाम किसी व्यक्ति का स्वामित्व कभी नहीं था "मैकडॉनल्ड्स", जैसा कि पोप जॉन के पिज़्ज़ेरिया की श्रृंखला में है, वहां कभी एक नहीं रहा है "जॉन"।
  • 7
    एक नया शब्द बनाएं एक बंदरगाह शब्द दो शब्दों से बना होता है, जैसे कि "KitchenAid" "माइक्रोसॉफ्ट" या "Redbox।" यह आपकी कंपनी के लिए एक प्रायोगिक स्वाद देता है और ध्वनि ताजा और वर्तमान बनाता है आप एक शब्द की खोज कर रहे हैं, मूल रूप से, ताकि उद्यमी प्रयासों का विचार पूरी तरह से किया जा सके
  • 8
    शब्दों के साथ खेलते हैं ध्वनि से संबंधित कुछ सरल साहित्यिक यंत्र आपके व्यापार का नाम एक यादगार गुणवत्ता दे सकता है:
  • शुरुआती शब्दों की पुनरावृत्ति, जिसका नामकरण, कहा जाता है, जैसे व्यावसायिक नामों के रूप में नाटक की दृष्टि और ध्वनि में लाता है "पेपरिस प्रेस," "के डी की कॉफी" और "स्मिथ साउंड"। अनुवर्ती के समान एक प्रकार की अभिव्यक्ति है, जो स्वर ध्वनियों की कविता के साथ खेलती है। "ब्लू मून पूल" यह अभिव्यक्ति का एक उदाहरण है
  • कविता में, चाहे सटीक या असंगत गाया जाता है, यह यादगार feats का एक नाम बना सकता है। "रील डील" यह डॉलर के रंगमंच या मछली पकड़ने की दुकान की तरह समझ सकता है
  • एक संवादात्मक कथित तौर पर कहा जाने वाला तरीका यादगार व्यवसाय के नाम के साथ आने का एक और तरीका है। एक बार कहा जाता है "तरल साहस" या एक बुलाया कॉफी शॉप "सामान्य जमीन" वे यह काम करते हैं। इस तकनीक के साथ एक तुच्छ या क्लिच नाम लगाने का जोखिम महत्वपूर्ण है, लेकिन अपनी सूची को जितनी संभव हो उतनी नामों के साथ काम करने का प्रयास करें। आप हमेशा इसे बाद में खरोंच कर सकते हैं
  • एक ऐतिहासिक, साहित्यिक या पौराणिक संदर्भ सफल हो सकते हैं "स्टारबक्स"आखिरकार, इसका नाम मोबी डिक वर्ण से लिया जाता है
  • भाग 2

    सूची के नाम का मूल्यांकन करें
    1
    एक छोटा नाम चुनें जो लिखना आसान है और उच्चारण करें छोटे नामों को याद रखना आसान है - यही कारण है कि टेक्सास ऑयल कंपनी ने इसका नाम टेक्साको को छोटा कर दिया है यह विश्वास करना मुश्किल है कि "जैरी के गाइड वर्ल्ड टू वाइड वेब" यदि वे कम एक को पसंद नहीं करते हैं तो वे सफल होंगे "याहू!"।
    • भले ही आप आविष्कृत शब्द या रचनात्मक वर्तनी का उपयोग कर रहे हों, सुनिश्चित करें कि वे उत्पाद या सेवा के लिए समझदारी बनाते हैं "U- ढोना" और "फ़्लिकर" वे अपने एसएमएस लेखन के बावजूद काम करते हैं, क्योंकि वे व्यापार के लिए बहुत विशिष्ट नाम हैं, इसलिए नहीं कि उनके पास एक अजीब वर्तनी है।



  • 2
    सार्वभौमिक अर्थ पर जाएं यह आपके निर्माण कंपनी को फोन करने के लिए दुनिया में सबसे अच्छा विचार की तरह लग सकता है "डेडलस निर्माण" क्योंकि आपने ग्रीक पौराणिक कथाओं का अध्ययन किया है, लेकिन संभावित ग्राहक की समझ से परे जाने के लिए जोखिम भरा है
  • इस बिंदु पर हमें जनता को जानने की जरूरत है: एक हास्य पुस्तक जिसे बुलाया गया है "जिम गॉर्डन" यह बैटमैन के भक्तों को याद कर सकता है, लेकिन यह औसत पाठक को विचलित करने का जोखिम रखता है। इसे एक अच्छा समझौता के रूप में देखें महंगे इलाकों में लक्जरी रेस्तरां को फ्रांसीसी नाम से अलग किया जा सकता है, लेकिन उपनगरों में यह बहुत बुरा विचार होगा, जहां ग्राहकों को वास्तव में बाहर रखा जा सकता था या बाहर जगह नहीं मिल सकती थी।
  • 3
    क्लचेज़ से बचें यह अकसर ऐसा होता है कि एक विशेषण को नाम से स्थापित किया जाता है ताकि कुवैती नामों जैसे कि क्वालीट्रेड या अमेरीबैंक को भयावह नाम मिले। इसी तरह के नाम व्यक्तित्व से रहित होते हैं और ऐसे नामों से संतृप्त बाजार में खड़े नहीं होते हैं।
  • अगर आपके व्यावसायिक नाम में एटा, यूरो, मण्डियल, टेक, कॉर्प या ट्रॉन को एक उपसर्ग या प्रत्यय के रूप में शामिल किया गया है, तो आप बेहतर कुछ कम शोषण का चयन करेंगे।
  • 4
    सार्थक नामों की खोज करें जो भौगोलिक रूप से सीमित नहीं हैं। एक बहुत विशिष्ट नाम किसी विशेष स्थान पर आपके व्यवसाय को सीमित कर देगा और यदि आप अपने बाजार का विस्तार करना चाहते हैं तो आपको कंपनी का नाम बदलना पड़ सकता है। "फ्लोरेंस पाइप और नालियों" यह एक ऐसा नाम है जो हाइड्रोलिक मरम्मत कंपनी के लिए अच्छा हो सकता है जो फ्लोरेंस क्षेत्र में संचालित होता है, लेकिन यह अन्य शहरों में अनुबंध प्राप्त करने में आपकी मदद नहीं करेगा
  • 5
    सबसे सटीक नाम चुनें अगर हर कोई आपकी प्रिंट और फोटोकॉपी की दुकान कहता है "रोमा के माध्यम से कॉस्टरिया", इसे बदलने का खतरा नहीं है "भव्य शानदार सुपर मज़ा कॉपी स्टोर" सिर्फ इसलिए कि दिए गए नाम काफी रोमांचक नहीं है अंत में, उत्पाद या सेवा सबसे महत्वपूर्ण चीज है और नाम वह पैकेज है जिसके साथ यह आता है। यदि पहले से ही कोई काम करता है, तो इसे बदल नहींें।
  • वैकल्पिक रूप से, यह समझने की कोशिश करें कि जब आपने एक नाम चुना है जो काम नहीं करता है और इसे बदलने का खतरा लेता है।
  • भाग 3

    नाम पंजीकृत करें
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके व्यापार की रेखा के किसी भी अन्य व्यक्ति ने उस नाम को पंजीकृत नहीं किया है जिसका आप मूल्यांकन कर रहे हैं। जब आपके पास पसंदीदा की एक सूची है, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि इन नामों के साथ पंजीकृत किसी ट्रेडमार्क का कोई और नहीं है। यह देखने के लिए उपयोग करने के लिए कई संसाधन हैं कि नाम पहले से उपयोग में है या नहीं।
    • यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय वर्जीनिया में अलेक्जेंड्रिया कार्यालय में एक सार्वजनिक अनुसंधान सुविधा का रखरखाव करता है, साथ ही साथ ट्रेडमार्क और पेटेंट दाखिल करने वाले पुस्तकालय भी हैं। खोज करने का सबसे सुविधाजनक तरीका अपने डेटाबेस के माध्यम से है - ट्रेडमार्क इलेक्ट्रॉनिक खोज सिस्टम - जो ऑनलाइन और निःशुल्क है। आप किसी भी ब्रांड की पंजीकरण या सीरियल नंबर दर्ज कर सकते हैं, यह जानने के लिए कि क्या वह वर्तमान में पंजीकृत है या उसकी समयसीमा समाप्त हो गई है।
    • कुछ राज्य अपने ट्रेडमार्क रजिस्टरों को बनाए रखते हैं, आमतौर पर राज्य सचिव के कार्यालय के माध्यम से। दूसरों का नाम फर्जी नाम और कंपनी के नाम के डेटाबेस का प्रबंधन व्यवसायों द्वारा राज्य या स्थानीय स्तर पर किया जाता है। स्थानीय सचिव कार्यालय से परामर्श करें कि यह पता लगाने के लिए कि आपका राज्य इसकी डेटाबेस कैसे रखता है।
    • थॉमस रजिस्टर में व्यापार के नाम और सेवाओं और व्यावसायिक गतिविधियों के पंजीकृत ट्रेडमार्क सूचीबद्ध हैं, साथ ही जो पंजीकृत नहीं हैं यह ऑनलाइन उपलब्ध है या आप कम से कम अमेरिका में अपनी स्थानीय पुस्तकालय में एक मुद्रित कॉपी देख सकते हैं।
  • 2
    आवश्यक सामग्री तैयार करें आप जो रिकॉर्ड करेंगे वह सिर्फ एक नाम से अधिक है - यह आपके व्यवसाय के लिए अवधारणा और मॉडल है। आप जो रिकॉर्ड करना चाहते हैं, उसका स्पष्ट प्रतिनिधित्व प्रदान करना होगा। यदि आप अपना पंजीकृत ट्रेडमार्क बनाने के लिए एक शब्द, एक नारा, एक डिजाइन या इन चीजों के संयोजन चाहते हैं, तो आपको एक "कारण" जमा के लिए जो अनिवार्य रूप से बताता है कि आपके व्यवसाय के लिए एक ट्रेडमार्क आवश्यक क्यों है
  • शर्तें ट्रेडमार्क और servicemarks वे एक उत्पाद (ब्रांड) या सेवा (सर्सिमार्क) की आपूर्ति के संदर्भ में प्रतिष्ठित हैं
  • 3
    अपने व्यवसाय के लिए एक ट्रेडमार्क के लिए आवेदन करें ऑनलाइन आवेदन भरें, आवश्यक खर्चों का भुगतान करें और अपने अभ्यास का ट्रैक रखें। आप किसी अनुभवी ट्रेडमार्क अटॉर्नी से परामर्श कर सकते हैं ताकि आप कुछ भी भूल न सकें।
  • टिप्स

    • नाम चुनने पर, सुनिश्चित करें कि यह एक ऐसा नाम है जिसे आप विश्वास करते हैं। यदि आप नाम की सराहना नहीं करते हैं, तो आप दूसरों को इसकी प्रशंसा करने के लिए प्रेरित नहीं करेंगे।
    • यदि आप किसी दूसरे बाजार क्षेत्र में नाम का उपयोग कर रहे हैं या यदि आपका व्यवसाय पहली बार से भौगोलिक दृष्टि से दूर स्थित है तो आप पहले से पंजीकृत नाम का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं। पहले से पंजीकृत नाम चुनने से पहले आपको इन मामलों में एक वकील विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए।

    चेतावनी

    • जैसे शब्दों का प्रयोग न करें "स्पा, एसएनसी, एसआरएल" नाम पर जब तक कि यह आपके समाज का सच्चे उत्पीड़न नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com