प्रारंभ करने के लिए एक व्यवसाय कैसे चुनें

शुरू करने के लिए एक व्यवसाय चुनना मुश्किल निर्णय हो सकता है, खासकर यदि आपके पास बहुत सारे विचार हैं लेकिन भ्रमित हैं हालांकि, भले ही आपको पता न हो कि किस दिशा में जाना है, आप निर्णय लेने की प्रक्रिया में कई कारकों पर विचार कर सकते हैं यह समझने के लिए सुझावों की इस सूची को पढ़ें कि आपके लिए क्या सही है।

सामग्री

कदम

स्टेप 1 प्रारंभ करने के लिए एक व्यवसाय चुनें शीर्षक वाला छवि
1
एक व्यवसाय चुनें जिसे आप करना पसंद करते हैं। एक जुनून आधारित व्यवसाय आमतौर पर अधिक सफल होता है, क्योंकि इससे आप अपने आप को नियमित रूप से समर्पित करते हैं जो आपको पसंद हैं। इसके अलावा, आप इस पहल के बारे में अधिक उत्साहित होंगे, आप अपने मानकों के अनुसार इसका प्रबंधन करने के लिए दृढ़ महसूस करेंगे, इसे विकसित करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। आपका दृष्टिकोण सकारात्मक रूप से आपके सभी कर्मचारियों और ग्राहकों को प्रभावित करेगा।
  • स्टेप 2 प्रारंभ करने के लिए बिजनेस चुनें शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक ऐसा व्यवसाय चुनें, जो आपके वर्तमान जीवन या आप को लेना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आपने अपनी खुद की एक रीयल एस्टेट एजेंसी खोलने के बारे में सोचा है, लेकिन इस प्रकार की कंपनी की प्रतिबद्धता के कारण आप परिवार की देखभाल या देखभाल करने की अनुमति नहीं दे सकते। आमतौर पर, एक रियल एस्टेट एजेंट पूरे दिन काम करता है, देर तक। यदि आपके पास एक परिवार है, तो आप घर से बहुत अधिक घंटों के लिए दूर रहना चाहते हैं। कई स्थितियों के लिए कई समाधान हैं, इसलिए उन सभी पर विचार करें और उन सभी प्रकार के जीवन का मूल्यांकन करें जिन्हें आप चाहते हैं, यह सुनिश्चित करना कि सब कुछ एक साथ सफलतापूर्वक फिट हो सकता है
  • चरण 3 की शुरुआत करने के लिए व्यवसाय चुनें
    3
    एक गतिविधि का निर्माण करें जो आप पहले से जानते हैं और आप अच्छी तरह से करते हैं यदि आप अपने सभी जीवन की बिक्री के साथ व्यस्त हैं, तो एक व्यवसाय चुनें, जो आपको इस रास्ते पर जारी रखने की अनुमति देता है। यदि आपके पास विशिष्ट क्षेत्र में पेशेवरों के साथ अच्छे रिश्ते हैं, तो एक कंपनी शुरू करने पर विचार करें जो आपको इन संपर्कों का लाभ उठाने की अनुमति देता है।



  • स्टेप 4 प्रारंभ करने के लिए एक व्यवसाय चुनें चुनें
    4
    व्यापार के अवसरों की तुलना करते समय, अपनी वित्तीय स्थिति पर विचार करें यदि आपके पास वित्तीय संसाधन नहीं हैं या कोई ऋण प्राप्त करने और एक निश्चित व्यवसाय स्थापित करने के साधन हैं, तो आपको उस कंपनी का विकल्प चुनने के लिए मजबूर किया जा सकता है जिसे बड़ी अग्रिम लागतों की आवश्यकता नहीं होती है एक और उपाय है जब तक आपके पास पैसा न हो।
  • चरण 5 की शुरुआत करने के लिए एक व्यवसाय चुनें चुनें
    5
    एक बल्कि अनुरोधित उत्पाद या सेवा के बारे में सोचो, लेकिन जिसका आवेदन वर्तमान में खराब है विचारों को खोजने के लिए अपने समुदाय में खोज करें, या हो सकता है कि आपको आसानी से इसे प्राप्त करने में सक्षम किए बिना किसी उत्पाद या सेवा की आवश्यकता हो। एक ऐसा व्यवसाय चुनना जो कुछ अद्वितीय प्रदान करता है, शायद आपको बाज़ार में एक विशेषाधिकृत स्थिति प्रदान करेगा, शुरुआत के समय या बाद में प्रतिस्पर्धी होने के आधार से नहीं। सुनिश्चित करें कि इस उत्पाद या व्यापार के लिए सेवा के लिए लाभदायक होने के लिए पर्याप्त मांग है।
  • स्टेप 6 प्रारंभ करने के लिए व्यवसाय चुनें
    6
    आप एक मताधिकार का विचार भी विचार कर सकते हैं। इन पहलों के लिए अक्सर पर्याप्त निवेश की आवश्यकता होती है, लेकिन बाजार पर पहले से ही स्थिर हैं। इसके अलावा, फ्रेंचाइज़र आपको ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आवश्यक सामग्री और विपणन रणनीतियों की पेशकश करता है। याद रखें, हालांकि, जब आप फ्रेंचाइजी हैं, तो आपको कंपनी की नीति और प्रक्रियाओं के बारे में कुछ उम्मीदों को पूरा करना होगा।
  • टिप्स

    • आपके पास सभी व्यवसायिक विचारों की सूची बनाएं फिर, प्रत्येक संभावना से संबद्ध पेशेवरों और विपक्षों की सूची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com