कैसे एक यांत्रिक कार्यशाला शुरू करने के लिए

यदि आप यांत्रिकी में व्यावहारिक हैं और कार के दोषों को हल करने में सक्षम हैं, तो आप एक कार की मरम्मत व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। ऑटो मरम्मत नौकरियों के लिए ज्ञान और कौशल होने के बाद, आपको केवल यह पता लगाना होगा कि ऐसी गतिविधि का संगठनात्मक और प्रशासनिक कार्य क्या है

कदम

1
अपने व्यवसाय का दायरा निर्धारित करें कुछ यांत्रिकी विशेष प्रकार की ऑटोमोबाइल मरम्मत में विशेषज्ञ हैं यह विचार करें कि क्या आप सबसे बेहतर काम में गतिविधि को सीमित करना चाहते हैं, या यदि आप विभिन्न प्रकार की मरम्मत में शामिल करना पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ मरम्मत की दुकानें केवल ट्रांसमिशन या इंजन के काम में ही विशिष्ट हैं। अन्य केवल तेल परिवर्तन और बुनियादी व्यवस्थाएं करते हैं अन्य अभी भी ब्रेकिंग सिस्टम पर विशेष रूप से कार्य करते हैं हालांकि, कई व्यक्तिगत यांत्रिकी जो अपनी स्वयं की कंपनियां हैं, वे सभी प्रकार की समस्याओं पर काम करना चुनते हैं।
  • 2
    एक व्यवसाय योजना लिखें जिसमें न केवल आपके व्यवसाय की गुंजाइश और दिशा शामिल है, बल्कि धन के बारे में विस्तृत जानकारी, कर्मचारियों की संख्या, कार्य के नियोजित घंटों, खरीद योजनाएं, मैकेनिकल भागों का आदेश देने और अन्य विवरण जो आपके व्यापार को दर्शाते हैं यह एक मान्य व्यवसाय होगा। यदि आपको इस कदम के साथ समस्याएं हैं, तो एकाउंटेंट आपकी सहायता कर पाएगा।
  • 3
    अपने व्यवसाय के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें। यदि आपके पास पहले से ही एक गेराज है जो आपके प्रारंभिक उद्देश्यों से मेल खाती है, तो इसका लाभ उठाएं। हालांकि, यदि स्थान आपकी आवश्यकताओं को आकार या किसी अन्य पहलू के अनुसार पूरा नहीं करता है, तो एक नई जगह पर जाने पर विचार करें। आपकी नई स्थिति ग्राहकों के लिए सुलभ होनी चाहिए, इंतज़ार करना क्षेत्र और बाथरूम उपलब्ध कराएं, और उपकरणों को काम करने और पकड़ने के लिए पर्याप्त जगह है।



  • 4
    अपने गेराज को व्यवस्थित करें स्पेयर पार्ट्स के लिए एक कमरे के साथ-साथ अपने टूल्स के लिए पर्याप्त जगह बनाएं। यदि आपको नए व्यापार के लिए अधिक उपकरण या नए उपकरण की ज़रूरत है तो आपको इसे अपने बजट के बारे में जागरूक करने की आवश्यकता है और इसे असाधारण और बेकार वस्तुओं से दूर करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • 5
    अपने व्यवसाय के लिए एक कार्यालय स्थापित करें इसे सेट अप करें ताकि आप ग्राहकों, नौकरियों और बिलिंग पर विस्तृत रिकॉर्ड रख सकें। ध्यान रखें कि न केवल एक लेखा प्रणाली आवश्यक है, लेकिन आपके पास एक विश्वसनीय लेखा प्रणाली भी होनी चाहिए। लेखांकन सॉफ्टवेयर, एक कंप्यूटर, टेलीफोन, फाइल और अन्य कार्यालय उपकरण की खरीद से आप चीजों को व्यवस्थित रखने में मदद करेंगे। अपने कार्यालय को प्रस्तुत करने के अलावा, आपको राज्य के साथ कुछ रिकॉर्डिंग की देखभाल करने और व्यावसायिक लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता है।
  • 6
    अपने व्यापार का विज्ञापन दें मूल जानकारी के साथ एक फ़्लायर बनाएं: नाम, पता और व्यापारिक संपर्क, फिर इसे मुफ्त बुलेटिन बोर्डों पर फैलकर या अखबार के साथ एक सम्मिलित करें, अगर आपका बजट इसे अनुमति देता है रेडियो पर विज्ञापन दें विज्ञापन का एक प्रभावी तरीका उचित अनुभाग में विज्ञापन खरीदना है। वाणिज्य के स्थानीय कक्ष के लिए साइन अप करें आम तौर पर, एक नए सदस्य के रूप में, आपको कुछ लाभ प्राप्त होंगे।
  • 7
    कार की मरम्मत पर अद्यतन रहें उदाहरण के लिए, हर साल आने वाले नए ब्रांडों और वाहनों के मॉडल पर, प्रौद्योगिकी अधिक से अधिक बढ़ जाता है। नई प्रौद्योगिकियों पर सेमिनारों और सामग्रियों में भाग लेने के द्वारा अप-टू-डेट रहें, और आप नए वाहनों के साथ-साथ बड़े लोगों पर भी काम कर पाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com