अंतरिम एजेंसी कैसे शुरू करें

अगर आप अपना खुद का व्यवसाय खोलना चाहते हैं और दूसरों को काम मिलाने में मदद करना चाहते हैं, तो आपको अंतरिम एजेंसी चुनना चाहिए। बेशक, आपको एक बहुत कुछ करना होगा और एक लंबे समय के लिए शुरू करना होगा - आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी, लेकिन अपनी खुद की कंपनी का प्रबंधन बहुत फायदेमंद हो सकता है काम करने के अपने विचार के लिए, आपको व्यवसाय की खोज और विकास के लिए समय बिताना चाहिए। केवल इस तरह से आप अपने प्रोजेक्ट को सही कर सकते हैं, बिना किसी दम तोड़ने वाले पहले विचार में जो दिमाग में आता है। अंतरिम एजेंसी कैसे खोलें यह जानने के लिए इन चरणों का पालन करें

कदम

1
अपनी व्यवसाय योजना विकसित करें यदि आप इसे स्वयं नहीं लिखना चाहते हैं, तो कोई है जो आपकी मदद कर सकता है या इसे आपके लिए कर सकता है। इस योजना में कंपनी के बारे में विभिन्न प्रकार की जानकारी शामिल होनी चाहिए, जिसमें आपकी ज़रूरत की धनराशि, बाजार, क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा और परियोजना का काम करने की आपकी रणनीति शामिल है। आपको व्यवसाय को सुचारू रूप से चलने के लिए समय का एक अनुमान भी जोड़ना चाहिए।
  • 2
    इस प्रकृति का व्यवसाय शुरू करने के लिए कानूनों का पालन करना चाहिए। कानूनी तरीके से काम करना शुरू करने के लिए सभी आवश्यक परमिट और लाइसेंस प्राप्त करें। जिन विशिष्ट आवश्यकताओं का पालन करने की आपको आवश्यकता होगी, वे आपके द्वारा चुनी गई व्यावसायिक ढांचे के आधार पर भिन्न होंगे और आप परियोजना को शुरू करने के लिए कहां जा रहे हैं।
  • 3
    अपने और कंपनी की रक्षा करने के उद्देश्य से बीमा पॉलिसी तैयार करें अलग-अलग ग्राहकों और कर्मचारियों से निपटने के लिए, आपको कभी नहीं पता होगा कि क्या हो सकता है। आप अपने कर्मचारियों के काम के लिए जिम्मेदार हैं, और इसमें गलतियों, दुर्घटनाओं, चोटों और खराब प्रदर्शन शामिल हैं चूंकि आप हर एक कर्मचारी की ऊँची एड़ी के ऊपर नहीं खड़े हो सकते हैं, एक अच्छा बीमा आपको सहज महसूस करेगा।
  • 4
    वह जगह चुनें जहां आप व्यवसाय खोलेंगे। यदि आप घर से व्यवसाय का प्रबंधन करने का निर्णय लेते हैं, तो आप किसी कार्यालय को किराए पर लेने या खरीदने पर पैसा बचा सकते हैं, लेकिन संभावित ग्राहकों को मिलने में भी मुश्किल हो सकती है यदि आप किसी कार्यालय में गतिविधि शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो विभिन्न भवनों का मूल्यांकन करें और निर्धारित करें कि आपके बजट और कर्मचारियों की आवश्यकताओं के आधार पर आपके लिए क्या सही है।
  • 5
    नौकरी प्रविष्टियों को ब्राउज़ करें और उन कंपनियों के संपर्क में रहें, जो आपको स्टाफ से किराए पर लेने के लिए संपर्क कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि संभावित उम्मीदवारों की मांग को पूरा करने के लिए आपके पास कई रिक्तियां उपलब्ध हैं। कंपनी आपको क्या पेशकश करने के लिए तैयार है और कर्मचारियों को आपको जो भुगतान करना होगा, उसके आधार पर अपनी दरें निर्धारित करें। आपके द्वारा प्रदान की गई अस्थायी सेवा का भुगतान प्रत्येक कर्मचारी के लिए निर्धारित दर के अनुसार किया जाएगा, लेकिन यह दर आपके द्वारा रिक्त स्थानों पर निर्भर करता है।



  • 6
    विज्ञापन शुरू करें आप कर्मचारियों के बिना एक अस्थायी एजेंसी का प्रबंधन नहीं कर सकते पदोन्नति के विभिन्न तरीकों का उपयोग करें: यात्रियों का वितरण, ऑनलाइन विज्ञापन और मुंह का शब्द। टेकऑफ़ तक नि: शुल्क या सस्ती विज्ञापन टूल का उपयोग करें, जब तक कि आपके पास विज्ञापन पर एक निश्चित बजट खर्च करने के लिए पर्याप्त पूंजी न हो।
  • 7
    नौकरी चाहने वालों से आवेदन प्राप्त करने के लिए शुरू होता है यदि आवश्यक हो, तो अपराधी पृष्ठभूमि की जांच करें और नशीली दवाओं के परीक्षण के परिणाम उन सभी लोगों के लिए अनुरोध करें जो आप विश्वसनीय उम्मीदवारों की पेशकश सुनिश्चित करने के लिए खुद को पेश करते हैं।
  • 8
    उपलब्ध नौकरी पदों के लिए उम्मीदवारों से मेल खाते आपको ऐसे कर्मचारियों को भेजने से बचना चाहिए, जो ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा नहीं करते हैं, उनके विश्वास को खोने के जोखिम को चलाते हैं। समझने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें कि क्या किसी एक कर्मचारी को किसी गलती के बाद या उसे निकाल दिया जाना चाहिए, तो किसी अन्य कंपनी के दूसरे अवसर के योग्य होने चाहिए।
  • 9
    वेतन के रूप में कर्मचारियों को सहमत
  • चेतावनी

    • एजेंसियों को खोलने के तुरंत बाद बहुत सी कंपनियों के साथ व्यवस्था न करें। शुरुआत में, एक या दो कंपनियों के साथ काम करना बेहतर होता है जो जानते हैं कि कितने कर्मचारियों की आवश्यकता होगी और कितनी देर तक जब तक आप अपने व्यवसाय प्रबंधन कौशल के बारे में सुनिश्चित नहीं हों, धीरे-धीरे आगे बढ़ें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ़ोन
    • इंटरनेट कनेक्शन से सुसज्जित कंप्यूटर
    • नौकरी विज्ञापन
    • कार्य बीमा
    • नौकरी के लिए आवेदन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com