मार्केटिंग सेक्टर में नि: शुल्क के लिए व्यवसाय कैसे चलाएं

ऐसे कई व्यवसाय नहीं हैं जो आप मुफ्त में कर सकते हैं, और मार्केटिंग स्टार्ट-अप नियम के कुछ अपवादों में से हैं यदि आपके पास सही कौशल है और परियोजना शुरू करने के लिए कड़ी मेहनत करने को तैयार हैं, तो इस प्रकार की एक कंपनी आपको किसी भी कीमत की आवश्यकता नहीं है, या लगभग

कदम

एक शीर्षक के लिए मुफ्त में एक मार्केटिंग व्यवसाय प्रारंभ करें चरण 1
1
कंपनी के मूल प्रशासनिक कार्यों को व्यवस्थित करें आपको एक बैंक खाता, एक पंजीकृत कार्यालय, आपकी सेवाओं के लिए दर कार्ड और कंपनी का नाम चाहिए। नि: शुल्क विपणन व्यापार शुरू करने का मतलब आम तौर पर पहली बार आपको अपने घर का पता, निजी बैंक खाता और भुगतान प्राप्त करने के लिए अपना नाम देना होगा।
  • एक शीर्षक के साथ मुक्त व्यापार के लिए एक व्यापार शुरू करें शीर्षक चरण 2
    2
    अपनी जगह परिभाषित करें आप क्या बेचेंगे और किसके लिए? पहले से ही कौशल, जैसे कि लेखन, वेब डिज़ाइन और ग्राफिक कला का उपयोग करके शुरू करें परिवार के उद्योगों के लिए खोजें
  • शीर्षक के लिए छवि मुफ्त में एक विपणन व्यापार शुरू करें चरण 3
    3
    एक विपणन योजना फैलाएं मुफ्त उपलब्ध मॉडलों का लाभ उठाएं, अन्यथा आप अपने लक्ष्यों को लिखने के लिए एक सरल डायरी का उपयोग करें। अपनी व्यावसायिक योजना में 4 Ps शामिल करें: उत्पाद, मूल्य, पदोन्नति, स्थान।
  • आरंभ करने के लिए एक मार्केटिंग व्यवसाय शुरू करें शीर्षक 4
    4
    संभावित बाजार की एक सूची बनाएं अपने दोस्तों, स्थानीय समूहों और स्थानों से संपर्क करें जहां आप व्यवसाय करते हैं यदि आप मोटरसाइकिलों के उत्साही हैं, मोटरबाइक समूहों के साथ शुरू करें, विशेष दुकानों में या संबद्ध कंपनियों के साथ। अगर आपके परिवार के डॉक्टर, वकील या उद्यमी हैं, तो एक प्रोजेक्ट, ब्रोशर या भावी घटना बनाने के लिए अपनी पेशकश का प्रस्ताव लें।
  • आरंभ करने के लिए एक विपणन व्यवसाय शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5



    अपने व्यवसाय को ऑनलाइन भेजें उन वेबसाइटों के लिए खोजें, जो आपको आरंभ करने में सहायता के लिए निःशुल्क परीक्षण या सेवाओं की पेशकश करते हैं। जल्दी या बाद में आपको एक ऐसे पेज की ज़रूरत होगी जिसमें आपका डोमेन नाम होगा। किसी भी मामले में, आप निशुल्क साइटों का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं जो आपको आपके व्यवसाय के लिए सही मॉडल देंगे।
  • छवि शीर्षक के लिए निःशुल्क एक विपणन व्यवसाय प्रारंभ करें चरण 6
    6
    फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डइन जैसे सभी सामाजिक नेटवर्क, अपने नए ब्लॉग, वेबसाइट या अन्य ऑनलाइन जानकारी पृष्ठ से कनेक्ट करें। अपने दोस्तों से विपणन क्षेत्र में अपने व्यापार के बारे में खबर साझा करने या फैलाने के लिए कहें। आपके व्यवसाय को ग्राहकों को दिखाना होगा कि आप नवीनतम संसाधनों का प्रभावी ढंग से उपयोग कर सकते हैं।
  • शीर्षक के लिए छवि एक विपणन व्यवसाय शुरू करें मुफ्त के लिए चरण 7
    7
    आपके व्यवसाय को लगातार बढ़ावा दें आपके द्वारा भेजे गए हर ई-मेल में वेब पते के बारे में जानकारी, एक नारा या तल पर कुछ समान होना चाहिए। पार्टियां आपको आपकी कंपनी को समर्पित फेसबुक पेज पर शुभकामनाएं साझा करने का अवसर देती हैं। सोशल मीटिंग्स आपको अपनी पहल के नाम का अवसर प्रदान करती हैं।
  • शीर्षक के लिए छवि एक विपणन व्यापार शुरू करें मुफ्त के लिए चरण 8
    8
    हमें सिफारिशों के लिए धन्यवाद बताएं एक बार ग्राहक या कोई संपर्क होने के बाद, उनसे दूसरों के बारे में बात करने के लिए कहें एक बार जब वह आपको नए ग्राहकों को लाया है तो आप उसे भविष्य की परियोजना पर छूट दे सकते हैं
  • टिप्स

    • कई कंप्यूटरों में बुनियादी व्यवसाय प्रबंधन सॉफ्टवेयर है तुम्हारा क्या है, यह देखने के लिए आप की जांच करें, क्योंकि आपके पास साधारण मार्केटिंग परियोजनाएं करने की आवश्यकता है।
    • ऐसे मंचों और साइटें ढूंढें जो आपको उन लोगों से बात करने की अनुमति देती हैं जो एक ही स्थिति में हैं और विपणन युक्तियां प्राप्त करें
    • मुफ्त न्यूज़लेटर्स और ब्लॉग को सदस्यता के लिए सदस्यता लें कई ऑनलाइन हैं, इसलिए मांग की जा रही है उन लोगों को चुनें जो काम में आएंगे अपने विचारों का अनुकरण करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अपने वेब उपस्थिति के साथ मूल हैं
    • खुद को कम मत समझो कम से कम एक वर्ष के लिए हर दिन अपने नए व्यवसाय को बढ़ावा दें, फिर अपने विपणन अभियान को तदनुसार बदलें।

    चेतावनी

    • इंटरनेट पर घोटालों के लिए बाहर देखो कई साइटें हैं जो आपको ऑनलाइन मार्केटिंग के लिए बहुत कुछ हासिल करने का वादा करती हैं। अपने नए व्यापार में शामिल होने से पहले व्यापक अनुसंधान करना सुनिश्चित करें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com