कैसे एक बागवानी सेवा शुरू करने के लिए

बागवानी सेवा अतिरिक्त आय का अच्छा स्रोत हो सकती है कई लोगों के पास लॉन बनाए रखने का समय या ऊर्जा नहीं है, जो आपके सेवा को बहुमूल्य बनाता है।

यदि आपको बागवानी और अच्छी शारीरिक धीरज में दिलचस्पी है, तो पता करें कि बागवानी सेवा कैसे आरंभ करें यह वास्तव में फायदेमंद क्षेत्र में आर्थिक और व्यक्तिगत रूप से दोनों काम करने का पहला कदम है।

कदम

1
अपनी शारीरिक और मानसिक तैयारी और अपने कौशल की जांच करें लॉन रखरखाव सेवाओं में आमतौर पर काटने, ट्रिमिंग और निषेचन शामिल है। यहां तक ​​कि अगर आपको यह काम करने के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है, तो आपको सड़क पर लंबी अवधि के लिए काम करना होगा, कभी-कभी जब यह बहुत गर्म होता है या खराब मौसम के साथ। सुनिश्चित करें कि आप अच्छे शारीरिक आकार में हैं स्वास्थ्य बीमा करें जब आपको चोट लगी या इलाज की आवश्यकता हो। कठिन परिस्थितियों से खुद को बचाने के लिए सही तरह के कपड़ों में निवेश करें अपने बजट में संसाधनों को उन लोगों को काम पर रखने के लिए जो आपकी बड़ी नौकरियों के साथ मदद कर सकते हैं या यदि आप काम से अधिक बोझ उठाते हैं
  • 2
    प्रतिस्पर्धा से खुद को अलग करने के लिए एक लक्ष्य बाजार और विशेषज्ञता प्राप्त करें नियमित रूप से काटने और रखरखाव सेवाओं के अलावा, वह सर्दियों के लिए निषेचन और तैयारी जैसे मौसमी सेवाएं प्रदान करने की योजना बना रहा है।
  • 3
    आवश्यक उपकरण खरीदें कम से कम इन में घास काटने की मशीन, हेज ट्रिमर और हाथ टूल्स शामिल हैं आपको एक खुदाई, एक लॉनमावर और अन्य बड़े उपकरणों की भी ज़रूरत हो सकती है - यह लॉन पर निर्भर करता है जहां आप की पेशकश की गई सेवाओं और हस्तक्षेप करेंगे। अपने व्यवसाय के बढ़ते समय बड़ी सामग्री के एक हिस्से को किराए पर विचार करें। किराये की परिसर की लागत और उपलब्धता की जांच करें खरीद के समय, अच्छी गारंटी के साथ उपकरणों की तलाश करें, बनाए रखने में आसान और मरम्मत करें
  • 4



    मूल्य निर्धारित करें शुरुआत में कम कीमतों का अभ्यास करें, ग्राहकों को ढूंढने के लिए, अपने आप को एक प्रतिष्ठा प्राप्त करें और नौकरियों का एक पोर्टफोलियो बनाएं अपने खर्चों और समय को कवर करने के लिए सुनिश्चित करें, लेकिन आप जल्दी से काम से बाहर चला जाएगा मुफ्त में।
  • 5
    व्यवसायिक सलाहकार, वकील, या एकाउंटेंट से बात करें कि अपने व्यवसाय को कानूनी तौर पर कैसे शुरू करें। आपको कर संरचना को कॉन्फ़िगर करने, आवश्यक लाइसेंस और परमिट प्राप्त करने और लेखांकन और करों का ध्यान रखना होगा। आपके प्रांत के चेम्बर ऑफ कॉमर्स आपको सलाह देंगे कि आप क्या करें और आवश्यक लाइसेंस के बारे में क्या करें। व्यवसाय रजिस्टर के साथ अपने व्यवसाय को पंजीकृत करने के लिए याद रखें
  • 6
    वाहनों, उपकरणों और कर्मचारियों के लिए बीमा की व्यवस्था करता है आपको किसी भी दायित्व के खिलाफ और वाहनों के नुकसान के खिलाफ, टकराव के खिलाफ खुद का बीमा करने की आवश्यकता होगी। बागवानी सेवाओं के प्रदर्शन के दौरान हो सकता है कि क्षति को कवर करने के लिए किसी भी नागरिक दायित्व के खिलाफ बीमा ले लो।
  • 7
    लेखांकन और विपणन जैसे व्यवसाय के प्रबंधन की मूल बातें जानें ऑर्डर प्रबंधन, पत्राचार और व्यावसायिक गतिविधियों के लिए कार्यालय सॉफ्टवेयर और प्रिंटर का उपयोग करें। प्रशासन की देखभाल करने के लिए एक सहायक को काम पर रखने पर विचार करें। फाइलों और दस्तावेजों को स्टोर करने की जगह के रूप में आपको एक कंप्यूटर और प्रिंटर के साथ एक कार्यालय की आवश्यकता होगी।
  • 8
    अपनी सेवाओं को बढ़ावा दें समाचार पत्रों और स्थानीय वेबसाइटों पर विज्ञापनों को रखें और दरवाजे पर यात्रियों को रखें। अपने ट्रकों और वाहनों पर कंपनी का नाम रखने के लिए आदेश decals लॉन पर कंपनी के नाम और नंबर के साथ संकेत देने के लिए मालिकों से पूछें, जहां आपने सेवाएं प्रदान की हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com