संभावित ग्राहकों को कैसे प्राप्त करें

संभावित ग्राहकों का अधिग्रहण बिक्री प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। विक्रेताओं को विभिन्न तरीकों, ऑनलाइन और ऑफ़लाइन के माध्यम से ग्राहकों को प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। आपके व्यवसाय के आधार पर, आप वास्तविक पते या ईमेल पते एकत्र करना चाहते हैं। पढ़ें और आप समझेंगे कि संभावित ग्राहकों को कैसे प्राप्त किया जाए।

कदम

विधि 1

ऑनलाइन अधिग्रहण
1
ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए एक वेबसाइट बनाएं साइट नेविगेट करना आसान होना चाहिए और इसमें आपके व्यवसाय और आपके उत्पादों के बारे में उपयोगी जानकारी होनी चाहिए। आप ग्राहक जानकारी को एक फॉर्म के माध्यम से इकट्ठा कर सकते हैं जो उनसे उनकी आवश्यकताओं के बारे में प्रश्न पूछता है। उद्धरण का अनुरोध करने के लिए एक फार्म एक अच्छी विधि है, आप संभावित ग्राहक की जानकारी के साथ एक ईमेल प्राप्त करेंगे
  • 2
    एक ऑटो-प्रत्युत्तर को कॉन्फ़िगर करें एक ऑटो-रिस्पॉन्स के लिए पंजीकरण करने के लिए, ग्राहक को अपना ईमेल पता दर्ज करने की आवश्यकता होती है। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा के आधार पर, किसी विशिष्ट लिंक पर क्लिक करके ग्राहक को अपने ईमेल पते की पुष्टि करनी पड़ सकती है आप ग्राहकों को छूट या मुफ्त उत्पाद की पेशकश करके साइन अप करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • 3
    एक स्क्रिप्ट का उपयोग करें "एक दोस्त बताओ"। आपकी साइट पर एक विशेष कोड के साथ, ग्राहक अपने ईमेल पते को दर्ज करके अपनी कंपनी को अपने दोस्तों से रिपोर्ट कर सकते हैं।
  • 4
    अपने व्यवसाय को सामाजिक नेटवर्क पर प्रचारित करें इन साइटों पर, लोगों को अन्य लोगों के संपर्क में मिलता है आप अपने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए सोशल नेटवर्क पर एक कंपनी पेज बना सकते हैं। जब कोई आपका हो जाता है "प्रशंसक", आपके सभी संपर्क आपकी कंपनी से अवगत होंगे
  • 5



    अपने व्यापार को समाचार साइटों पर प्रचारित करें इन साइटों पर लेख पोस्ट करें, उदाहरण के लिए: आपकी कंपनी में कुछ दिलचस्प बात हो रही है, उदाहरण के लिए: एक नए निर्देशक का आगमन या मेले में आपकी उपस्थिति
  • विधि 2

    ऑफ़लाइन अधिग्रहण
    1
    आपकी कंपनी को निष्पक्ष में बढ़ावा दें अपने उद्योग में एक व्यापार शो में एक स्टैंड बनाएं, ग्राहकों के पास आपके व्यवसाय का स्पष्ट विचार होगा आप संभावित ग्राहकों को विशिष्ट दस्तावेज भरकर उन्हें प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    विज्ञापन द्वारा संभावित ग्राहकों को प्राप्त करें आप स्थानीय समाचार पत्र, रेडियो या बुलेटिन बोर्डों में विज्ञापन पोस्ट कर सकते हैं। ये विज्ञापन लोगों को आपको कॉल करने या अपनी वेबसाइट पर जाने के लिए लुभाने चाहिए। यदि आप विज्ञापन का नाम देते हैं तो आप उन्हें अधिक छूट प्रदान कर सकते हैं।
  • 3
    ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए मेल का उपयोग करें पारंपरिक मेल अभी भी कई व्यवसायों के लिए काम करता है आप विशेष जानकारी के आधार पर पते की एक सूची खरीद सकते हैं, उदाहरण के लिए: निवास का जिला, आय का स्तर आदि। उन लोगों से संपर्क करना सुनिश्चित करें जो आपके उत्पाद में दिलचस्पी ले सकते हैं। आपका लक्ष्य जितना अधिक सटीक होगा, उतना अधिक जवाब आपको प्राप्त होंगे।
  • टिप्स

    • कई मामलों में, इंटरनेट के माध्यम से ग्राहकों को प्राप्त करना आसान होता है यदि आपका बजट सीमित है, तो पहले ऑनलाइन तरीकों की कोशिश करें
    • अपनी जानकारी प्राप्त करने के बाद तुरंत ग्राहक के संपर्क में रहना याद रखें। ऑटो-प्रत्युत्तर के माध्यम से एक ईमेल सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि यह एक स्वचालित प्रक्रिया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com