अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए

अपने बिक्री कौशल को बेहतर बनाने के लिए इन चरणों का पालन करें। यह आसानी से अपने खरीदार से बात करने की क्षमता नहीं है, बल्कि सही सवाल पूछने की क्षमता है, ध्यान से सुने और उचित कार्रवाई के साथ जवाब दें इन चरणों का पालन करके आप निश्चित रूप से अपनी बिक्री में सुधार करेंगे!

कदम

1
पूरा करती है। संतोष बिक्री में सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। जब आप ज़रूरत को समझ सकें, तो आप अपने भाषणों और आपके उत्पाद या सेवा के माध्यम से अपने ग्राहक को संतुष्ट करने में सक्षम होंगे। जब ग्राहक संतुष्ट हो जाता है, तो वह आपका उत्पाद खरीद लेगा।
  • 2
    अपने संभावित ग्राहकों का ध्यान कैप्चर करें यह शो, सूचना, चर्चा समूहों, आदि का रूप ले सकता है। सुनो क्या आपके दर्शकों पूछता है / चाहता है, और तदनुसार प्रतिक्रिया।
  • 3
    सुनो। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको प्रत्येक आवश्यकता पर प्रतिक्रिया देना चाहिए क्योंकि यह व्यक्त किया गया है। आपको अपने ग्राहकों का प्रबंधन करना होगा, वे आपको प्रबंधित करने वाले नहीं हैं। अन्यथा आप एक साधारण ऑर्डर रिसीवर होंगे।
  • 4
    अपने दर्शकों को समझा दें कि आपके पास क्या जरूरत है। पहले बिंदु पर इकट्ठी हुई जानकारी के आधार पर, आपको उन चीज़ों को वापस लाने में सक्षम होना चाहिए जो आप उनकी ज़रूरतों को बेचते हैं और दिखाते हैं कि वे आपके उत्पादों का उपयोग करते हुए सफल होंगे। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो एक अलग उत्पाद / सेवा को बेचने या अलग-अलग ऑडियंस ढूंढ सकते हैं। परिणाम को मजबूर करने से केवल उनकी भूमिका पर बुरी प्रतिष्ठा होगी, और आपके द्वारा निराशा होगी



  • 5
    आकर्षण। बातचीत करने के लिए मत भूलना यदि कोई लाभ है, तो इसे ले लो! उसने अपने गुणों को दिखाने के लिए किसी को कभी दुख नहीं किया है, इसलिए आप उन्हें अपने उत्पादों के साथ आकर्षक बनाते हैं!
  • 6
    बंद। जब आपके दर्शकों को आपके द्वारा जमा की गई जानकारी का आश्वासन दिया गया है, तो आपको उन्हें समझा जाना चाहिए कि अनुबंध को बंद करने के लिए कौन से कदम हैं। यदि इसका मतलब स्पॉट पर खरीदना है, तो उन्हें कुछ विकल्प देकर उन्हें यह महसूस करने के लिए कि वे स्थिति के नियंत्रण में हैं। ये भुगतान विधियां या खरीद विकल्प हो सकते हैं।
  • 7
    कवर। अपनी कड़ी मेहनत कीजिए। अपनी सफलता दूसरों को पेश करें और भावनाओं और भावनाओं को और अधिक बिक्री उत्पन्न करने और एक विक्रेता के रूप में अपनी छवि को बढ़ाना फैलाएं।
  • 8
    दोहराएँ। चक्र जारी रखने के लिए चरण 1-4 दोहराएं।
  • 9
    बंद करो। जब आप अपनी इच्छित बिक्री को तैयार करते हैं, तो अपने बिक्री चक्र को सकारात्मक निकास के साथ बंद करना याद रखें। अन्य खुश विक्रेताओं और अपने संतुष्ट खरीदारों को बनाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com