एक अच्छा टेलीमार्केटर कैसे बनें

टेलीमार्केटर वह व्यक्ति होता है जो उत्पाद या सेवाएं टेलीफोन द्वारा बेचता है। टेलीमार्केटर्स एक निजी कार्यालय, कॉल सेंटर या घर में काम कर सकते हैं अक्सर ऐसा होता है कि वे कभी भी अपने ग्राहकों से किसी व्यक्ति से मिलते नहीं हैं, इसलिए उनके कौशल बिक्री की सफलता के लिए सर्वोपरि हैं। एक अच्छा टेलीमार्केटर बनने के लिए निम्नलिखित टिप्स पढ़ें

सामग्री

कदम

छवि एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 1 शीर्षक
1
टेलीफोन बिक्री के लिए तैयार करें
  • क्या आप बेचते हैं इसके बारे में प्रलेखित। आपको यह समझना चाहिए कि यह क्या है, यह कैसे काम करता है और यह कैसे आपके संभावित ग्राहकों के लिए उपयोगी हो सकता है इसके अलावा आपको उस उत्पाद / सेवा के मूल्य में विश्वास करना चाहिए जिसे आप प्रस्तावते हैं, ताकि आप इसे उन लोगों के पास भेज सकें जो आप से संपर्क करते हैं।
  • आपके लिए काम करने वाली कंपनी के बारे में दस्तावेज एक अच्छा टेलीमार्केटर न केवल उत्पाद या सेवा बेचता है, बल्कि कंपनी को भी आप अपने संभावित ग्राहकों को उन कारणों को समझाने में सक्षम होना चाहिए, जिनके कारण आप अपने प्रतिद्वंद्वियों के बजाय उन्हें चुनना चाहिए। वह कंपनी के इतिहास और मिशन की समीक्षा / प्रशंसापत्र और उस क्षेत्र के आकलन के साथ अध्ययन करता है जिसमें यह काम करता है, ताकि ग्राहकों को उन सभी कंपनियों के साथ एक व्यापक और अनुकूल छवि प्रदान कर सकें, जिनके साथ वे काम कर रहे हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप बिक्री प्रक्रिया को समझते हैं ग्राहक को आपके द्वारा बेचे जाने वाले निवेश में निवेश करने के लिए प्रेरक करने के बाद, अच्छा टेलीमार्केटिंग कौशल यह मानते हैं कि आपको बिक्री प्रक्रिया को शुरुआत से अंत तक कैसे समझा जाए यह फ़ाइलें, बिलिंग, रिफंड / रिटर्न की नीतियां, ग्राहक सहायता और अन्य आवश्यक अनुवर्ती गतिविधि की प्रक्रिया है।
  • अपने ग्राहकों को संपर्क जानकारी प्रदान करें आप अपनी कंपनी का नाम, डाक पता, फोन नंबर, वेबसाइट और अपने सिर (खासकर यदि आप एक कॉल सेंटर में काम करते हैं), और साथ ही अन्य डेटा है कि ग्राहकों को फोन पर आप पूछ सकते हैं के अन्य महत्वपूर्ण जानकारी होनी चाहिए।
  • स्क्रिप्ट को दोहराने का अभ्यास करें इसे जोर से पढ़ें जब तक कि आप बिना किसी देरी के बोलने में सक्षम होने के बारे में सुनिश्चित करें।
  • एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने आप को अपने आप को सुनिश्चित करें एक अच्छा टेलीमार्केटर स्वयं के अधिकार के स्वर के साथ व्यक्त करता है जो ग्राहकों को आश्वस्त करता है। यदि आप अच्छी तरह से तैयार हैं, तो आपको अपने कॉल के कारण, और आपकी कंपनी के विश्वास के बारे में बात करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    प्रभावी संचार कौशल का अभ्यास करें
  • धीरे से बोलें, जोर से और स्पष्ट रूप से पर्याप्त ताकि ग्राहकों को आप आसानी से समझ सकें। गड़बड़ मत करो
  • जिन लोगों के लिए आप टेलीफोन हैं, उनके लिए विचारशील रहें। अपने आप को प्रस्तुत करें और जितनी जल्दी हो सके अपने फोन कॉल के उद्देश्य की व्याख्या करें। इस बीच में जवाबों को सुनने के लिए ब्रेक लें और समय लें।
  • बहुत ज्यादा बोलने और पर्याप्त कहने के बीच सही संतुलन का पता लगाएं टेलिफोन वार्तालाप के दौरान चुप रहने से आपको परेशानी हो सकती है दूसरी तरफ, आप एक संभावित ग्राहक को बहुत ज्यादा, बहुत तेज़ी से कहकर भ्रमित और भ्रमित कर सकते हैं।
  • जैसे इंटरलॉक उपयोग से बचें "उम" और "आह।"
  • एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    4



    अभिनय की छाप देने की कोशिश न करें लिपियों टेलीमार्केटिंग में विशेष रूप से कॉल सेंटर के वातावरण में आम हैं, लेकिन आप एक पत्रक से पढ़ रहे छाप के बिना एक स्क्रिप्ट प्रदान कर सकते हैं। अपने फोन कॉल करने से पहले धीरे-धीरे और आराम से साँस लें, उस संदेश पर ध्यान केंद्रित करने के बाद, जिसे आप देना चाहते हैं, शब्द स्वयं के बजाय
  • छवि एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 5 शीर्षक से
    5
    सकारात्मक मानसिक रुख रखें याद रखें कि जिन लोगों को आप कॉल करते हैं उनमें से कुछ (या बहुत से) आपके फोन कॉल की अपेक्षा नहीं करते हैं, और वे आपकी बात सुनने के लिए तैयार नहीं हैं। यह असामान्य नहीं है, यहां तक ​​कि एक अच्छा टेलीमार्केटर के लिए, रुचि रखने वाले ग्राहक तक पहुंचने से पहले इसे अस्वीकार कर दिया जाए। एक निजी चीज़ के रूप में बर्बाद न करें, बल्कि इसे अपने कौशल को सुधारने का एक अवसर के रूप में लें।
  • छवि एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 6 शीर्षक
    6
    हार न दें टेलीमार्केटिंग एक लॉटरी का खेल है, और अच्छे टेलीमार्केटिंग कौशल विकसित करने के लिए समय और धीरज लेता है। प्रत्येक दिन एक निश्चित संख्या में फोन कॉल करने और उन फोन कॉल को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध।
  • एक अच्छा टेलीमार्केटर चरण 7 को शीर्षक वाली छवि
    7
    पहचानो जब अगले कॉल पर जाने के लिए समय आ जाता है अगर कोई संपर्क आपके बारे में क्या कहना चाहता है, तो उसमें कोई दिलचस्पी नहीं है, तो विनम्रता से कॉल में बाधा डालें और अगले एक पर जाएं।
  • चेतावनी

    • किसी ग्राहक को मनाने के लिए असत्य जानकारी प्रदान करने से बचें। आप बिक्री समाप्त कर सकते हैं, लेकिन आप अपनी ख्याति और आपकी कंपनी को दाग देंगे, जाहिर है अपने खर्च पर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com