अपने विक्रेता कौशल में सुधार कैसे करें

बिक्री बढ़ाने के लिए ग्राहकों की जरूरतों को जानना और पेश किए गए उत्पादों के मूल्य की स्थापना करना महत्वपूर्ण है। अपने समय का प्रबंधन, सार्वजनिक बोलने और सही प्रेरणा के साथ-साथ सीखने से आपको बिक्री बढ़ाने के लिए इस सूचना का लाभ उठाने में मदद मिल सकती है। विक्रेता कौशल को सुधारने की तकनीक शुरुआती विक्रेताओं द्वारा अपनाई जा सकती है। हालांकि, अनुभवी लोगों को कभी भी बदलते बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ कौशल की पूर्ण स्वामित्व हासिल करनी चाहिए। यदि आपको लगता है कि आपकी तकनीक लाभदायक है, तो अपने बॉस से अधिक प्रचार सामग्री प्राप्त करने के लिए कहें जो कि सेवाओं की गुणवत्ता बढ़ाने में मदद कर सकती है। अपने विक्रेता कौशल को सुधारने का तरीका जानें।

कदम

इम्प्रूट अपनी बिक्री कौशल चरण 1
1
अपने संचार कौशल को परिशोधित करने का प्रयास करें अगर आप प्रचारक कॉल करते हैं, ग्राहकों से मिलते हैं या लोगों के समूह के साथ संवाद करते हैं, तो टोस्ट मैस्टर क्लब के लिए साइन अप करते समय आपको सहज महसूस नहीं होती है। कुछ प्रभावी संचार तकनीकों को माहिर किए बिना बिक्री उद्योग में लॉन्च करते हैं, इसलिए अपने संचार कौशल को बेहतर बनाने के लिए समय निकालें।
  • इम्प्रूवड यूज़ यूज़ यूज़ सेलज़ स्कील्स स्टेप 2 इमेज
    2
    एक समय प्रबंधन पाठ्यक्रम का पालन करें। अपनी कंपनी को प्रशिक्षण की लागतों को सहन करने के लिए कहो, यदि आपका दिन प्रबंधन करना बिक्री के लिए सबसे गंभीर बाधा है ज्यादातर विशेषज्ञ मानते हैं कि आप दिन के दौरान अधिक सफलता पाने के लिए सुबह के दौरान सबसे महत्वपूर्ण कार्यों के लिए समर्पित होना चाहिए।
  • इम्प्रूवड यूज़ योर सेल्स स्किल्स स्टेप 3 नामक इमेज
    3
    अंतराल पर कॉल करें आप अंतराल प्रशिक्षण के बारे में सुना हो सकते हैं, लेकिन वही सिद्धांत बिक्री कार्यक्रम पर लागू किया जा सकता है। सबसे महत्वपूर्ण ग्राहकों को फोन करके दिन की शुरुआत, एक घंटे के ब्रेक के ईमेल को समर्पित करने के लिए, तो केंद्रित फिर से फोन पर एक घंटे के लिए ले कार्यालय के कर्तव्यों का पालन और नियमित अंतराल पर कॉल फिर से शुरू करने एक ब्रेक लेने `शेष दिन के दौरान समय
  • जब आप कोई ग्राहक कॉल करते हैं, तो ई-मेल प्रोग्राम बंद करें। यह क्षण पवित्र है फोन कॉल पर ध्यान केंद्रित करें, नोट्स ले लें, अगर यह उचित लगता है, और अन्य विकर्षण देने से बचें
  • इम्प्रूवड यूज़ यूवर सेल्स स्किल्स स्टेप 4 नामक इमेज
    4
    अपने सुनने के कौशल में सुधार सामान्य तौर पर, आप अपने ग्राहक के अनुसार अपनी बिक्री प्रक्रिया को कस्टमाइज़ कर सकते हैं, अगर आप ध्यान से सुनें अपने दर्द के अंक, वरीयताओं और जरूरतों की पहचान करने के लिए प्रदान की जाने वाली जानकारी का लाभ उठाएं
  • सुनना एक आवश्यक कौशल है संभावित ग्राहकों को उनकी अपेक्षाओं और रुचियों को पूछने से पहले ही बिक्री बिक्री में फेंक न दें। अपनी बिक्री प्रक्रिया में कुछ प्रश्न दर्ज करें
  • इम्प्रूव यू आर आपकी सेल्स स्किल्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    बिक्री सहायता सामग्री बढ़ाएं अपने पीसी पर पॉवरपॉइंट प्रस्तुतीकरण या प्रचार सामग्री के प्रिंट रंग की प्रतियां सहेजें। अपने कंपनी के मार्केटिंग विभाग से पूछें कि आप ऐसा करने में आपकी मदद कर सकते हैं यदि आप स्वयं नहीं कर सकते।
  • इम्प्रूवड यूज यूजस यूके सेल्स स्किल्स चरण 6
    6
    मीटिंग या एक फोन कॉल समाप्त करने से पहले, अगले चरण ठीक करें। जब तक कॉल का उद्देश्य अन्य संभावित ग्राहकों के लिए खोज नहीं करना है, तब तक यह आपके क्लाइंट को असाइन करने के लिए एक नियुक्ति या कार्य के साथ समाप्त होना चाहिए। उसे शामिल करने की कोशिश करें ताकि आप अपना फोन कॉल या मीटिंग न भूलें।



  • इम्प्रूव ऑफ यूके सेल्स स्किल्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    क्षेत्र में एक विशेषज्ञ बनें पत्रिकाओं की सदस्यता लें, ब्लॉग पढ़ें, प्रतियोगिता के बारे में जानें और बैठकों और सेमिनारों में भाग लें अगर आप ग्राहकों को सबसे अधिक विस्तृत जानकारी प्रदान करने में सक्षम हैं, तो जब वे परिवर्तन करना चाहते हैं, तो आप उनके संदर्भ का मुख्य बिंदु बन सकते हैं।
  • इंप्रुअर्स आपकी सेल्स स्किल्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    अपनी ऑनलाइन उपस्थिति को बढ़ाएं एक लिंक्डइन प्रोफाइल बनाएँ या एक जीवनी बनाओ जिसे आप ग्राहकों के साथ साझा नहीं करना चाहते हैं फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करने से बचें, जहां लोग निजी या अनुचित जानकारी पोस्ट कर सकते हैं जो ग्राहक पढ़ सकते हैं
  • इम्प्रूवड यूज़ यूजस कल्चर स्किलिज़ स्टेप्स 9
    9
    कॉल करने से पहले प्रेरणा देखें अपनी ऊर्जा और उत्साह बढ़ाने के लिए, अपने पसंदीदा गीत को सुनो, कुछ पीओ या अपनी पसंदीदा फिल्म को यूट्यूब पर देखें।
  • इम्प्रूट अपनी बिक्री कौशल चरण 10 का शीर्षक चित्र
    10
    अपनी बिक्री बात को अनुकूलित करें इसे संशोधित करने और इसे हर सप्ताह सुधारने का प्रयास करें यदि आप वर्तमान स्थिति के बारे में अधिक जानकारी जोड़ते हैं, तो आप ग्राहक को दी गई खबर को बढ़ा देंगे।
  • इम्प्रूट अपनी सेल्स स्किल्स 11
    11
    महत्वपूर्ण ग्राहकों के साथ संबंधों को विकसित करना उन्हें ग्रीटिंग कार्ड भेजें, आपको धन्यवाद कार्ड या सूचनात्मक ई-मेल अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए व्यक्तिगत कनेक्शन स्थापित करें
  • 12
    अपने आप को खरीदार के जूते में रखो समझने के लिए अपने भाषण की जांच करें कि क्या आप उत्पाद बेचते हैं अन्य प्रणालियों को प्रश्न पूछने और सूचना की पेशकश करने के लिए विकसित करें जो कि आपकी बिक्री के दूसरे तरफ होते हुए आपकी रुचि उत्पन्न करेगी।
  • इम्प्रोवड यूज यूवर सेल्स स्किल्स 13
    13
    संदर्भ के लिए पूछें अपने ज्ञान का लाभ उठाकर आपको उन कंपनियों को दिखाने के लिए कहें जो आपकी सेवाओं में रुचि रख सकते हैं। यद्यपि आप हमेशा नए संपर्कों की मांग नहीं करना चाहते हैं, लेकिन साल में कम से कम एक बार ऐसा करना सुनिश्चित करें।
  • संदर्भ के लिए पूछने के लिए अलग-अलग तरीकों की तलाश करें कुछ विक्रेता अभी डर रहे हैं, तो बजाय कह रही है की, कुछ वैकल्पिक साधन की कोशिश, उदाहरण के लिए "आप किसी को भी जो इस उत्पाद में रुचि होगी पता है?" बोलने का प्रयास करें "यह एक सीमित पदोन्नति, उपयुक्त माना जाता है कि किसी का प्रस्ताव है?"
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com