अनुभव बिना किसी विक्रेता से नौकरी कैसे प्राप्त करें

विक्रेता का काम संभावित ग्राहकों के हित को आकर्षित करना और उन्हें खरीदार बनाना है। लगभग सभी व्यवसायों और उद्योगों में विक्रेताओं की ज़रूरत होती है, और अच्छे लोगों के पास अक्सर बहुत पैसा बनाने का अवसर होता है नौकरी पाने में सक्षम होने के लिए क्षेत्र में अनुभव होना जरूरी नहीं है इन चरणों का पालन करें और आप बिना किसी अनुभव के विक्रेता के रूप में नौकरी प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

कदम

कोई बिक्री अनुभव के साथ कोई बिक्री नौकरी शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1
बिक्री क्षेत्र के बारे में जितना संभव हो उतना सीखें ज्ञान का आधार है जिस पर दक्षता का निर्माण होता है। तो, बिक्री पर अपने ज्ञान के धन विक्रेता से सफलता के लिए महत्वपूर्ण है का विस्तार विशेष रूप से अपने संभावित नियोक्ताओं को दिखाने के लिए सक्षम होने के लिए, भले ही आप इस क्षेत्र में अनुभव के अधिकारी नहीं है। पुस्तकों को पढ़ें, व्यापार सेमिनारों में भाग लें, सहायता के लिए एक विशेषज्ञ सेल्समैन से पूछें, और एक सफल विक्रेता बनने के लिए आपको क्या करना होगा यह जानने के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण वीडियो देखें
  • कोई बिक्री अनुभव के साथ एक बिक्री नौकरी शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    अपने व्यक्तिगत बिक्री दर्शन पर प्रतिबिंबित करें आप किसी भी नियोक्ता को इसकी व्याख्या कर सकते हैं। का उपयोग करके आप बिक्री, क्या आप ग्राहक और व्यक्तिगत कारणों से आप एक विक्रेता बनना चाहते हैं के बारे में पता है के बारे में क्या सीखा है, क्या आप बिक्री और क्या योगदान आपको लगता है कि आप इस तरह का काम दे सकते हैं के साथ कैसे पेश होगा की एक दृष्टि पैदा करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप विशेष रूप से मनोविज्ञान में रुचि रखते हैं, और आप जानते हैं कि आप बहुत दृढ़ हैं, तो अपनी बिक्री दर्शन अपने ग्राहक के सबसे अंतरंग क्षेत्र का मूल्यांकन, उसके अवचेतन की जरूरत के शामिल हो सकते हैं और उसके बाद लगातार इन जरूरतों के लिए अपील और लगातार, जब तक ग्राहक खरीदने का फैसला नहीं करता।
  • कोई बिक्री अनुभव के साथ एक बिक्री नौकरी शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    आपके पास क्या उपलब्ध है इसका उपयोग करें जब आप एक विक्रेता के रूप में नौकरी के लिए अपने दस्तावेजों को फिर से शुरू या भरें, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपको जरूरी नहीं कि बिक्री के अनुभव के लिए औद्योगिक बिक्री का अनुभव है।
  • अपने अनुभवों को ध्यान में रखें जो बिक्री के क्षेत्र में कोई चिंता नहीं करते हैं, लेकिन यह आपको एक विक्रेता के रूप में नौकरी के लिए योग्यता प्रदान करता है जिसमें आप रुचि रखते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप खुद को घर के सुधार की दुकान में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के विक्रेता के रूप में पेश कर रहे हैं, तो यह भवन या सार्वजनिक बोलने में आपके अनुभव का उल्लेख करने के योग्य हो सकता है।
  • उन नौकरियों का विश्लेषण करें जिनके लिए आप गुणों और विशिष्ट विशेषताओं का पता लगाना चाहते हैं जो नियोक्ता तलाश रहे हैं, तो तय करें कि आप अपने आवेदन में इन गुणों को कैसे परिभाषित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि नियोक्ता निर्दिष्ट करता है कि वह एक विक्रेता चाहता है "ईमानदार, संगठित और बहिर्मुखी", रोजमर्रा की जिंदगी से ली गई उदाहरणों का उपयोग करने की कोशिश करें, चाहे वे बिक्री से संबंधित हों या न हों, यह दिखाने के लिए कि आपके पास इन गुण हैं
  • कोई बिक्री अनुभव के साथ एक बिक्री नौकरी शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण



    4
    नौकरियों की तलाश करें जो कि शिक्षु की अवधि प्रदान करते हैं अनुभव के बिना बिक्री उद्योग में प्रवेश करने का आपके पास सबसे अच्छा मौका एक नियोक्ता को ढूंढना है जो शुरुआत से एक विक्रेता को किराए पर लेना और प्रशिक्षित करना चाहता है।
  • कोई बिक्री अनुभव के साथ एक बिक्री नौकरी शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    साक्षात्कार सफलतापूर्वक पास करें कल्पना कीजिए कि साक्षात्कार बिक्री है, यह दिखाने का आपका सबसे बड़ा मौका है कि आप बेच सकते हैं।
  • उस व्यक्ति को साबित करें जो आपके लिए साक्षात्कार रखता है। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कहकर अपना भाषण शुरू कर सकते हैं: "जब मैं इस नौकरी की तलाश में था, मुझे आपकी वेबसाइट पर बहुत सारी जानकारी मिली, साथ ही साथ विभिन्न पत्रिकाओं में भी।"
  • दिखाएँ कि आपके पास विक्रेता बनने के लिए बुनियादी गुण हैं: अपने आप में भरोसा करें, सुनना सुनाना, अभिव्यक्ति, प्रस्तुति और सकारात्मकता।
  • हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ बिक्री के बारे में बताएं यहां तक ​​कि अगर आप एक विक्रेता कभी नहीं रहे हैं, अपने जीवन के अंत में आप निश्चित रूप से या अपने विचारों के किसी (या लोगों के एक समूह) को राजी करेंगे कहानी में आपके विवरण के बारे में बताया जाना चाहिए "बेचा" दूसरों के लिए आपका विचार, और दोनों पक्षों के लिए लाभ का विवरण।
  • दिखाएं कि आप अपने जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक का वर्णन करके विजेता हैं, चाहे जो भी हो। उदाहरण के लिए, यदि आप एक फुटबॉल टीम या अपने बच्चे के स्कूल के माता-पिता-शिक्षक के अध्यक्ष के फेंकने हो सकता है, आप प्रथम पुरस्कार पियानो की एक प्रतियोगिता में या एक प्रसिद्ध अखबार में एक छोटी कहानी प्रकाशित होने जीत लिया है हो सकता है ।
  • एक विक्रेता बनने की आपकी इच्छा और उत्कृष्टता के प्रति अपनी वचनबद्धता पर जोर दें।
  • कोई बिक्री अनुभव के साथ एक बिक्री नौकरी शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    साक्षात्कार के बाद, एक धन्यवाद नोट भेजें। यदि आप निर्धारित समय के भीतर दाता से समाचार प्राप्त नहीं करते हैं, तो इसे कॉल करें। जब विक्रेता के रूप में नौकरी पाने की बात आती है, तो हठ हमेशा बंद रहता है
  • टिप्स

    • विक्रेता के रूप में नौकरी की तलाश करते समय, केवल उन क्षेत्रों के लिए प्रस्तावित करना एक अच्छा विचार है जहां आपके पास पहले से बुनियादी ज्ञान है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास लेखांकन का अनुभव है, तो यह दवाओं की बिक्री के मुकाबले किसी निवेश योजना को बेचने का प्रस्ताव करना अधिक व्यावहारिक है।
    • एक विक्रेता के रूप में प्रत्येक नौकरी के लिए अपने फिर से शुरू को निजीकृत करना सुनिश्चित करें जिसके लिए आप प्रस्ताव लेते हैं उदाहरण के लिए, अगर शुरुआत में लिखा है तो "एक विक्रेता के रूप में नौकरी की तलाश में", उस कार्य के अनुसार अनुकूलित किया जाना चाहिए जिसके लिए आप प्रस्ताव कर रहे हैं: "ऑटो पार्ट्स सेक्टर में एपेंटिसशिप कॉन्ट्रैक्ट के साथ पेश होने के लिए नौकरी की तलाश में"

    चेतावनी

    • कई विक्रेता की नौकरियां कमीशन की जाती हैं, जिसका अर्थ है कि आप हर बार बेचते हैं। आप कोई अनुभव के साथ बिक्री उद्योग में प्रवेश कर रहे हैं और आप क्या उम्मीद करने के लिए पता नहीं होगा के रूप में, आप पैसे का एक अच्छा राशि से आप घटना है कि अधिक समय लगता है व्यापार में जानने के लिए अपेक्षा से अधिक में पर भरोसा कर सकते होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com