सर्वश्रेष्ठ संभावित विक्रेता कैसे बनें

हालांकि कभी-कभी सफल विक्रेता बनना असंभव लक्ष्य लग सकता है, ऐसा नहीं है। यह कठिन काम है, जिसके लिए खुद को और ग्राहक के लिए दृढ़ संकल्प और सम्मान की भावना की आवश्यकता होती है।

कदम

छवि का सर्वश्रेष्ठ शीर्षक बनें सर्वश्रेष्ठ विक्रेता, आप चरण 1 हो सकते हैं
1
एक अच्छे विक्रेता बनने के लिए, आपके पास महत्वपूर्ण गुण हैं आमतौर पर, एक व्यक्ति शर्मीला और अंतर्मुखी विक्रय के क्षेत्र में सफल नहीं होगा। अपने लक्ष्य में सफल होने के लिए, एक विक्रेता को अपने और अपने उत्पाद में विश्वास करना होगा, और हमेशा ग्राहकों की उपस्थिति में बहिर्मुखी और उत्साही होना चाहिए। यदि आप हकलाना, आपके पास मनोदशा है या आप निराश हो जाते हैं तो आप अविश्वसनीय लगते हैं। केंद्रित होने के नाते सफलता की कुंजी है
  • सर्वश्रेष्ठ बेस्ड सेलसेन्स बनें जिसका शीर्षक आप छवि 2 हो सकता है
    2
    नेतृत्व कौशल के महत्व को समझें हमेशा अपने चारों ओर स्मार्ट लोगों की तलाश में जाइए - आपको यह भी करना चाहिए स्मार्ट हो सबसे अच्छा विक्रेता संभव होने के लिए यदि आप बुद्धिमान विक्रेता बनना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए प्रभावी ढंग से संवाद, एक अच्छा श्रोता हो और सही रवैया और सही खुलापन है। एक अच्छे विक्रेता बनने के लिए आपको मौलिक कौशल रखना होगा: यह जानना कि ग्राहकों को अपने दूसरे कौशल का उपयोग करने के लिए कैसे आकर्षित करना है।
  • छवि का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ बेस्ड सेलसेन्स बनें आप चरण 3 हो सकते हैं



    3
    एक नेता बनें लोग भरोसा करने के लिए स्वाभाविक रूप से उत्तर देते हैं, और इसका ग्राहक के निर्णय पर एक बड़ा असर होगा। कल्पना कीजिए कि एक विक्रेता आपके दरवाजे पर खटखटाया, एक बहुत महंगे उत्पाद की तत्काल बिक्री समाप्त करने की कोशिश कर रहा है, या जो कि आप पहले से ही खुद के हैं विक्रेता आपको कोई महत्वपूर्ण प्रश्न नहीं पूछता है, यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि आपके सामने कौन है, और आपको उत्पाद खरीदने का कोई कारण नहीं देता है। लोग इन पहलुओं का अनुभव करते हैं, और आप बिक्री को पूरा नहीं करेंगे।
  • सर्वश्रेष्ठ शीर्षक विक्रेता बनें छवि आप चरण 4 हो सकता है
    4
    एक दोस्त की तरह व्यवहार करें, विक्रेता नहीं जैसे ही वे भरोसा करने के लिए सकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया देते हैं, वैसे ही लोग आसानी से महसूस करते हैं जब उन्हें विनम्रता से व्यवहार किया जाता है और एक खुले और दोस्ताना व्यवहार के साथ। क्लाइंट को मदद करने का प्रयास करने के लिए संचारण करें, पैसा बनाने की कोशिश न करें उपयोगिता का एक दृष्टिकोण आपको उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देगा
  • टिप्स

    • शारीरिक भाषा और आवाज़ की स्वर दोनों बहुत ही महत्वपूर्ण कारक हैं। जब आप अपने संभावित ग्राहकों से मिलते हैं तो मुस्कुराओ! जब आप उसके साथ बात करते हैं तो उसकी ओर थोड़ा तिरछा
    • नेत्र संपर्क आवश्यक है
    • आप जिस उत्पाद या सेवा को बेचते हैं उसे जानें कुछ शोध करें और जानकारी के साथ भरें अगर आपको नहीं पता कि ग्राहक के सवालों का जवाब कैसे दिया जाए तो आप भरोसेमंद और पेशेवर दिखाई नहीं देंगे।
    • साधारण शब्दों में उत्पाद का वर्णन करें संभावित ग्राहकों को बहुत अधिक विवरण के साथ भ्रमित न करें आप किसी भी प्रश्न के उत्तर देने के लिए अधिक जानकारी प्रदान कर सकते हैं।
    • कभी-कभी, आपके रोजगार या परिस्थितियों के कारण, आपको उस उत्पाद या सेवा को बेचना होगा जिसे आप वास्तव में विश्वास नहीं करते हैं। अपनी पूरी कोशिश करें और अमरीका द्वारा प्रिय कहें तो प्रिय कहें "इसे नकल जब तक आप इसे बनाते हैं" (बहाना, जब तक आप कर सकते हैं)।
    • अगर बिक्री तुरंत निष्कर्षी नहीं हुई तो हतोत्साहित न करें, एक बीज लगाकर भविष्य की बिक्री का एहसास होगा। ग्राहकों को अक्सर निर्णय लेने से पहले सोचने की जरूरत होती है

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि कभी-कभी, आपके सभी प्रयासों के बावजूद लोग उस उत्पाद को नहीं खरीदेंगे, जिसे आप बेचना चाहते हैं
    • हमेशा सादगी को पसंद करें, जटिल शब्दों का उपयोग करने से ग्राहक को भ्रमित किया जाएगा जो आपके संदेश को नहीं समझ पाएंगे। हर बिक्री प्रस्तुति का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा समझने के लिए सबसे सरल समझें।
    • कुछ ग्राहक कर सकते हैं कठोर हो. इसे स्वीकार करें, अच्छा हो और आगे बढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com