कैसे एक सफल eBay विक्रेता बनने के लिए

यहां तक ​​कि अगर आप इसे एक शौक, या अटारी और गोल कुछ खाली करने का एक तरीका है, या इसके बजाय आप अपने खुद के व्यवसाय बनाने के लिए तैयार हैं, शुरू करने से पहले आपको एक अच्छा eBay विक्रेता बनने के लिए बुनियादी बातों को जानने की आवश्यकता होगी। नीचे दिए गए सुझावों को शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है, लेकिन आपको अप-टू-डेट रखने और eBay पर सफल होने के लिए सही तकनीक सीखने की आवश्यकता होगी।

कदम

एक सफल ईबे विक्रेता चरण 1 बनें छवि का शीर्षक
1
चुनें कि किस प्रकार के उत्पादों को बेचना है। हर कोई बाजार और नवीनतम उत्पादों पर समाचार बेचना चाहता है, लेकिन एक कठिन प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा, सबसे सफल विक्रेताओं और बड़ी कंपनियों, जो ऑनलाइन बिक्री के लिए ईबे को एकीकृत कर रहे हैं। वर्तमान में eBay पर बेचने के लिए सबसे अच्छी वस्तुएँ बहुत विशिष्ट हैं, आला उत्पाद हैं जो कुछ अन्य से निपटेंगे।
  • यदि आप नए आइटम बेचने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें एक लाभप्रद कीमत पर खरीद सकते हैं जो कि आपको लाभ मार्जिन प्राप्त करने की अनुमति देता है। आपको भंडारण गोदामों में अवसर मिलेगा, आमतौर पर प्रचार के दामों पर दुकानों में बेचने वाले सामान बेचने के मौसम के अंत में।
  • उपभोक्ता वस्तुओं की जांच करें अपने व्यक्तिगत साइट पर लगातार खरीदारी करने के लिए eBay पर आपको पता करने वाले खरीदारों को प्रोत्साहित करने के बारे में सोचें
  • ईबे सूचियों की खोज करें जो आपको सर्वोत्तम बिक्री वाले आइटमों का विचार दे। चलें https://listings.eBay.com की पेशकश की मदों और उनके आवेदन के एक विचार पाने के लिए श्रेणी नाम के बाद कोष्ठक में संख्या प्रत्येक ऑब्जेक्ट के लिए लिस्टिंग की संख्या है। आम तौर पर सबसे बड़ी संख्या बाजार पर उच्चतम पेशकश और बिक्री के बराबर होती है।
  • एक आला उत्पाद खोजें इस बारे में सोचें कि आप किस प्रकार के खरीदार को शर्त लगा सकते हैं और आप किस प्रकार की वस्तुओं की पेशकश करना चाहते हैं आपको कम प्रतियोगिता का सामना करना होगा कंप्यूटर, डिजिटल कैमरा, आइपॉड और प्लाज्मा टीवी बेचने से अपना मन लें। आपके पास बड़े विक्रेताओं के साथ प्रतिस्पर्धा करने का कोई मौका नहीं है जब तक आपके पास बहुत पैसा नहीं है
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 2 बनें छवि का शीर्षक
    2
    अपने उत्पाद में एक विशेषज्ञ बनें क्षेत्र में अपने ज्ञान को गहराते हुए आपको सबसे अच्छी कीमत पर खरीदने की अनुमति मिलेगी, इसके अलावा, जब खरीदार समझते हैं कि आप तैयार हैं और उस लेख में विशिष्ट हैं तो वे आपसे खरीदने के लिए डर नहीं पाएंगे। जब आप अपने क्षेत्र में अपने लिए एक नाम बनाते हैं, तो आपके पास नए दरवाजे होंगे और पैसे बनाने का एक नया मौका होगा। EBay पर खरीदने वाले लोग विश्वसनीय विक्रेताओं के प्रति वफादार होते हैं और उन लोगों के विशिष्ट उत्पादों की खरीद दोहराते हैं जो पहले से ही जानते हैं।
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 3 बनें छवि का शीर्षक
    3
    अपडेट करते रहें किताबों और प्रशिक्षण पुस्तिकाओं को पढ़ें, चैट में भाग लेना, बुलेटिन बोर्डों पर जाएं, यदि आप ईबे विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम कर सकते हैं, ईबे लाइव के माध्यम से बातचीत कर सकते हैं और नई चीजें सीखना जारी रख सकते हैं।
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 4 बनें छवि का शीर्षक
    4
    वैट नंबर का अनुरोध करें यह आपको थोक विक्रेताओं से खरीदने की अनुमति देगा, जो अन्यथा आप को सामग्री नहीं बेच सके। यदि आप कार्यप्रणाली के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो चैंबर ऑफ कॉमर्स को कॉल करें और रजिस्टर करने के लिए आवश्यक जानकारी प्राप्त करें।
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 5 बनें छवि का शीर्षक
    5



    विज्ञापनों के प्रबंधन के लिए विशिष्ट सॉफ्टवेयर का उपयोग करें ये कार्यक्रम आपको ऐसे टेम्पलेट्स प्रदान करते हैं जिसमें आप नाम, विवरण, बिक्री पर आइटम की कीमत टाइप कर सकते हैं, फ़ोटो दर्ज कर सकते हैं, नीलामी की अवधि निर्धारित कर सकते हैं और आरंभ की तिथि और समय निर्धारित कर सकते हैं। यह भी इन्वेंट्री और बिक्री पर नजर रखने, ग्राहकों को स्वचालित ई-मेल संदेश भेजने, पेपैल या क्रेडिट कार्ड के साथ पैसों के लेन-देन को प्रबंधित करने और भुगतान प्राप्त होने के बाद स्वचालित प्रतिक्रिया संदेश छोड़ना भी संभव होगा।
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 6 बनें छवि का शीर्षक
    6
    , अपने credibilità.Sii affidabile.Gli खरीदारों के लिए आपके विश्वसनीयता के बारे में संदेह नहीं होना चाहिए, इस सकारात्मक प्रतिक्रिया इकट्ठा एक अच्छा व्यवसाय कार्ड हो जाएगा प्राप्त करने के लिए करते हैं, लेकिन आप भी अपने काम करने के लिए समर्पित किया जाएगा भावुक दिखाने के लिए और एक विशेषज्ञ के रूप में अपने आप प्रस्तुत करते हैं। एक पेशेवर पृष्ठ बनाएं जो आपके बारे में बात करता है एक तस्वीर जोड़ने से आपके व्यवसाय में सुधार होगा, और ऑनलाइन बिक्री / क्रय अनुभव को अधिक मानवीय बनाकर ग्राहकों के साथ संपर्क करना होगा। यह सब नीलामी शीर्षक से शुरू होता है और आपके लेख का विवरण।
  • एक सफल ईबे विक्रेता कदम 7 बनें छवि का शीर्षक
    7
    प्रभाव कैटलॉग बनाएं आपके द्वारा चुने गए शीर्षक आपके विज्ञापन और आइटम विवरण आपके प्रतिनिधि हैं। वेब पर, यह विचार है कि आप खुद को और आपके उत्पाद का बनाते हैं, एक संभावित विक्रेता सब कुछ है शीर्षक में तत्काल प्रभाव के शब्दों को शामिल करना सुनिश्चित करें, जैसे दुर्लभ, अद्वितीय, शक्तिशाली, नया, असामान्य, उत्कृष्ट, प्रथम गुणवत्ता, आदि। लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए परिभाषित न करें "विरल" कुछ नहीं है। सावधानी से लिखित बिक्री विवरण (आइटम विवरण) कुछ भी खर्च किए बिना आपके परिणाम बढ़ा सकते हैं
  • याद रखें कि eBay खरीदारों के 65% खोज बार में टाइप करके वांछित आइटम ढूंढते हैं। शीर्षक और विवरण में शामिल करने के लिए सही कीवर्ड चुनना सुनिश्चित करें। ईबे आपको शीर्षक के लिए 55 अक्षर देता है उन सबको उपयोग करने का प्रयास करें यह आपको ध्यान आकर्षित करने में मदद करेगा सबसे महत्वपूर्ण खोजशब्दों में, ब्रांड, रंग, आकार और मॉडल संख्या
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 8 बनें छवि का शीर्षक
    8
    अपने उत्पाद और आपकी सेवा का समर्थन करें आपके द्वारा बेची गई सभी चीज़ों के लिए बिना किसी परिस्थितियों के तत्काल धनवापसी की गारंटी प्रदान करें जब तक आप मशीनों, घरों या स्वीकार्य शर्तों के तहत उपयोग किए गए आइटम नहीं बेच रहे हैं, तो शायद इन मामलों में यह एक अच्छा विचार न हो। आम तौर पर संतुष्ट या प्रतिपूर्ति होने की संभावना खरीद की संख्या काफी बढ़ जाती है यहां तक ​​कि सबसे ज्यादा असंतुष्ट ग्राहकों को केवल दुर्लभ मामलों में ही ध्यान रखना चाहिए कि वे पैसे वापस निवेश करने के लिए आइटम वापस लौटा सकते हैं। किसी भी धनवापसी की लागत अभी भी आपके द्वारा प्राप्त की जा सकने वाली बिक्री की मात्रा से काफी कम होगी। या कम से कम एक गारंटी प्रदान करें जो आपके ऑब्जेक्ट के विवरण को विवरण के अनुसार प्रमाणित करता है और केवल उस इवेंट में प्रतिपूर्ति की पेशकश करता है जिसे ग्राहक लिखित में से अंतर पाता है। यदि आपके पास कोई वापसी नीति है (और आपको ये होना चाहिए) यह सुनिश्चित कर लें कि ये प्रत्येक प्रविष्टि के नीचे या ईबे द्वारा दिए गए कार्ड में स्पष्ट रूप से लिखा गया है।
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 9 बनें छवि का शीर्षक
    9
    अन्य साइटों पर विज्ञापन के बारे में सोचें मंचों में या उन साइटों पर विज्ञापन पोस्ट करना प्रारंभ करें जो आपके संभावित खरीदारों को आकर्षित करती हैं, लेकिन स्पैमिंग से बचें अंत में, एक बार आपका व्यवसाय समेकित हो गया है, फेसबुक जैसी साइटों पर विज्ञापन का स्थान खरीदने पर विचार करें।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंटरनेट से जुड़ा कंप्यूटर
    • उत्पाद, आला या इस्तेमाल किया, बिक्री के लिए इरादा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com