ईबे पर कैसे खरीदें

ईबे

दुनिया की सबसे बड़ी ईकामर्स साइट है आप इस साइट का इस्तेमाल किसी भी प्रकार के ऑब्जेक्ट को बेचने और खरीदने के लिए कर सकते हैं, पुराने रिकॉर्ड से लेकर स्पोर्ट्स ईवेंट टिकट तक। ईबे का उपयोग करना शुरू करने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

कदम

1
ईबे पर रजिस्टर करें आपको अपना नाम, ईमेल पता और आपकी पहचान के बारे में अन्य जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी। आपको एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड भी बनाने की आवश्यकता होगी
  • 2
    साइट पर खोजें खर्च करने के लिए तैयार हो जाओ! शीर्ष पर स्थित खोज बार में, उस ऑब्जेक्ट का नाम टाइप करें जिसे आप ढूंढ रहे हैं (उदाहरण के लिए: बीटल्स एल्बम या बस बीटल्स)। संगीत, खेल या पुस्तकें जैसे श्रेणियों द्वारा फ़िल्टर करके सामान्य खोज या खोज करें
  • ईबे चरण 3 पर आरंभ करें छवि शीर्षक
    3
    परिणाम क्रमित करें कई शोध, विशेष रूप से विशेष वस्तुओं के लिए, परिणामों के विभिन्न पृष्ठों को दिखाते हैं। आप जो चाहते हैं, उसे तुरंत ढूंढने के लिए, आप आइटम के मूल्य के अनुसार, बोली के लिए समय बचा सकते हैं, विज्ञापन बनाने या भुगतान विकल्प की तिथि।
  • 4
    और जानें सूची में एक आइटम पर क्लिक करके, आप अधिक जानकारी जैसे उत्पत्ति की जगह, अन्य ग्राहकों और फ़ोटो और उत्पाद विवरण द्वारा छोड़ी गई विक्रेता को फ़ीडबैक प्राप्त कर सकते हैं।
  • 5



    एक ऑफ़र बनाएं यदि आपने नीलामी में आइटम खरीदने का फैसला किया है, तो "बोली" पर क्लिक करके एक ऑफ़र बनाएं अधिकांश नीलामियों को 50 सेंट की न्यूनतम बोली (उदाहरण के लिए, यदि सबसे हाल की बोली 7 € है, बोली कम से कम € 7.50 होनी चाहिए) की आवश्यकता होती है। आप अधिकतम बोली दर्ज कर सकते हैं, eBay आपके लिए बोली लगाने तक जारी रहेगी जब तक कि आप दर्ज की गई राशि तक नहीं पहुंचेंगे। यह सुविधा विशेष रूप से उपयोगी है अगर आपके पास नीलामी का पालन करने का समय नहीं है। आपको अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता होगी।
  • इमेज के चरण 6 पर आरंभ करें छवि शीर्षक
    6
    नीलामी का पालन करें थोड़ी देर में, वापस देखने के लिए कि नीलामी की आय और उस पल के लिए किए गए ऑफ़र यदि आपकी बोली उच्चतम नहीं है, तो आप आइटम को जीतने के लिए नीलामी के अंत तक बोली बढ़ा सकते हैं।
  • ईबे चरण 7 पर आरंभ करने वाली छवि का शीर्षक
    7
    आइटम का भुगतान करें यदि आप किसी आइटम को जीतते हैं, तो आपको बिक्री के बारे में सूचित एक ईमेल प्राप्त होगा। इस बिंदु पर, आपको या तो भुगतान और शिपिंग विवरणों पर चर्चा करने के लिए विक्रेता से संपर्क करना होगा, या उससे संपर्क करने के लिए प्रतीक्षा करना होगा। इस चरण को यथाशीघ्र पूरा करने के लिए एक अच्छी शिक्षा माना जाता है। पेपैल eBay पर सबसे ज्यादा भुगतान विधि है, और कई विक्रेताओं को केवल पेपैल के साथ भुगतान करना चाहते हैं। पर एक पेपैल खाता बनाएँ: https://paypal.com/.
  • टिप्स

    • अगर आप कोई आइटम नहीं जीतते हैं, तो अक्सर विक्रेता आपको अपनी सूची में किसी अन्य समान वस्तु के बारे में बताएगा, या फिर आप एक और शोध कर सकते हैं ईबे पर हजारों लेख होते हैं, इसलिए निराश मत हो और आपके लिए सही आइटम ढूंढें।
    • नीलामी के अलावा, "अब इसे खरीदें" विज्ञापन हैं। इसका मतलब यह है कि नीलामी में भाग लेने के बिना आप एक निश्चित मूल्य पर आइटम खरीद सकते हैं। ध्यान दें: यह कीमत अक्सर नीलामी में आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली कीमत से अधिक होती है।
    • कुछ नीलामियों में न्यूनतम मूल्य होता है, जिसका अर्थ है कि विक्रेता आइटम को नहीं बेच देगा, जब तक ऑफ़र एक निश्चित स्तर पर नहीं पहुंच जाए।

    चेतावनी

    • नीलामी के अंत से लगभग 2 मिनट पहले इस कीमत तक पहुंचने के लिए अधिकतम कीमत की शुरुआत करने से सबसे सुविधाजनक और निर्धारित ऑब्जेक्ट हमेशा देखें, और यदि आप अधिकतम मूल्य तक पहुंच गए हैं, तब तक नीलामी का पालन न करें जब तक कि यह खत्म नहीं हो ।
    • हमेशा शिपिंग लागतों की जांच करें यदि आप उत्पाद के लिए 100 € का भुगतान करते हैं और शिपिंग लागत 300 € है, तो आप अंत में € 400 का भुगतान करेंगे। यदि आप अधिकतम मूल्य निर्धारित करते हैं, तो कीमत में शिपिंग लागत शामिल करें
    • Snipers के लिए बाहर देखो कई उपयोगकर्ता बोली लगाने के लिए अंतिम सेकंड की प्रतीक्षा करते हैं, प्रायः आखिरी सेकंड में ऑफ़र रखने के लिए "स्नाइपर" प्रोग्राम का उपयोग करते हुए।
    • ऑफ़र्स न करें जो आपको बर्दाश्त नहीं कर सकते। आपके द्वारा ईबे पर कराए गए हर प्रस्ताव को एक अनुबंध माना जाता है, और अगर आप भुगतान नहीं करते हैं तो आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया दी जाएगी या इससे भी बदतर होगा।
    • यदि आप बोली लगाने के लिए पिछले कुछ सेकंडों तक इंतजार करते हैं, तो आप अपने दिमाग से ज्यादा भुगतान कर सकते हैं या बिग नहीं जीत सकते हैं।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com