Google पर पुस्तकों को कैसे खरीदें

बड़े लोगों के लिए एक विकल्प की तलाश "सुपरस्टोर" ऑनलाइन बिक्री किताबें? Google पुस्तकें (पहले से Google प्रिंट और Google पुस्तक खोज) की कोशिश करें भाग खोज इंजन और ऑनलाइन स्टोर भाग में, Google पुस्तकें आपके लिए आवश्यक पुस्तकों को ढूंढना आसान बनाता है। एक बार जब आप पुस्तक खोज लेते हैं, तो इसे खरीदने के विकल्प प्रदान करते हैं, "इसे उधार लेना" या इसे मुफ्त में डाउनलोड करें!

कदम

प्रारंभ

1
पुस्तकें वेबसाइट पर जाएंgoogle.com। Google पुस्तकों में आपके पास पुस्तकों की ज़रूरत में सहायता करने के लिए कई विकल्प हैं - चाहे आपको पारंपरिक मुद्रित पुस्तकों या डिजिटल प्रतियां खरीदने की आवश्यकता हो। मुख्य Google पुस्तकें साइट से शुरू करें (क्लिक करें यहां वहां जाने के लिए स्वचालित रूप से)।
  • 2
    निर्णय लें कि क्या आप एक मुद्रित पुस्तक या ईबुक चाहते हैं वेबसाइट पर आप दो मुख्य विकल्प देखेंगे। बाईं ओर, आपके पास शीर्षक या कीवर्ड के माध्यम से पुस्तकों की खोज करने का अवसर होगा। दाईं ओर, Google Play ऑनलाइन स्टोर तक पहुंचने के लिए लिंक ढूंढें।
  • यदि आप एक के लिए देख रहे हैं ई-पुस्तक (पुस्तकों की डिजिटल प्रतियां जिन्हें आप अपने कंप्यूटर पर पढ़ सकते हैं या पढ़ने के लिए किसी विशिष्ट इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर) का उपयोग कर सकते हैं सही पर Google Play के लिए लिंक. इस गाइड के ईबुक सेक्शन में जाने के लिए यहां क्लिक करें।
  • यदि आप के लिए देख रहे हैं मुद्रित किताबें, का उपयोग करें बाईं ओर खोज बॉक्स. हेडर को अनदेखा करें "एक विषय के लिए खोजें?" - आप सभी प्रकार की पुस्तकों को खोज पाएंगे, जिनमें उपन्यास, निबंध आदि शामिल हैं। मुद्रित पुस्तकों को खरीदने के तरीके जानने के लिए अगले अनुभाग पर जाएं
  • विधि 1

    मुद्रित पुस्तकें खरीदें
    1
    खोज के लिए शब्द दर्ज करें और क्लिक करें "पुस्तकें खोजें"। यदि आप चाहते हैं कि किताब का शीर्षक पता है, तो इसका इस्तेमाल करने के लिए खोजें यदि आपको यह नहीं पता है, तो लेखक के नाम या विशिष्ट खोजशब्दों को दर्ज करने का प्रयास करें- अर्थात पुस्तक में दिए गए विषयों का वर्णन करने वाले शब्द।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप श्रृंखला में उपन्यास देख रहे हैं "भूख खेल", लेकिन आप शीर्षक याद नहीं कर सकते, आप खोज करने की कोशिश कर सकते हैं "किशोरों के लिए डिस्टोपियन विज्ञान कथा" या समान कीवर्ड
  • 2
    खोज परिणामों को ब्राउज़ करें जब आप पुस्तकें खोजते हैं, तो आपको उन परिणामों के एक पृष्ठ मिलेगा, जो Google का मानना ​​है कि आपके द्वारा उपयोग किए गए खोज शब्दों से मिलान हो सकता है। उपलब्ध विभिन्न पुस्तकों को देखने के लिए पेज नीचे स्क्रॉल करें
  • यदि आप जो देख रहे हैं, उसे नहीं देखते हैं, तो आपको अपने खोज शब्दों को बदलने और फिर से प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • 3
    जब आप उस किताब को ढूंढते हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं, तो शीर्षक पर क्लिक करें इस तरह आप इसके पूर्वावलोकन का पृष्ठ लोड करेंगे। यहां, आप अक्सर स्क्रीन के दाहिनी ओर स्क्रॉल करके पुस्तक के कुछ (आमतौर पर सभी नहीं) पृष्ठों को पढ़ सकेंगे।
  • 4
    मुद्रित संस्करणों के विक्रेताओं को देखने के लिए बाईं ओर के विकल्पों का उपयोग करें। स्क्रीन के बाईं तरफ आप उस पुस्तक को प्राप्त करने के लिए कुछ विकल्प देखेंगे जिसे आप रुचि रखते हैं। शीर्ष बाईं ओर एक डिजिटल कॉपी का अनुरोध करने के लिए एक नारंगी बटन होगा। नीचे, आपको एक लिंक दिखाई देगा जो कहते हैं "इस पुस्तक को प्रिंट संस्करण में लें"। इस लिंक पर क्लिक करें
  • आप ऑनलाइन स्टोर की एक सूची देखेंगे जहां आप पुस्तक का मुद्रित संस्करण खरीद सकते हैं (उदाहरण के लिए, Amazon.com, बार्न्स&नोबल डॉट कॉम, इत्यादि)। विक्रेता के वेबसाइट पर जाने के लिए इनमें से किसी भी विकल्प पर क्लिक करें यदि सूची प्रदर्शित करने के लिए बहुत लंबा है, तो लिंक पर क्लिक करें "सभी विक्रेताओं" दूसरों को देखने के लिए
  • 5
    वैकल्पिक रूप से, किताबों की दुकान में किताब की तलाश करें आप यह भी देख सकते हैं कि यह लिंक लिंक पर क्लिक करके निकटतम बुकस्टोर्स में उपलब्ध है या नहीं "एक किताबों की दुकान में खोजें"। यह आपको Worldcat.org पृष्ठ पर ले जाएगा, जो अन्य बातों के अलावा, विभिन्न पुस्तकों की सूची में पुस्तक की उपलब्धता का एक संकेत प्रदान करेगा। किताब के निकट बुकस्टोर्स को देखने के लिए पुस्तक के पृष्ठ को नीचे स्क्रॉल करें
  • ध्यान दें कि यह विकल्प हमेशा पूरी तरह से काम नहीं करता है, इसलिए आपको Worldcat.org पर खोज शब्दों को फिर से टाइप करना पड़ सकता है।
  • 6
    विक्रेता की वेबसाइट पर पुस्तक खरीदें ऑनलाइन विक्रेता से संपर्क करने के लिंक पर क्लिक करने के बाद, आपको एक नई साइट पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा, जहां आप पुस्तक खरीद सकते हैं। हर ऑनलाइन विक्रेता की साइटें थोड़ा अलग होती हैं, इसलिए संचालन का सटीक क्रम भिन्न होता है, लेकिन प्रक्रिया आमतौर पर स्वयं-व्याख्यात्मक होती है।
  • सामान्य तौर पर, आपको नई साइट पर निर्देशित करने के बाद पुस्तक के शीर्षक पर क्लिक करने की सलाह दी जाती है, फिर पर क्लिक करें "कार्ट में जोड़ें" या किताब पेज पर एक समान पसंद पर। अंत में, विकल्प पर क्लिक करें "चेकआउट पर जाएं" और बताए अनुसार भुगतान और शिपिंग जानकारी दर्ज करें। किताब खरीदने के लिए विक्रेता पर मुफ़्त खाते के साथ पंजीकरण करना आम तौर पर आवश्यक होता है
  • हमारे पढ़ें अमेज़ॅन पर आइटम खरीदने के लिए गाइड विस्तृत निर्देशों के लिए आपको सबसे प्रसिद्ध ऑनलाइन पुस्तक विक्रेताओं में से एक को खोजने में मदद करने के लिए
  • विधि 2

    ईपुस्तक खरीदें
    1



    Google Play स्टोर पर खोज शब्द दर्ज करें विकल्प का उपयोग करना "सही" पर books.google.com आपको Google Play Store पर निर्देशित किया जाएगा, जहां आप कुछ ही क्लिक के साथ ई-पुस्तक खरीद सकते हैं। स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित खोज बॉक्स में किताब शीर्षक या संबंधित कीवर्ड लिखें।
    • क्लिक करें यहां सीधे Google Play Store पर जाने के लिए
  • 2
    उस किताब को चुनें जो आप परिणामों से चाहते हैं। जब तक आप उस किताब को नहीं खोजते हैं, जिसके लिए आप खोज रहे हैं। खरीद विकल्प पर क्लिक करें यह आपको पुस्तक के विशिष्ट पृष्ठ पर भेज देगा।
  • ध्यान दें कि आप प्रत्येक शीर्षक के तहत, खोज परिणाम पृष्ठ पर प्रत्येक ईबुक की कीमत देख सकते हैं।
  • 3
    विकल्प पर क्लिक करें "खरीदें" खरीद के साथ आगे बढ़ने के लिए ई-पुस्तक पेज के शीर्ष पर, आपको शब्दों के साथ एक नीला बटन दिखाई देगा "खरीद" इसकी कीमत अगले के साथ यदि आप ईबुक खरीदना चाहते हैं तो यह विकल्प चुनें।
  • यदि आप एक लिंक देखते हैं "मुफ्त नमूना" के पास "खरीदें", आप एक छोटा पूर्वावलोकन पढ़ने के लिए भी इस विकल्प को चुन सकते हैं।
  • 4
    अपने Google खाते में प्रवेश करें (या एक नया बनाएं) Play स्टोर से ई-पुस्तकें खरीदने के लिए, आपको Google खाते की आवश्यकता है। बटन पर क्लिक करें "रजिस्टर"। अगली स्क्रीन पर, जारी रखने के लिए लॉगिन जानकारी प्रदान करें।
  • अगर नहीं आपके पास एक खाता है, नया बनाने के लिए लिंक का उपयोग करें - यह मुफ़्त है और कुछ मिनट लगते हैं। आपको एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड चुनने की आवश्यकता होगी, साथ ही साथ कुछ बुनियादी व्यक्तिगत जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी। राय एक Google खाता बनाने के लिए हमारे लेख.
  • 5
    फिर से क्लिक करें "खरीदें" और अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करें एक बार पंजीकृत होने पर, आपको ई-पुस्तक पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। फिर से क्लिक करें "खरीदें"। इस बार आप खाते से जुड़े क्रेडिट कार्ड चुनने का विकल्प देखेंगे या दूसरे कार्ड के विवरण दर्ज करेंगे। भुगतान जानकारी प्रदान करने के बाद, पर क्लिक करें "खरीदें" प्रक्रिया समाप्त करने के लिए
  • खरीदारी पूर्ण होने के बाद, पुस्तक को आपकी Google लाइब्रेरी में जोड़ा जाएगा। आप लिंक का उपयोग करके इसे किसी भी समय पढ़ सकते हैं "व्यक्तिगत पुस्तकालय" पर books.google.com.
  • विधि 3

    Google मुख्य खोज इंजन का उपयोग करें
    1
    वैकल्पिक रूप से, Google पर पुस्तक की खोज करेंकॉम। पुस्तकों को खरीदने का एक त्वरित तरीका Google खोज इंजन का उपयोग करना है शीर्षक (या प्रासंगिक खोजशब्दों के माध्यम से) पर खोज कर प्रारंभ करें Google.com.
    • परिणाम जो आप अगले पृष्ठ पर देखेंगे, आमतौर पर वेबसाइटों को नहीं संदर्भित किया जाता है, किताबें नहीं। चिंता मत करो, यह सामान्य है
  • 2
    चुनना "पुस्तकें" पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित विकल्पों में से खोज परिणामों के ऊपर आप खोजे गए आइटम को फ़िल्टर करने के लिए विभिन्न विकल्प देखेंगे। आमतौर पर ये शामिल होंगे "चित्र", "वीडियो", "शॉपिंग" और कुछ अन्य पर क्लिक करें "पुस्तकें"।
  • यदि आप नहीं देखते हैं "पुस्तकें", पर क्लिक करें "अधिक" और फिर "पुस्तकें" ड्रॉप-डाउन मेनू में
  • 3
    ऊपर बताए अनुसार आपकी खरीदारी के साथ जारी रखें। अब आप अपने खोज शब्दों से मेल खाने वाले पुस्तक परिणामों की एक सूची देख रहे हैं। यह स्क्रीन अधिक या कम होगी, जैसे कि आपने संबंधित विकल्पों का इस्तेमाल किया था "मुद्रित किताबें"।
  • यहां से, आप जिस किताब की तलाश कर रहे हैं उसे चुन सकते हैं, फिर स्क्रीन के बाईं ओर के विकल्प खरीदने के लिए खरीदने या डाउनलोड करें। वैकल्पिक रूप से आप पुस्तक के ईबुक संस्करण को प्राप्त करने के लिए ऊपरी बाईं ओर नारंगी बटन का उपयोग कर सकते हैं या पर क्लिक कर सकते हैं "इस मुद्रित पुस्तक को प्राप्त करें" ऑनलाइन बिक्री के लिए मुद्रित संस्करण ढूंढने के लिए
  • टिप्स

    • Google पुस्तकें ई-पुस्तकों की वापसी को स्वीकार करती हैं जो ठीक 7 दिनों के भीतर काम नहीं करती हैं। धनवापसी अनुरोध Google पर खरीद के 7 दिनों के भीतर प्रस्तुत किया जाना चाहिए (खंड में धनवापसी का फॉर्म ढूंढें "संपर्क")।
    • आप लिंक का उपयोग करते हुए पुस्तकों के पूर्वावलोकन को बचा सकते हैं "अपनी निजी लाइब्रेरी में जोड़ें" पृष्ठ के बाईं तरफ एक बार निजी लाइब्रेरी में पूर्वावलोकन जोड़ा गया है, तो आप आसानी से पर क्लिक करके एक्सेस कर सकते हैं "व्यक्तिगत पुस्तकालय", जो Google बुक्स होमपेज पर खोज बार के नीचे स्थित है, और फिर सूची से पुस्तक का चयन करते हुए "मेरी Google eBooks"।
    • खरीदारी करने से पहले पुस्तक की समीक्षा पढ़ने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है समीक्षाएं प्रत्येक पुस्तक पृष्ठ पर उपलब्ध हैं, या तो Books.Google.com या Google Play Store पर उपलब्ध हैं। इसके अलावा, आप अन्य समीक्षाओं को ढूंढने के लिए तृतीय-पक्ष वेबसाइटों, जैसे कि Goodreads पर जा सकते हैं।
    • अपने मोबाइल डिवाइस पर निशुल्क Google Play पुस्तकें ऐप डाउनलोड करके, आप यात्रा करते समय खरीदे गए ई-पुस्तकें पढ़ सकते हैं। यदि आप किसी मोबाइल डिवाइस पर हैं, तो क्लिक करें यहां एप पेज को देखने के लिए

    चेतावनी

    • जब आप किसी Google खाते के लिए साइन अप करते हैं, तो आपको एक सत्यापन ईमेल का जवाब देना होगा। आपकी ई-मेल सेवा इसे स्पैम के रूप में देख सकती है यदि आपको Google से पुष्टिकरण संदेश नहीं दिखाई देता है, तो जंक मेल के बीच या उस फ़ोल्डर में जांचें जहां यह संग्रहीत है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com