Etsy पर एक स्टोर कैसे खोलें

Etsy एक साइट है जो किसी को भी एक ऑनलाइन स्टोर बनाने में मदद करता है जिसमें कहीं और खरीदे गए उत्पादों को फिर से बेचना होता है या अपने स्वयं के हाथों से बने आइटम बेचते हैं। Etsy का उद्देश्य मांग और आपूर्ति को एक साथ मिलकर लाया जाना है। एक दुकान खोलने से विक्रेताओं को अपने उत्पादों के लिए संभावित खरीदार मिल सकते हैं। यहां Etsy पर एक दुकान खोलने का तरीका बताया गया है।

सामग्री

कदम

1
तय करें कि आप Etsy पर क्या बेचना चाहते हैं आपको कुछ चुनना चाहिए जिसे आप जानते हैं कि आप बेच सकते हैं, ताकि आप प्रचार को भी योजना बना सकें। आप केवल एक ही प्रकार के उत्पाद या अन्य प्रकारों को बेच सकते हैं जो एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।
  • क्या आप बेच सकता है की एक विचार पाने के लिए Etsy पर अन्य दुकानों को देखो, लेकिन यह भी हम एक निजी स्पर्श जोड़ सकते हैं के बारे में सोचने की कोशिश।
  • काम करने के लिए और से बचने के लिए: याद रखें कि कुछ उत्पादों Etsy पर नहीं बेचा जा सकता है: शराब, तंबाकू, दवाओं और दवाइयों, वस्तुओं के बाजार से वापस ले लिया निषिद्ध पदार्थ, पशु, अश्लील साहित्य, हथियार, उत्पादों की खपत के साथ क्या करना है कि , इमारतों, मोटर वाहन, उत्पाद जो नफरत या अवैध गतिविधियों को बढ़ावा देते हैं, या किसी अन्य वस्तु को विक्रेता के देश में अवैध माना जाता है। तुम भी कुछ सेवाओं, नहीं बेच सकते हैं, जब तक कि इन एक वस्तु-उदाहरण के लिए के निर्माण में परिणाम नहीं, खुद की पेशकश की मरम्मत संभव नहीं है के लिए है, लेकिन आप ग्राफिक्स काम करने के लिए पेशकश कर सकते हैं।
  • 2
    Etsy के नियमों से परिचित हो जाओ क्या अनुमति नहीं है पर अनुभाग की समीक्षा करें - इस तरह से आप समझ सकते हैं कि ईटीसी आपको एक विक्रेता के रूप में क्या उम्मीद करता है, और आप समर्थन के रूप में Etsy से क्या अपेक्षा कर सकते हैं। नियम बताते हैं कि एटसी पर कौन खाता खोल सकता है, कितने खाते हैं और विज्ञापन कैसे प्रकाशित करें।
  • 3
    एक Etsy खाता बनाएँ आपको अपने नाम, अपने उपयोगकर्ता नाम, एक पासवर्ड और एक वैध ई-मेल पते के साथ Etsy प्रदान करने की आवश्यकता होगी जिसमें Etsy आपके खाते को सक्रिय करने के लिए एक पुष्टिकरण संदेश भेज देगा। आप ई-मेल के माध्यम से एक न्यूज़लेटर प्राप्त करने का निर्णय भी ले सकते हैं, और नाम प्रदान कर सकते हैं कि किसने आपको ईटीसी के लिए साइन अप करने की सलाह दी थी।
  • 4
    अपनी दुकान के लिए एक नाम चुनें। आपके द्वारा चुना गया नाम आपके खाते से जुड़ा होगा, और यदि आप इसे बदलना चाहते हैं तो आपको एक नया खाता बनाना होगा। आपके स्टोर का नाम एक प्रभावी नाम होना चाहिए, लेकिन यह लिखना बहुत जटिल नहीं है: संभावित खरीदारों को आप आसानी से ईटीएसआई पर खोज कर आसानी से मिल सकें।
  • संभावित नामों की सूची के बारे में सोचो, और उसके बाद Etsy में एक खोज करें, यह जांचने के लिए कि क्या पहले से समान नाम वाले स्टोर हैं किसी नाम का चयन करने का प्रयास करें जिसे किसी अन्य स्टोर के नाम से भ्रमित नहीं किया जा सकता (यदि आप भविष्य में कोई वेबसाइट खोलने की योजना बना रहे हैं, तो यह भी देखें कि नाम पहले से किसी अन्य साइट पर नहीं है)।
  • यदि आप विभिन्न प्रकार के उत्पादों को बेचने जा रहे हैं, तो उस नाम का चयन करने का प्रयास करें जो बहुत विशिष्ट नहीं है, या वह किसी विशेष उत्पाद श्रेणी को संदर्भित करता है।
  • एक ऐसा नाम न चुनें जिसे एक चैट उपनाम दिखाई दे। अपनी दुकान के नाम पर पेशेवर रूप देने की कोशिश करें: प्रत्येक शब्द को किसी बड़े अक्षर से प्रारंभ करें, और संख्याओं का उपयोग केवल तभी करें जब सख्ती से आवश्यक हो।



  • 5
    बैनर बनाएं आपका बैनर उन सबसे पहले चीजों में से एक है, जो आपके स्टोर में संभावित खरीदारों को देखते हैं। Etsy बैनर में 760x100 पिक्सल का आकार होना चाहिए, जिसमें 72 डीपीआई का संकल्प होगा। आप अपने पसंदीदा बैनर Etsy बैनरेटर, अपने पसंदीदा ग्राफिक्स प्रोग्राम का उपयोग कर बना सकते हैं, या आप किसी और Etsy विक्रेता से संपर्क कर सकते हैं जो ग्राफिक्स में विशेषज्ञता प्राप्त करता है।
  • 6
    एक अवतार बनाएं एक अवतार आपकी दुकान के लिए एक पहचान छवि है। यह एक बैनर से छोटा है, लेकिन यह समान रूप से आकर्षक होना चाहिए, और इसे आपको अन्य स्टोरों से बाहर खड़ा करने में सहायता करना होगा।
  • 7
    अपना प्रोफ़ाइल लिखें एक अच्छी तरह से लिखित प्रोफाइल में संभावित खरीदारों को सूचित करना चाहिए कि आप कौन हैं, आपकी दुकान कैसे काम करती है, और आपको क्यों संबोधित करना चाहिए। प्रोफ़ाइल को एक परिचय से प्रारंभ करना चाहिए जो ध्यान खींचता है, और फिर स्पष्ट और संक्षिप्त पैराग्राफों के साथ जारी रखें। कुछ व्यक्तिगत जानकारी शामिल करें ताकि खरीदार आपके बारे में एक विचार प्राप्त कर सकें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें: आपको पेशेवर नहीं लगता
  • अगर आपके पास Etsy पर कई उपयोगकर्ता नाम हैं, तो आप उन सभी को अपनी प्रोफ़ाइल में सूचीबद्ध करने के लिए बाध्य हैं। उसी तरह, यदि आपकी दुकान एक से अधिक व्यक्तियों द्वारा प्रबंधित की जाती है, तो उनमें से प्रत्येक को प्रोफ़ाइल पर सूचीबद्ध होना चाहिए, जिसमें कार्य करता है उसके संक्षिप्त विवरण के साथ।
  • आपकी दुकान की खरीद की शर्तों को Etsy की सामान्य शर्तों का पालन करना चाहिए
  • 8
    उन वस्तुओं की सूची बनाएं जिन्हें आप बेचना चाहते हैं। आपको प्रत्येक आइटम के लिए कीमत तय करना है, संक्षिप्त विवरण लिखें, कीवर्ड डालें (टैग) खरीददारों द्वारा खोज की सुविधा के लिए, और अंत में एक तस्वीर संलग्न
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि अगर आप एक नाम, एक अच्छा ग्राफिक्स, अच्छी तरह से लिखा एक प्रोफाइल और अच्छे प्रचार को प्रभावित करने के उत्पादों की एक अच्छी किस्म है,, यह एक साल के लिए छह महीने से पहले वह एक वफादार ग्राहक आधार और स्थिर बिक्री मिल सकता है जाएगा।
    • एक बार जब आप अपना स्टोर सेट कर लें, तो आपको ऑनलाइन और ऑफ़लाइन दोनों विज्ञापन देने की आवश्यकता होगी, अगर आप चाहते हैं कि आपका व्यवसाय लाभदायक बन जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com