इंटरनेट पर आपकी आभूषण गतिविधि को कैसे विज्ञापन करें

आप गहने बनाते हैं लेकिन आपको नहीं पता कि उन्हें कैसे बेचना है? इंटरनेट पर अपने काम की पेशकश करना शुरू करने के लिए एक शानदार जगह है। यह आलेख यह बताएगा कि यह कैसे करना है।

कदम

छवि शीर्षक प्राप्त शीर्षक बीमा चरण 1
1
संगठित हो। उत्पाद लाइनों में आपके कार्यकलापों को सूचीबद्ध करें, प्रकार (बालियां, कंगन, आदि) या मूल्य सीमा के अनुसार वर्गीकृत। उत्पादों के लिए नंबर या नाम बनाएं, उनमें से प्रत्येक के लिए एक विवरण लिखें और उन्हें दिखाने के लिए तस्वीरें लें। यदि आप इसे तुरंत करते हैं, तो आप भविष्य में बहुत समय बचा पाएंगे। आप एक स्प्रेडशीट बना सकते हैं या आपके पास पहले से मौजूद दूसरे प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं। या आप बीड मैनेजर प्रो की कोशिश कर सकते हैं, जो आपके गहने की सूची रखने के लिए एक महान कार्यक्रम है।[1] आप गहने की कीमतों के बारे में शोध करने के लिए भी उपयोगी होंगे जो आप उन दुकानें की दुकानें और वेबसाइट बनाते हैं जो हस्तनिर्मित गहने बेचते हैं।
  • नई सभा में खरीदारी करने से पहले चेकलिस्ट बनाओ छवि चरण 1
    2
    अपने व्यवसाय के लिए एक नाम के बारे में सोचो यह देखने के लिए स्थानीय कानूनों की जांच करें कि क्या आपको अपना व्यवसाय ऑनलाइन पंजीकृत करना है। आपको वैट संख्या भी प्राप्त करनी पड़ सकती है।
  • आपकी वेब साइट के साथ आयल बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    3
    तय करें कि प्रश्न से निपटने के लिए कैसे करें आपके गहने को इंटरनेट पर विज्ञापन देने के दो बुनियादी तरीके हैं एक अपनी वेबसाइट बनाने के लिए है, दूसरा एक साइट का उपयोग करने के लिए जहां आप eBay या Etsy जैसे आइटम खरीद सकते हैं यदि आप कंप्यूटर का बुनियादी ज्ञान रखते हैं, तो आप अपनी साइट बना सकते हैं (आप को वेब डिज़ाइन विशेषज्ञ बनने की ज़रूरत नहीं है) यदि आप मेजबान का उपयोग करते हैं जो उनकी होस्टिंग सेवा के हिस्से के रूप में साइटें और मॉडल बनाने के लिए उपकरण प्रदान करता है। GoDaddy! और याहू इन उपकरणों को एक अच्छी कीमत पर पेश करता है, लेकिन कई अन्य साइटें हैं, इसलिए कुछ शोध करें और अपने लिए सर्वश्रेष्ठ सेवा ढूंढें।
  • एक आकर्षक ऑनलाइन व्यापार प्रोफ़ाइल चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना डोमेन नाम पंजीकृत करें आप यह जांच सकते हैं कि डोमेन इस पर उपलब्ध है या नहीं वेबसाइट.
  • एक होम पेज 2 पर एक काउंटरफॉफर डिक्लीन शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक वेब होस्टिंग सेवा चुनें, उस साइट पर रजिस्टर करें और इसे बनाना शुरू करें आपके साइट। आप संभवतः एक होम पेज बनाना चाहते हैं जो आपके व्यवसाय के बारे में बात करता है, एक ऐसा पेज जो आपके सर्वोत्तम कार्य दिखाता है और एक संपर्क पृष्ठ है जो विज़िटर आपके संपर्क में आने के लिए परामर्श कर सकते हैं। आपको अपनी साइट पर अपने उत्पादों को बेचने के लिए एक ऑनलाइन स्टोर बनाने की आवश्यकता होगी।
  • इंटरनेट पर मार्केट आभूषण व्यवसाय शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    यदि आपकी होस्टिंग सेवा एक ऑनलाइन स्टोर बनाने की संभावना प्रदान नहीं करती है, तो आप पेपैल का उपयोग करके आसानी से एक बना सकते हैं। पेपैल के साथ इस स्टोर को बनाने की कोई लागत नहीं है, लेकिन सेवा प्रत्येक लेनदेन का एक छोटा प्रतिशत बनाए रखेगी। सभी लेन-देन उनके सुरक्षित सर्वर पर क्रियान्वित किए जाएंगे और आप क्रेडिट कार्ड की जानकारी तक पहुंच नहीं पाएंगे जो खरीद लेंगे।



  • होम से इंटरनेट मार्केटिंग जॉब्स शीर्षक से छवि चरण 7
    7
    अन्य विकल्पों पर विचार करें यदि आप अपनी स्वयं की वेबसाइट बनाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आप एक ऑनलाइन शॉपिंग साइट का उपयोग कर सकते हैं, जहां आप अपना स्वयं का बना सकते हैं "दुकान" जहां से आपके उत्पादों को बेचने के लिए साइट और साइट पर सेवाओं और लागत बहुत भिन्न होते हैं, इसलिए कुछ शोध करें और जो आपके लिए सही है वह ढूंढें। कुछ विकल्प आप पर विचार कर सकते हैं, Etsy, ईबे, अत्याधुनिक होम, और थोक शिल्प, यदि आप दीर्घाओं और सुनारों को बेचना चाहते हैं जैसा कि उल्लेख किया गया है, आपके लिए उपलब्ध विकल्प कई हैं, इसलिए निर्णय लेने से पहले कुछ शोध करें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई व्यक्ति किसी यौन अपराधी है, तो चरण 5
    8
    अपनी साइट का विज्ञापन दें माइस्पेस, फेसबुक, लिंक्डइन और ट्विटर जैसे सामाजिक नेटवर्क पर आपकी साइट या आपके ऑनलाइन स्टोर के बारे में बात करें। ये निशुल्क साइट हैं जो आपको कई लोगों तक पहुंचने की अनुमति देगा जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं। आप इन साइटों पर सस्ती विज्ञापन स्थान भी खरीद सकते हैं।
  • आपकी वेब साइट के साथ आयल बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
    9
    एक क्लाइंट बेस विकसित करने और अन्य कलाकारों के साथ जुड़ने के लिए एक ब्लॉग बनाएं यह एक और सेवा है जो कई साइटों को निःशुल्क प्रदान करती है। वास्तव में, आप अपने ब्लॉग पर विज्ञापनों के उपयोग की अनुमति देकर भी लाभ कमा सकते हैं (उदाहरण के लिए, ब्लॉगस्पॉट पर Google AdWords का उपयोग करके)
  • एक आकर्षक ऑनलाइन व्यापार प्रोफ़ाइल चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    10
    ई-ब्लास्ट सेवा जैसे कॉस्टैंट कॉन्क्टक्ट का उपयोग करने पर विचार करें ताकि आपके ग्राहकों को ऑफ़र, नए उत्पाद आदि के साथ अद्यतित किया जा सके। एक नियमित न्यूज़लेटर आपकी वेबसाइट पर यातायात में वृद्धि करेगा। सशुल्क सदस्यता के लिए साइन अप करने से पहले आप इस सेवा की उपयोगिता का मूल्यांकन करने के लिए निशुल्क परीक्षण खाते के साथ साइन अप कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक चुनें संपत्ति प्रबंधन सॉफ्टवेयर चरण 3
    11
    खोज इंजन पर अपनी वेबसाइट दर्ज करें आपकी साइट को याहू, Google, और अन्य खोज इंजनों द्वारा मान्यता प्राप्त होने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन यह आपकी साइट को एक बड़े दर्शकों के लिए जाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • टिप्स

    • जब आप अपने उत्पादों की कीमत चुनते हैं, सामग्री की लागत, आपके श्रम, टॉप-अप को शामिल करना सुनिश्चित करें और अंत में लाभ बनाने के लिए कुछ जोड़ें।
    • एक गतिविधि की सफलता के लिए बुनियादी पहलुओं को लगातार गुणवत्ता के उत्पाद बनाने, ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध रखने और सही तरीके से काम करने के लिए।
    • एक जौहरी मंच में शामिल हों सबसे अच्छा और सबसे सक्रिय में से एक है Verichannel.com. साइन अप करने के लिए आपको सक्रिय जौहरी बनने की कोशिश करनी चाहिए। यह थोक बिक्री के लिए संपर्क का एक उत्कृष्ट स्रोत है, और आप पेशेवरों को लगभग सभी विषयों पर आपको सलाह देने में सक्षम पाएंगे पंजीकरण मुफ़्त है जब तक आप एक प्रीमियम खाता नहीं चाहते हैं जो आपको अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने की अनुमति देगा।
    • आर्ट्स बिजनेस इंस्टीट्यूट एक गैर-लाभकारी संस्था है जो थोक हस्तनिर्मित गहने की दुनिया में काम कर रहे लोगों के लिए सेमिनार, ट्यूशन कार्यक्रम, एक ऑनलाइन कोर्स और कई अन्य संसाधन प्रदान करता है।

    चेतावनी

    • एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले सेवाओं की मेजबानी पर व्यापक शोध करें कीमतें बहुत भिन्न होती हैं और आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आप एक सम्मानित कंपनी के साथ काम करते हैं जो लागत के लायक सेवाएं प्रदान करती है।
    • व्यक्तिगत गतिविधियों को खोलने और आपके कर दायित्वों को खोलने और अपने व्यवसाय को शुरू करने से पहले आवश्यक लाइसेंस और नामांकन प्राप्त करने के बारे में कानूनों की जांच करना सुनिश्चित करें।
    • यदि आप एक डोमेन नाम खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे रख सकते हैं भले ही आप होस्टिंग सेवा को बदलने का फैसला कर लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com