आपकी रचना के आभूषण वस्तुओं की कीमत का निर्धारण कैसे करें

आपके गहने वस्तुओं के टैग में हमेशा आपका लोगो या आपकी कंपनी का नाम, साथ ही संपर्क जानकारी (वेबसाइट यूआरएल, ईमेल पता, टेलीफोन नंबर, आदि) को शामिल करना चाहिए।

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 1
1
एक अद्यतन एक रखें नुस्खा किताब जहां आप प्रत्येक आइटम को बनाने के लिए किए गए सभी लागतों को सही ढंग से रिकॉर्ड करेंगे। मूल रूप से आपको उन सभी तत्वों के लिए लागत का श्रेय देना होगा जो आपके लेखों का हिस्सा बन जाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप रजत की कीमत 1.50 डॉलर प्रति डिलन देते हैं और आपके एक लेख के लिए इन क्लिपों में से 2 का इस्तेमाल होता है, तो प्रत्येक क्लिप (12.5 सेंट) की यूनिट लागत प्राप्त करने के लिए प्रति 1.5 € 12 प्रति शेयर विभाजित करें। इससे आपके प्रत्येक आइटम की सटीक लागत की गणना करने में यह बहुत आसान हो जाएगी जितना अधिक आप खर्चों की गिनती में सावधानी रखेंगे, उतना ही बेहतर होगा कि प्रत्येक आइटम का अंतिम मूल्य निर्धारित करने का आधार होगा। आपको पैकेजिंग और पैकेजिंग के लिए सामग्रियों के साथ-साथ सामग्रियों की शिपिंग लागतों को भी ध्यान में रखना चाहिए। यह चालान रखता है, जो खाते को खर्चों का सही कटौती रखने के लिए भी आवश्यक है।
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपके आभूषण डिजाइन चरण 2
    2
    प्रत्येक आलेख को समर्पित समय रिकॉर्ड करें आप अपने आभूषणों को डिजाइन करने और बनाने के लिए कितना समय व्यतीत करते हैं? गुणवत्ता के तुरंत बाद, निष्पादन की गति एक प्रमुख कारक है जो मुनाफे को निर्धारित करती है। यदि आपको एक निश्चित लेख को पुनरुत्पादित करने के लिए 30 मिनट की आवश्यकता है, तो आप उस लेख के मुकाबले उस पर एक अलग निशान डालेंगे जिसके लिए 4-5 घंटे काम की आवश्यकता होती है। नुस्खा किताब में बिताए गए समय को चिह्नित करें।
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 3
    3
    बिक्री मूल्य निर्धारित करें एक सूत्र के साथ शुरू करें, और फिर नीचे की सलाह का पालन करके अंतिम मूल्य को सही करें। हालांकि, इसका उपयोग करने के लिए फार्मूला, आप खुदरा बिक्री (यानी अंतिम ग्राहक) या थोक (उदाहरण के लिए, खुदरा विक्रेताओं को बदले में अपने उत्पादों को फिर से बेचना होगा) के आधार पर भिन्न होता है
  • विवरण। सामग्री की कुल लागत प्राप्त करें और इसे 2.5 से गुणा करें (कुछ 3 गुणा करके) और खुदरा बिक्री के लिए आधार मूल्य प्राप्त करें। एक स्प्रेडशीट इस प्रकार की गणना के लिए एकदम सही है। 2.5 या अन्य के गुणक का उपयोग करते हुए मूल्य की गणना करने के लिए उपयोग की जाने वाली कच्ची सामग्रियों के साथ एक तालिका तैयार करें, अपने समय की लागत, और एक सूत्र सेट करें। यदि आप किसी दुकान या कार्यशाला में अपना व्यवसाय संचालित करते हैं, तो याद रखें कि विचार करने के लिए अतिरिक्त लागतें हैं। किराया, कर्मचारी वेतन, ऊर्जा और हीटिंग, खिड़की ड्रेसिंग, प्रतिष्ठान, और करों की कीमत आपके मूल्य निर्धारण की रणनीति में ध्यान देने योग्य हैं। आप यह पता लगा सकते हैं कि, जिस संदर्भ में आप काम कर रहे हैं, आपको सामग्री की कुल लागत में 2.5 से 3 या 5 के गुणांक को लागू करना होगा।
  • Ingrosso। 1.5 से गुणा करें (कुछ 2 से गुणा)। आप थोक बिक्री के लिए कम छूट लागू कर सकते हैं क्योंकि आप बिक्री गतिविधि पर कम समय और वास्तविक उत्पादन गतिविधि (विज्ञापन, आदेश प्रबंधन, ऑनलाइन बिक्री के लिए वेबसाइट का प्रबंधन, दुकान प्रबंधन पर अधिक समय बिता सकते हैं) आदि)। यह जांच करने के लिए सलाह दी जाती है कि आप जिस बाज़ार में काम करते हैं, वह नीचे दिए गए सुझावों के अनुसार, जिस पर आप पहुंचे थे, उसके मुकाबले उच्च कीमतों (जैसे 2 या 2.5 के गुणक कारक) को अवशोषित करने में सक्षम है। कई जौहरी पता चलता है कि थोक उन्हें लाभप्रदता और विकास का एक अच्छा मार्जिन देता है जब आप कारक 1.5 का उपयोग करते हैं, तो व्यवहार में, आप खुदरा बिक्री के लिए मार्जिन छोड़ रहे हैं, और आपके आइटम पर छूट का अभ्यास भी कर सकते हैं, यदि कुछ मॉडल बहुत लंबे समय तक भंडारण में रहते हैं। ये शुल्क उच्च लग सकते हैं, लेकिन याद रखें कि आपको अपने आइटम के निर्माण और उत्पादन में और आपके खुदरा और रिटेलर की लागतों में खर्च किए गए समय और प्रयास पर विचार करना होगा।



  • छवि का शीर्षक मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 4
    4
    गतिविधि पर खर्च किए गए अपने समय की लागत को शामिल करें एक शौक और एक उत्पादक गतिविधि के बीच का अंतर इस तथ्य में निहित है कि आपके पास आर्थिक वापसी होनी चाहिए, इस प्रकार स्थापित करें कि आप प्रति घंटे कितना भुगतान करना चाहते हैं और मूल्य की गणना में अपने काम की लागत को शामिल करने के लिए याद रखें। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि किसी विशिष्ट मॉडल के लिए कच्चे माल की कीमत € 10.00 है, और आप € 25.00 का एक खुदरा मूल्य (2.5 गुणक कारक का उपयोग करके) की गणना करते हैं। यदि आप € 10.00 प्रति घंटे का भुगतान करना चाहते हैं और इस मद का निर्माण करने के लिए 2 घंटे बिताए हैं, तो खुदरा मूल्य की गणना के आधार पर € 10.00 नहीं होगा, लेकिन € 30.00 (€ 10.00 सामग्री और € 20.00 काम)। आपको अन्य अतिरिक्त लागतों, जैसे स्टोर की लागत या मार्केटिंग पर बिताए गए समय (उदाहरण के लिए, ब्रोशर बनाने के लिए) पर विचार करना पड़ सकता है।
  • जब आपके प्रति घंटा वेतन पर निर्णय लेते हैं, तो अपने अनुभव पर विचार करें आप कितनी देर तक गहने डिजाइन और उत्पादन कर रहे हैं? यदि आपके पास पिछले इतिहास, महान अनुभव और उच्च गुणवत्ता वाले लेखों का संग्रह है, तो आप अपना समय अधिक का मूल्यांकन कर सकते हैं। आपके पास विशेष फायदे हैं, जैसे कि संपर्क के नेटवर्क और एक परिशोधित कैटलॉग, जो आपको अपने पैसे को ऊपर उठाने की अनुमति देगा।
  • हम इस अवधारणा को दोहराते हैं: तथ्य यह है कि आप अपने काम से संतुष्टि लेते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको भुगतान नहीं करना है। सत्यापित करें कि आपको कम से कम एक कर्मचारी के न्यूनतम वेतन के बराबर प्राप्त होता है
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 5
    5
    बाजार अनुसंधान करो अब, जब आपने अपनी कृतियों के लिए वांछित बिक्री मूल्य की स्थापना की है, तो यह समय है कि यह सत्यापित करने के लिए बाजार का परीक्षण करें कि आपकी उत्पादन गतिविधि लाभदायक है आम तौर पर, शुरुआत में सबसे ऊंची कीमत के साथ शुरू करना चाहिए जो आपको लगता है कि बाजार पर स्वीकार्य है, क्योंकि आप बाद में इसे हमेशा कम कर सकते हैं
  • क्या आपने अपने गहने मॉडल में से किसी के लिए खरीदारी ऑफ़र प्राप्त की है? यह एक संकेत है कि आपके उत्पादन के लिए विपणन की अच्छी संभावनाएं हैं। सही मूल्य स्तरों की जांच करने के लिए दोस्तों और सहकर्मियों बहुत उपयोगी हैं उनसे पूछो कि वे क्या सोचते हैं, आपकी रचनाओं का मूल्य है, और उनके लिए कितना भुगतान करना चाहते हैं
  • अपनी उपलब्धियों की जांच करें क्या आपने पहले से ही गहने बेचे हैं? यह पहलू भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपको मूल्य के बारे में ठोस जानकारी देता है जिस पर आप अपना उत्पादन बेच सकते हैं। दोस्तों और सहकर्मियों आपको बता सकते हैं कि वे एक निश्चित वस्तु के लिए एक्स आंकड़े का भुगतान करने के लिए तैयार होंगे, लेकिन वास्तविक बिक्री एक वास्तविक और ठोस प्रमाण है।
  • क्या आपके उत्पादन का एक पेशेवर मूल्यांकन किया गया है? किसी अन्य शिल्पकार की राय आपके काम के गुणवत्ता स्तर को निर्धारित करने में उपयोगी हो सकती है, और उचित बिक्री मूल्य
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपका आभूषण डिजाइन 6
    6
    अपनी परियोजना की समीक्षा करें यदि पिछले चरणों में आपको संकेत मिले हैं कि गणना की बिक्री मूल्य अच्छी संभावनाएं प्रदान नहीं करेगा, तो आपको इस परियोजना को दोबारा शुरू करना होगा।
  • यदि आपको लगता है कि मॉडल की एक निश्चित पंक्ति को आकर्षित नहीं करता है, तो सोचें कि शैली कैसे बदलनी है
  • सामग्री की अपनी पसंद का मूल्यांकन करें क्या आप अपने काम के लिए बहुत अच्छी धातुओं और अर्ध कीमती पत्थरों, या कम महंगी सामग्री का उपयोग करते हैं? उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री को आमतौर पर उच्च मूल्यों पर बेचा जा सकता है। आप दोनों उच्च अंत लेख और सस्ता मॉडल बनाने के बारे में सोच सकते हैं यह दृष्टिकोण आपको अमीर और परिष्कृत ग्राहकों के साथ व्यापार करने की अनुमति दे सकता है, लेकिन खरीदार के साथ जो खरीद मूल्य के बारे में अधिक परवाह करते हैं
  • बाजार में प्रवेश करने की कोशिश करने के लिए केवल बाहर न बेचें (उदाहरण के लिए, थोक मूल्यों पर ग्राहकों को समाप्त न करें) तो आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन ग्राहकों को कीमतें कम करने के लिए आसानी से, और फिर आप उन्हें उठाने में सक्षम हो जाएगा जोखिम को अपने व्यापार को लाभदायक बनाने का अवसर डाल।
  • ऊपर वर्णित अनुसार उनकी लागत को कवर नहीं करने वाली पूरी तरह से आइटम को फिर से डिज़ाइन करना या छोड़ देना बेहतर है लोग बहुत कम कीमत पर बेचे जाने वाले उत्पादों से सावधान होते हैं - आम तौर पर हम सभी ने हमारे खर्च पर सीखा है कि मूल्य अक्सर एक गुणवत्ता सूचक होता है कम कीमतें अक्सर सस्ते सामग्री और निम्न स्तर के श्रम के साथ जुड़ी हुई हैं। यदि आप अपने उत्पादन को बेचने के लिए संघर्ष करते हैं, तो कीमतें बढ़ाने की कोशिश करें यह प्रतिद्वंद्वी लगता है, लेकिन परिणाम आपको आश्चर्यचकित कर सकता है सब के बाद, गहने एक लक्जरी आइटम हैं, न कि पहली आवश्यकता।
  • टिप्स

    • आपके लेखों के टैग में आपका लोगो या आपकी कंपनी का ब्रांड, साथ ही साथ सभी संपर्क जानकारी (वेबसाइट का URL, ईमेल पता, टेलीफोन नंबर) होना चाहिए। आप कार्ड के पीछे संपर्क जानकारी लिख सकते हैं ताकि इसे खराब न दिखाई दें इन तत्वों को शामिल करने से ग्राहकों को धारणा है कि आपका एक अच्छी तरह से स्थापित और ठोस प्रयोगशाला है।
    • यह आपके उत्पादों के प्रति जिम्मेदारी का एक धारणा भी दर्शाता है, तथ्य यह है कि अगर ग्राहक को आपके लेख में कुछ समस्या है तो आपसे संपर्क किया जा सकता है। कम महत्वपूर्ण नहीं, खरीदार अक्सर खरीदा गहने टैग रख देते हैं, उन्हें बॉक्स में छोड़ दें
    • और शायद, क्योंकि उनके पास आवश्यक संपर्क हैं, जब वे अधिक गहने चाहते हैं तो वे आपकी वेबसाइट पर खरीदारी करने में सक्षम होंगे या वे विशेष कमीशन वाले आइटम प्राप्त करने के लिए आपको कॉल करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com