कैसे ईबे पर ज्वेल्स को बेचने के लिए

ज्वेल्स ईबे पर बिक्री पर सबसे आम आइटम हैं कई खरीदार एक निवेश के रूप में गहने खरीदने या बस अपनी अलमारी के लिए कक्षा का एक स्पर्श देने का फैसला करते हैं। यदि आप ईबे पर गहने बेचना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें

कदम

ईबे चरण 1 पर आभूषण बेचें
1
आप जो गहने बेचते हैं उसे अनुसंधान करें ताकि आप संभावित खरीदारों के लिए जितना संभव हो सके उतना जानकारी प्रदान कर सकें। ध्यान से गहना की जांच करें और सभी संकेतों और खरोंचों की जांच करें, पट्टियाँ और अंगूठियां और कंगन और हार के तल पर देखो। उस वस्तु के लिए सही मूल्य के बारे में विचार करने के लिए ईबे पर आपके जैसा अन्य जवाहरात देखें
  • ईबे चरण 2 पर आभूषण बेचें
    2
    अपने गहने की अच्छी तस्वीरें ले लो एक ठोस पृष्ठभूमि का उपयोग करें और अच्छे प्रकाश का उपयोग करें। कई एंगल्स से गहने की तस्वीरें लें और अपने आइटम के लक्षण या अन्य अनूठी विशेषताओं को दिखाने के लिए विवरण की तस्वीरें लें। विज्ञापन की तस्वीर के लिए कई तस्वीरें शूट करें और फिर सर्वश्रेष्ठ का चयन करें।
  • ईबे चरण 3 पर आभूषण बेचें
    3
    अपने ईबे खाते में लॉग इन करें और "बेचना" पर क्लिक करें और फिर "स्टार्ट सेलिंग" पर अपने गहने के लिए विज्ञापन बनाएं "एक श्रेणी चुनें" स्क्रीन में, "ब्राउज़ करें श्रेणियां" चुनें
  • ईबे चरण 4 पर आभूषण बेचें
    4
    उस श्रेणी का चयन करें जो आपके द्वारा बेची जाने वाली वस्तु का सबसे अच्छा वर्णन करता है। "ज्वेल्स और घड़ियाँ" चुनें और उप-श्रेणी चुनना जारी रखें। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें।
  • ईबे चरण 5 पर आभूषण बेचें
    5



    शीर्षक, स्थितियों और ऑब्जेक्ट विशिष्टता रूपों में सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करें। खोज बार का प्रयोग करने पर संभावित खरीदारों को अपने मणि को खोजने में मदद करने के लिए कीवर्ड चुनें विषय विनिर्देश अनुभाग में, यथासंभव अधिक जानकारी, यह इस जानकारी के माध्यम से है कि आप संभावित खरीदारों को खोज परिणामों में ढूंढने की इजाजत देंगे।
  • ईबे चरण 6 पर आभूषण बेचें
    6
    "फ़ोटो जोड़ें" बटन पर क्लिक करके फ़ोटो अपलोड करें दिखाई देने वाली खिड़की में, अपनी हार्ड डिस्क पर सहेजी गई तस्वीरों का चयन करने के लिए "ब्राउज़ करें" बटन पर क्लिक करें। अपलोड करने के लिए सभी फ़ोटो चुनने के बाद, "अपलोड करें" बटन पर क्लिक करें।
  • ईबे चरण 7 पर आभूषण बेचें
    7
    ऑब्जेक्ट का विवरण लिखें जितना संभव हो उतना विवरण शामिल करना सुनिश्चित करें और वस्तु का सही ढंग से वर्णन करें साथ ही आइटम को कैसे जहाज और पैकेज करना है, और खरीदार को प्रदान करने के लिए आवश्यक अन्य कोई भी जानकारी के बारे में जानकारी शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • ईबे चरण 8 पर आभूषण बेचें
    8
    एक निश्चित मूल्य विज्ञापन या ईबे नीलामी से चुनें। अगर आप तय मूल्य विज्ञापन चुनते हैं, तो कीमत दर्ज करने के लिए कार्ड पर क्लिक करें। यदि आप अपने गहने के लिए नीलामी रखने का निर्णय लेते हैं, तो संबंधित कार्ड पर क्लिक करें और प्रारंभिक मूल्य दर्ज करें।
  • ईबे चरण 9 पर आभूषण बेचें
    9
    भुगतान की जानकारी और शिपिंग लागत दर्ज करें, फिर "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें। निम्नलिखित पृष्ठ पर घोषणा की जांच करें और यदि आपके द्वारा दी गई सभी सूचनाएं सही हैं, तो "अपना घोषणा दर्ज करें" पर क्लिक करें। यदि आप वापस जाना और कुछ बदलना चाहते हैं, तो "घोषणा बदलें" पर क्लिक करें
  • ईबे चरण 10 पर आभूषण बेचें
    10
    जब तक आपका आइटम बेचा जाता है तब तक प्रतीक्षा करें एक बार इसे एक निश्चित कीमत पर या नीलामी से बेचे जाने के बाद, ग्राहक को चालान भेजें और आइटम भेजने के लिए भुगतान पूरा होने की प्रतीक्षा करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com