हस्तनिर्मित गहने ऑनलाइन कैसे बेचें

दस्तकारी गहने बेचना एक कठिन और महत्वाकांक्षी व्यवसाय हो सकता है, लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग की लोकप्रियता के कारण, प्रक्रिया को थोड़ा और अधिक सफल हो सकता है एक ऑनलाइन गहने बिक्री व्यवसाय आपको एक व्यापक ग्राहक तक पहुंचने की अनुमति देगा, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि प्रतियोगिता भयंकर है हालांकि, आप सफल हो सकते हैं यदि आपके पास गुणवत्ता वाले आइटम हैं और आपके व्यवसाय को इंटरनेट पर खरीदारी करने वालों की आंखों में आकर्षक बनाने के लिए थोड़ा और अधिक समय उपलब्ध है।

कदम

विधि 1
कहाँ बेचने के लिए

1
ऑनलाइन ट्रेडिंग साइट पर एक खाता बनाएं एक ऑनलाइन व्यापार स्थल किसी भी वेबसाइट है जहां संभावित खरीदारों कई अलग-अलग विक्रेताओं द्वारा बेची जाने वाली वस्तुओं की एक विस्तृत श्रृंखला खोज सकते हैं। कई ऑनलाइन खरीद और बिक्री वाली साइटें विभिन्न प्रकार की वस्तुओं को बेचती हैं, लेकिन जो कि तैयार की गई वस्तुओं या गहने में विशेषज्ञ हैं, वे आपके ऑनलाइन स्टोर के लिए सही ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद कर सकते हैं।
  • घर का बना आभूषण ऑनलाइन चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    नियोजित आयोगों का भुगतान करने के लिए तैयार पैसे कमाने के लिए आपको इसे पहले खर्च करना होगा। ऑनलाइन खरीद और बेचने वाले साइटें आम तौर पर कमीशन फीस अर्जित करती हैं इन साइटों में से बहुत से पोस्ट की जाने वाली लिस्टिंग के लिए कमीशन, या उस साइट पर किसी आइटम को प्रकाशित करने के लिए फीस, और नवीनीकरण शुल्क या विज्ञापन को नवीनीकृत करने के लिए आयोग को आइटम बेचने से पहले इसकी समय सीमा समाप्त होने पर शुल्क लगाया जाता है। कुछ साइट्स प्रत्येक आइटम की बिक्री पर प्रतिशत भी रखती हैं हालांकि, प्रत्येक ऑनलाइन खरीद और बिक्री साइट अलग है, इसलिए पंजीकरण करने से पहले आपको विभिन्न साइटों पर फीस का भुगतान करने की आवश्यकता होती है।
  • घर का बना हुआ आभूषण ऑनलाइन चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन भुगतान विधियों की खोज करें जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं। अधिकांश ऑनलाइन खरीदारी और बेचने वाले साइट सबसे आम भुगतान विधियों को स्वीकार करते हैं, लेकिन यह गारंटी नहीं है यदि आपके पास एक पसंदीदा भुगतान विधि है, तो आपको उस विधि के उपयोग को स्वीकार करने वाली साइट के लिए सबसे पहले देखना चाहिए।
  • घर का बना हुआ आभूषण ऑनलाइन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    ग्राहक सेवा से संपर्क करना कितना आसान है पर विचार करें एक ऑनलाइन खरीद और बिक्री साइट जो एक टेलीफोन नंबर प्रदान करती है और एक ई-मेल पता समस्या की स्थिति में आपकी मदद करने की अधिक संभावना है। बेहतर ग्राहक सेवा बिक्री अनुभव को अधिक मनोरंजक बनाने में मदद करेगी।
  • घर का बना हुआ आभूषण ऑनलाइन चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब गतिविधि पकड़ लेती है, तो अपनी वेबसाइट खोलने पर विचार करें। जब आप अपने क्लाइंट पोर्टफोलियो का विस्तार करना शुरू करते हैं, तो आप सीधे अपनी वेबसाइट खोल सकते हैं, और आपके अधिकांश ग्राहक आपका अनुसरण करेंगे। किसी व्यक्तिगत वेबसाइट के होने से किसी भी मामले में होने वाली लागतें शामिल होती हैं, लेकिन यदि आप बहुत बेच सकते हैं, तो आपके वितरण बहुत कम होगा, अगर आप ऑनलाइन बिक्री साइट के माध्यम से बिक्री जारी रखेंगे।
  • अपने ग्राहकों को प्रमाणित बाहरी भुगतान सेवा के माध्यम से भुगतान करने की अनुमति दें नया ग्राहक सीधे अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी प्रदान करने के बजाय, बाहरी भुगतान सेवा का उपयोग करके और अधिक सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।
  • अपनी वेबसाइट पर पेशेवर रूप देने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें। वेबसाइट बनाने या वेब डिज़ाइनर से संपर्क करने के लिए सॉफ्टवेयर का उपयोग करें।
  • विचार करें कि आपको अपनी वेबसाइट बनाने पर आगे बढ़ना चाहिए, जब आप अपने व्यापार को विकसित करने में बहुत समय निवेश कर सकेंगे। अन्यथा, बिक्री की मात्रा के आधार पर, यह वेबसाइट बनाए रखने की लागत के लायक नहीं हो सकता है
  • विधि 2
    कैसे बेचें

    घर का बना हुआ आभूषण ऑनलाइन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    लोगों की इच्छाओं को जानिए यदि आप सामान्य गहने आइटम बेचते हैं जो हर जगह मिलते हैं, तो आपको एक नए खरीदार का ध्यान आकर्षित करने की संभावना कम होगी। बजाय ब्याज या विशिष्ट जगह पर फ़ोकस करें लोगों और चाहने वालों के विचार पाने के लिए मंचों और ब्लॉगों के माध्यम से नेविगेट करें आप लोकप्रियता के आधार पर खोज परिणामों को रैंक करने वाले ऑनलाइन स्टोर और ऑनलाइन ट्रेडिंग साइट्स भी देख सकते हैं
  • घर का बना आभूषण ऑनलाइन कदम 7 शीर्षक छवि



    2
    कुछ सुंदर तस्वीरें ले लो गहने ऑनलाइन बेचने का नुकसान यह है कि खरीदारों व्यक्ति में आइटम की जांच नहीं कर सकते हैं। इसलिए, स्पष्ट और व्याख्यात्मक तस्वीरें डालना आवश्यक है। एक उच्च-रिज़ॉल्यूशन डिजिटल कैमरा के साथ फोटो लें प्रत्येक गलफरे को अलग-अलग कोणों से फ़ोटोग्राफ़ करें, आप जितना करीब हो सके, लेकिन छवि को धुंधला और प्राकृतिक प्रकाश या स्पष्ट प्रकाश का उपयोग करने से परहेज करना। आप प्रत्येक टुकड़े के आकार को दिखाने के लिए सिक्कों या अन्य वस्तुओं के बगल में गहना लगाने का फैसला भी कर सकते हैं।
  • जैसा कि आप अपना व्यवसाय विकसित करते हैं, आप बेहतर तस्वीरें लेने के लिए फोटोग्राफी छात्र या पेशेवर फोटोग्राफर को सशक्त बनाने पर विचार कर सकते हैं।
  • घर का बना आभूषण ऑनलाइन चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने मूल्य के आधार पर अपने आइटम पर मूल्य निर्दिष्ट करें। एक आइटम के लिए कीमत बहुत अधिक निर्धारित करने से ग्राहकों को स्पष्ट कारणों से हतोत्साहित किया जाएगा, लेकिन बहुत कम कीमत मद के कथित मूल्य को कम कर देगा। गहने डिजाइनरों द्वारा आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले कई मॉडल हैं, जो उनकी कृतियों के लिए कीमतें प्रदान करते हैं। सबसे पहले आपको थोक मूल्य स्थापित करना होगा, फिर खुदरा मूल्य
  • सरल थोक मान पैमाने पर सामग्री की कुल लागत लेना और इसे 3 या 3.5 के द्वारा गुणा करना है।
  • आप इसे थोक मूल्य में अधिक प्रत्यक्ष तरीके से शामिल करके श्रम लागत की गणना कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, आप घंटे के वेतन के लिए काम करने वाले घंटे की संख्या को बढ़ा सकते हैं, उदाहरण के लिए € 27 एक घंटे, समीकरण का उत्पाद लेते हुए और इसे जोड़ना सामग्री की कुल लागत
  • आपके गहने की गुणवत्ता के आधार पर गुणवत्ता के आधार पर 1.4 और 2 के बीच की संख्या के आधार पर थोक मूल्य को बढ़ाकर खुदरा मूल्य निर्धारित करें।
  • 4
    सटीक कीवर्ड का उपयोग करें सटीक कीवर्ड का उपयोग करना आपकी रुचि रखने वाले ग्राहकों को आपकी दुकान में आकर्षित करेगा, जबकि आपको यह आश्वासन दिया जाएगा कि जिन ग्राहकों को कोई दिलचस्पी नहीं है, उन्हें गलती से नहीं लाया जाएगा। आपको अपने द्वारा चुने गए कीवर्ड के प्रकार पर भी विचार करना चाहिए।
  • जब लोग ऑनलाइन खोज इंजन के माध्यम से खरीदारी करते हैं, तो वे आमतौर पर सबसे बुनियादी जानकारी टाइप करते हैं उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति दिल के आकार का लटकन की तलाश में शायद "दिल के साथ हार" या "दिल लटकन" टाइप करेगा। शीर्षकों और खोजशब्दों का चयन करते समय, एक विशिष्ट इंजन का उपयोग करने से बचें, जो खोज इंजन में परिणाम के रूप में दिखाई देने की संभावना नहीं है।
  • साथ ही आपको अस्पष्ट होने से बचना चाहिए। "हार" के साथ "हार" के साथ "हार के साथ एक चांदी का हार" शीर्षक के लिए एक शीर्षक शीर्षक "हार के साथ हार" से अधिक परिणाम एकत्र करेगा, क्योंकि "चांदी", "नीला", "दिल" या " हार "को आपके ऑनलाइन स्टोर पर जाने का मौका मिलेगा।
  • घर का बना आभूषण ऑनलाइन कदम 10 शीर्षक छवि
    5
    सोशल मीडिया का उपयोग करें जितना संभव हो उतने सोशल मीडिया पर अपने उत्पादों का विज्ञापन करें। सक्रिय रूप से अपने मित्रों और अनुयायियों को पुनः प्राप्त करें और अपने ऑनलाइन स्टोर में नई आइटम सूचियों के लिंक लगातार प्रकाशित करें।
  • छवि का शीर्षक होम होम आभूषण ऑनलाइन चरण 11 खरीदें
    6
    विज्ञापन करें जहां संभावित खरीदारों हो सकते हैं गोरों के निर्माताओं के लिए तैयार किए गए मंचों पर विज्ञापन देने के बजाय, आप ऐसे मंचों पर विज्ञापन करते हैं जो थोड़े अधिक तटस्थ हैं। एक ब्लॉग बनाएं और फैशन और डिजाइन में रुचि रखने वाले अन्य ब्लॉगर्स के संपर्क में रहें। मंचों के सदस्य बनें और, अपने हस्ताक्षर के तहत, अपने ऑनलाइन स्टोर के लिए एक लिंक छोड़ दें, जब तक कि फ़ोरम के नियमों की अनुमति न दें।
  • घर का बना हुआ आभूषण ऑनलाइन कदम 12 शीर्षक वाला चित्र
    7
    पे-पर-क्लिक विज्ञापन पर एक नज़र डालें आप इन विज्ञापनों के लिए भुगतान करते हैं, जब कोई विज्ञापन पर क्लिक करता है और आपकी साइट पर पुनः निर्देशित होता है। मूल रूप से अपने ऑनलाइन स्टोर का विज्ञापन दें और केवल उन लोगों के लिए भुगतान करें जो आपका विज्ञापन देख रहे हैं
  • छवि का शीर्षक होम होममेड आभूषण ऑनलाइन चरण 13
    8
    असली दुनिया में विज्ञापन दें आपके कारीगर के गहने बिक्री का कारोबार ऑनलाइन रह सकता है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपका मार्केटिंग अभियान भी ऑनलाइन रहना चाहिए। हालांकि अधिकांश विज्ञापन इंटरनेट पर किए जाने चाहिए, फिर भी आप अपने क्षेत्र में वितरित होने वाले यात्रियों या व्यावसायिक कार्ड प्रिंट भी कर सकते हैं। अपने गहने की ऑनलाइन सूची को देखने के तरीके के बारे में कुछ जानकारी डालें, साथ ही आपके द्वारा बेचने वाले कुछ मदों की जानकारी और तस्वीरें भी दें।
  • टिप्स

    • छोटी मात्रा में बिक्री शुरू करें बहुत से लोग यहां और वहां अपने कारीगरों के गहने बेचने का प्रबंधन करते हैं, लेकिन हर कोई इसे एक वास्तविक वाणिज्यिक गतिविधि में बदल सकता है। बहुत अधिक समय और पैसा निवेश करने से पहले, देखें कि आप कुछ वस्तुओं को कैसे बेचते हैं। आप अपने ऑनलाइन गहने बिक्री व्यवसाय को एक शौक के रूप में रख सकते हैं, लेकिन अपना स्वयं का डोमेन नाम बनाकर पैसा निवेश करने के बजाय, ऑनलाइन खरीदारी और बिक्री साइटों पर जारी रखने से बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com