वर्चुअल कार्ट कैसे बनाएं

यदि आप किसी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन उत्पाद बेचते हैं, तो आपको खरीदारों के लिए भुगतान प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए आभासी शॉपिंग कार्ट की आवश्यकता होती है। एक आभासी शॉपिंग कार्ट एक ऐसा कार्यक्रम है जो खरीदार को उत्पादों का चयन करने, टैक्स और शिपिंग शुल्क (यदि आवश्यक हो) की गणना करने, और भुगतान के भुगतान और बिलिंग पते के साथ शिपिंग डेटा की अनुमति देता है। आज आभासी शॉपिंग कार्ट (जिसे शॉपिंग कार्ट कहलाता है) इतने सामान्य होते हैं कि कई खरीदार वेबसाइटों पर खरीदारी नहीं करते हैं जो कि नहीं करते हैं।

कदम

1
अपने बैंक या ऑनलाइन वाणिज्य सेवा के माध्यम से एक व्यापारी खाते प्राप्त करें दोनों खरीदारों के क्रेडिट कार्ड के शुल्क की प्रक्रिया के लिए शुल्क लेते हैं, और आपके चेक खाते में धन जमा कर देते हैं।
  • 2
    जांच करें कि क्या आपकी वेब होस्टिंग सेवा मुफ्त वर्चुअल शॉपिंग कार्ट या छोटे मासिक सदस्यता की बदौलत प्रदान करती है। उस स्थिति में, आप इसे कुछ ही क्लिक के साथ अपनी वेबसाइट पर जोड़ सकते हैं
  • वेब होस्टिंग सेवा आपको इस कार्यक्रम को स्थापित करने के तरीके, साथ ही आपके शॉपिंग कार्ट के विस्तृत डेटा तक पहुंचने के लिए आवश्यक उपकरण, जिसमें मासिक कुल बिक्री और कर डेटा शामिल है, के निर्देश दिए जाएंगे।
  • 3
    पेपैल आभासी शॉपिंग कार्ट का उपयोग करें पेपैल को ऑनलाइन शॉपर्स द्वारा विश्वसनीय मंच माना जाता है, और यदि आप अपनी साइट पर अपनी वर्चुअल शॉपिंग कार्ट जोड़ते हैं, तो पेपैल एक छोटे से शुल्क के लिए लेनदेन को संभालता है। पेपैल का उपयोग करते हुए आपको क्रेडिट कार्ड स्वीकार करने के लिए एक मर्चेंट अकाउंट प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • 4



    अपनी साइट में जोड़ने के लिए निःशुल्क शॉपिंग कार्ट प्राप्त करने के लिए ओपन सोर्स प्रोग्राम का लाभ उठाएं। स्वतंत्र व्यक्तियों के सहयोग के लिए ओपन सोर्स प्रोग्राम विकसित होते हैं, और कोई भी उन्हें डाउनलोड और उपयोग कर सकता है एक ओपन सोर्स कार्ट भी सभी आवश्यक दस्तावेज और तकनीकी सहायता प्रदान करता है, जिससे आभासी शॉपिंग कार्टों का उपयोग करना आसान हो जाता है।
  • 5
    ऐसे प्रोग्राम खरीदें जो आपकी वेबसाइट पर एक गाड़ी स्थापित करने में आपकी सहायता करते हैं आप इसे कस्टमाइज़ करने में सक्षम होंगे और आपकी बिज़नेस के विस्तार के दौरान आपकी ज़रूरतों को जोड़ सकते हैं। आभासी शॉपिंग कार्ट की कीमत लगभग € 50 से लेकर € 170 तक होती है।
  • 6
    यदि आप सॉफ़्टवेयर से परिचित हैं, हाइपरटेक्स्ट पुनप्रोसेसर और स्ट्रक्चर्ड क्वेरी लैंग्वेज का उपयोग करके अपने वर्चुअल गार्ट को प्रोग्राम करें। यह आमतौर पर एक जटिल प्रक्रिया है, जब तक कि आप पेशेवर वेब डिज़ाइनर नहीं हैं
  • टिप्स

    • आप खरीदारों को अपनी वेबसाइट पर एक उपयोगकर्ता खाता बनाने के लिए आमंत्रित करके बिक्री बढ़ा सकते हैं ताकि वे अपने कार्ट में आइटम सहेज सकें और बाद में उन्हें खरीद सकें।
    • जितना अधिक आपके आभासी शॉपिंग कार्ट कुशल है, उतना ही आपके ग्राहक आरामदायक महसूस करेंगे। वे गाड़ी में आइटम रखने, उसमें एक सूची देखें, एक आइटम को हटाने की क्षमता है, और चेक आउट से पहले गाड़ी में सभी वस्तुओं की कुल लागत को देखने के लिए सक्षम होना चाहिए।

    चेतावनी

    • जब आप अपने उत्पादों के लिए बिक्री कर एकत्र करते हैं तो कर कानूनों का पालन करना सुनिश्चित करें आपको अपने खरीदारों के लिए राज्य कर लागू करना होगा, राज्य को बिक्री की रिपोर्ट करना होगा और वित्त मंत्रालय को प्रासंगिक कर का भुगतान करना होगा। व्यवसायिक लाइसेंस प्राप्त करना बिक्री करों को सही ढंग से प्रबंधित करने का पहला कदम है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com