संबद्ध प्रोग्राम कैसे बनाएं

किसी उत्पाद को विकसित करने का लक्ष्य कई बिक्री करना है और ऐसा करने के लिए आपको अपनी वेबसाइट पर अच्छा यातायात प्राप्त करने की आवश्यकता है। ट्रैफ़िक प्राप्त करने के सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीके से एक सहबद्ध कार्यक्रम बनाना है आपके सहयोगी आपके व्यवसाय के लिए असाधारण संपत्ति बन सकते हैं, क्योंकि उनका काम आपके उत्पाद को बढ़ावा देना है। यह सब में सबसे अच्छा हिस्सा है? जब तक वे धन इकट्ठा नहीं करते तब तक आप कुछ भी भुगतान नहीं करते हैं। आपको पहले कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों को करना होगा और यह छोटा लेख आपको अधिक बिक्री करने में मदद करेगा।

कदम

भाग 1

अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त तकनीक चुनें
एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर बनने वाला छवि चरण 4
1
निर्णय लें कि कौन सा कार्यक्रम आपकी साइट की आवश्यकताओं को पूरा करता है। पहले निर्णय लेने में से एक आपको करना होगा जो आपको भुगतान करने की प्रक्रिया और अपने सहबद्ध कार्यक्रम का प्रबंधन करने के लिए उपयोग करने वाला प्रोग्राम या स्क्रिप्ट है। कई अलग-अलग विकल्प हैं, इसलिए चुना प्रत्येक सेवा या कार्यक्रम के लागत और लाभों का मूल्यांकन करने के लिए उपयोगी है। आप अपनी स्वयं की कस्टम स्क्रिप्ट का उपयोग कर सकते हैं, एक संबद्ध नेटवर्क की सदस्यता ले सकते हैं या एक अंतर्निहित संबद्ध प्रोग्राम के साथ ऑनलाइन शॉपिंग कार्ट का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक अनुकूलित स्क्रिप्ट के साथ सहबद्ध कार्यक्रम को खुद प्रबंधित करें: अपनी स्क्रिप्ट और एक व्यक्तिगत सर्वर के माध्यम से आप अपने सहयोगी कंपनियों की बिक्री और बिक्री के लिए बकाया राशि ट्रैक करने में सक्षम होंगे। यह तब आपकी जिम्मेदारी होगी कि आप अपने सहयोगियों को कमीशन के कारण भुगतान करें।
  • संबद्ध नेटवर्क: आम तौर पर, एक सहयोगी नेटवर्क स्वचालित रूप से और आपकी ओर से आपके सहयोगियों को पूरी ट्रैकिंग, भर्ती और मासिक भुगतान प्रक्रिया को लागू करता है। इसके बाद सहबद्ध नेटवर्क आपको अपनी सेवा का उपयोग करने के लिए आय का एक प्रतिशत चार्ज कर देगा
  • ऑनलाइन शॉपिंग कार्ट सेवाएं: ऑनलाइन खरीदारी की जाने वाली गाड़ी की सेवाएं भी हैं जो आपको अपने व्यवसाय और आपके सहयोगियों के डेटाबेस को प्रबंधित करने में मदद करेंगे। सहबद्ध नेटवर्क के विशाल डाटाबेस पर पूरी तरह निर्भर होने के बजाय व्यक्तिगत रूप से अधिक सहभागियों की भर्ती करना हमेशा बेहतर होता है, इसलिए आप इन सेवाओं द्वारा दिए गए विकल्पों की तुलना में अपने व्यवसाय के नियंत्रण में अधिक होंगे।

भाग 2

संसाधन उपलब्ध बनाना
छवि शीर्षक वाली उत्पाद एक उत्पाद चरण 7
1
एक मूल तरीके से उभरने की कोशिश करें कई अलग-अलग देशों में सहबद्ध विक्रेता विभिन्न उत्पादों के साथ पानी भर जाते हैं। उपलब्ध सभी विकल्पों को ध्यान में रखते हुए, यह उभरने के लिए बेहद मुश्किल हो सकता है। उत्पादों के विक्रेता के रूप में, हम अनुशंसा करते हैं कि आप भीड़ से बाहर खड़े होने और संभावित सहयोगी कंपनियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करें ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक अपने सहयोगियों को बहुत सारे संसाधनों की पेशकश करना है ताकि वे अपने पदोन्नति की जल्दी और आसानी से योजना बना सकें। आप अपने सहयोगी कंपनियों को प्रदान कर सकते हैं कुछ संसाधनों में ये शामिल हो सकते हैं:
  • ग्राफिक बैनर
  • सामग्री
  • आपके उत्पादों के नमूने
  • विपणन योजनाएं और अधिक
याद रखें, जितना अधिक आप अपने सहयोगी कंपनियों के लिए अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए आसान बनाते हैं, उतनी अधिक बिक्री, जो आप दोनों को पूरा कर सकते हैं।
छवि शीर्षक उत्पाद एक उत्पाद चरण 1 9

भाग 3

स्वयं सहयोगियों से प्रतिक्रिया का अनुरोध करें
सीओ अलविदा कहो सहकर्मियों के लिए चरण 8
1
अपने सहयोगियों के साथ नियमित रूप से संवाद करें आपके सहयोगियों के साथ संवाद करने का क्या सबसे अच्छा तरीका पता चलता है और क्या काम नहीं करता है यदि आप एक महीने में और अगले महीने बहुत कम या कुछ भी बिक्री करते हैं, तो यह जानना बुद्धिमान है कि आपके सहयोगियों के साथ संवाद करने के लिए पता करें कि क्या कोई समस्या उत्पन्न हुई है या नहीं।
  • आप OneMinuteSurveys.com या SurveyMonkey के साथ एक ऑनलाइन सर्वेक्षण आसानी से बना सकते हैं
  • या बस अपने सहयोगियों को एक ईमेल भेजकर उन्हें अपने प्रश्नों के उत्तर देने के लिए कहें बिक्री में गिरावट विभिन्न कारकों पर निर्भर हो सकती है।
आप पा सकते हैं कि एक नए प्रतिद्वंद्वी आपके सहयोगियों के लिए अधिक आकर्षक है, जो आपके सहयोगी आपके संसाधनों को गैर-कार्यात्मक मानते हैं या आपके भुगतान समय पर नहीं हैं



छवि का शीर्षक सीई अलविदा के लिए सहकर्मियों चरण 3
  • छवि शीर्षक कर्मचारी अपने प्रशंसा चरण 1 दिखाएं
    2
    आवश्यक परिवर्तन करें जो भी उनके उत्तर, वे आपको आवश्यक परिवर्तन करने में मदद करेंगे ताकि बिक्री सही दिशा फिर से ले सकें।
  • भाग 4

    उपलब्ध होने के नाते
    एक अन्य राज्य चरण 3 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने सहयोगियों की देखभाल करने के लिए समय निकालें यदि आप अपने सहयोगियों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक समय को अलग करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप निश्चित रूप से उन्हें खो देंगे
    • सुनिश्चित करें कि आपकी संपर्क जानकारी उन लोगों के लिए आसानी से उपलब्ध है जो प्रश्न या चिंताओं के साथ आपसे संपर्क करना चाहते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप एक ईमेल पते से विभिन्न विकल्पों की पेशकश करते हैं, अगर आपके ईमेल में समस्याएं आ रही हैं जो आपको अपने सहयोगियों के ईमेल प्राप्त करने से रोकती हैं।
    • एक सोशल नेटवर्क पर फ़ोरम, ब्लॉग या पृष्ठ बनाएं जहां आपके सहयोगी आपके साथ जुड़ सकते हैं
    • अन्य विकल्प - इंटरनेट पर प्रश्नों और उत्तरों के साथ फ़ोन सहायता प्रदान करें या वेबिनार अपलोड करें
  • छवि का शीर्षक सीई अलविदा को सहकर्मियों के चरण 12
    2
    अपनी संपर्क जानकारी प्रदान करें इस तरह से आप एक विश्वसनीय और विशेषज्ञ विक्रेता साबित होंगे। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप अपनी खुद की कस्टम स्क्रिप्ट के माध्यम से संबद्ध प्रोग्राम चला रहे हैं दुर्भाग्य से यह अक्सर ऐसा होता है कि सहयोगी जो उत्पाद को बढ़ावा देने और बेचने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, उन्हें कमीशन प्राप्त नहीं होता है अपने सहयोगी संगठनों के विश्वास को कमाने के लिए और सुनिश्चित करें कि ऐसी कोई संभावना कभी नहीं होगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com